5 भारतीय सेलेब्रिटी जो WWE का हिस्सा बनकर देश का नाम रौशन कर सकते हैं

Enter caption

WWE विश्व की सबसे बड़ी कंपनी है और उसने हमेशा ही अपने काम से फैंस का मनोरंजन किया है। अपने प्रचार और प्रसार के लिए कंपनी ने दुनिया के कई देशों में प्रदर्शन किया है, और अपने बेस को बढ़ाने के लिए उसने कई देशों में अपने ट्राइआउट किए हैं। चूँकि कंपनी भारत को अपने लिए काफी महत्पूर्ण मार्केट मानती है, इसलिए उसने पिछले कुछ सालों में अपने बिज़नेस और प्रोडक्ट को यहां बेहतर और बड़ा किया है, जिसमें लाइव इवेंट, सुपरस्टार विज़िट और एक्सक्लूसिव इंटव्यू शामिल हैं।

आपको याद होगा कि कुछ वक़्त पहले कंपनी के COO ट्रिपल एच ने भारत का दौरा किया था, और हाल में मैट हार्डी देश में थे। इन सभी के आने के बाद कंपनी ने देश में पहले ट्राइआउट की औपचारिक घोषणा की, जिसके बाद उभरते हुए रैसलर्स और कंपनी के साथ जुड़ने की इच्छा रखने वालों ने अपनी ख़ुशी का इज़हार किया।

अबतक इस बात को लेकर सिर्फ कयास ही लग रहे थे कि आखिरकार कौन से रैसलर्स इस ट्राईआउट का हिस्सा होंगे, लेकिन हाल ही में गीता फोगाट ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट से फैंस को कुछ स्पष्ट संकेत दिए।

ये भी पढ़ें: WWE रैसलर बनने की तैयारी में जुटीं 'दंगल गर्ल' गीता फोगाट?

'दंगल गर्ल' के नाम से मशहूर गीता ने देश के लिए काफी नाम कमाया है, और उनका इस ट्राइआउट का हिस्सा बनना ना सिर्फ उनके और देश के लिए अच्छा होगा, बल्कि ये कंपनी के लिए भी अच्छा रहेगा।

गीता के भाग लेने की खबरों के बीच आइए नज़र डालते हैं उन 5 भारतीय सेलेब्रिटीज़ पर जिन्हें इस ट्राइआउट का हिस्सा होना चाहिए:

#1 विद्युत जामवाल

Image result for vidyut jamwal

विद्युत जामवाल एक मिक्स्ड-मार्शल आर्टिस्ट हैं और इनके हुनर को आपने कमांडो फिल्म में देखा होगा। इनके हुनर ने इन्हें फैंस का प्रिय बना दिया।

विद्युत भी डेनियल की तरह एक वीगन (शाकाहारी) हैं और रॉक क्लाइम्बिंग का शौक रखते हैं। इनकी फुर्ती और शक्ति को देखकर इन्हें कंपनी के द्वारा मौका मिलना चाहिए या फिर इन्हें खुद ट्राई करना चाहिए।

Get WWE News in Hindi here

#2 राना डग्गुबती

Image result for राना दग्गुबती

अगर आपने बाहुबली फिल्म देखी है तो आप इनको ज़रूर जानते होंगे। ये एक ऐसे एक्टर हैं जिनकी शारीरिक शक्ति और उनके काम को काफी पसंद किया गया था। ये अपने काम से किसी को भी हैरान कर सकते हैं, और इनकी शक्ति तो ज़बरदस्त है। इनका काम इन्हें सबसे ख़ास बनाता है, और अगर ये इस ट्राइआउट का हिस्सा बनते हैं तो ये इस इवेंट को ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि साउथ में भी काफी पहचान दिलाएंगे।

वैसे इसमें इनका शक्ति प्रदर्शन इन्हें फैंस को और प्रिय बना देगा, और इनकी फिज़िक शायद इन्हें रोमन रेंस की जगह कंपनी का अगला चेहरा बना दे। ये एक ऐसा मौका है जिसे इन्हें नहीं छोड़ना चाहिए।


#3 गीता फोगाट

Image result for गीता फोगाट

गीता फोगाट पेशे से एक पहलवान हैं और वो पहली महिला हैं जिन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए गोल्ड जीता है। उनका काम ज़बरदस्त है और वो महिला सशक्तिकरण की एक बहुत अच्छी मिसाल हैं। वैसे इससे इनके और कविता देवी के साथ और खिलाफ काम करने की कहानी बन सकती है, जो काफी अच्छी बात होगी।

अगर वो इस ट्राइआउट का हिस्सा बन जाती हैं तो वो एक मिसाल बन जाएंगी, और दंगल फिल्म में अपने ऑनस्क्रीन पिता आमिर खान की कही बात सच कर देंगी,'मिसालें दी जाती हैं बेटा, भूली नहीं जाती।'

#4 जॉन अब्राहम

Sheamus, while promoting the release of WWE 2K17 in India, met the star of the action thriller

जॉन अब्राहम फिटनेस को काफी पसंद करते हैं और वो रैसलिंग के भी फैन हैं। ये हमें उस समय देखने को मिला जब उनकी फिल्म फ़ोर्स 2 आनेवाली थी और शेमस भारत के दौरे पर थे। उस समय इन दोनों के बीच एक सेगमेंट और फेसऑफ हुआ था, और अगर जॉन इस ट्राइआउट का हिस्सा बनते हैं तो ये ना सिर्फ इस ट्राइआउट के लिए अच्छा होगा, बल्कि इनके प्रदर्शन से इन्हें कुछ ऐसा करने का मौका मिलेगा जिसको हम सब काफी पसंद करते हैं: रैसलिंग।

ये और जिंदर महल अगर शेमस और सिजारो को उनके टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज करेंगे तो उससे ना सिर्फ टाइटल्स बल्कि कंपनी को फायदा होगा।


#5 विकास गौड़ा

Image result for rio olympics discus throw

विकास गौड़ा एक भारतीय डिस्कस थ्रोअर और शॉट पुटर हैं जो इस समय यूनाइटेड स्टेट्स में रहते हैं। उनका काम भारत को कई सम्मान दिला चुका है, और अगर वो इस ट्राइआउट का हिस्सा बनते हैं तो उससे ना सिर्फ उनके फील्ड बल्कि रैसलिंग को भी काफी फायदा होगा और हमें पूरी उम्मीद है कि कंपनी इस मौके को खोना नहीं चाहेगी।

सबसे खास बात ये है कि वो अमेरिका में ही रहते हैं और कद काठी के हिसाब से भी काफी दमदार साबित हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment