Create

5 दिलचस्प आंकड़े जो WrestleMania 35 में बन सकते हैं

Enter caption

लंबे समय से WWE का सबसे बड़ा माने जाने वाला पे-पर-व्यू रैसलमेनिया दर्शकों को इंटरटेन कर रहा है। 2019 में होने वाला रैसलमेनिया का शो WWE इतिहास की 35 वीं रैसलमेनिया होने वाली है। खबरों के मुताबिक इस साल की रैसलमेनिया पिछले सालों की रैसलमेनिया की तुलना में काफी अलग होने वाली है।

रैसलमेनिया 35 के लिए कई शानदार मुकाबला बुक किए जा चुके हैं, और इन मुकाबलों को देखने के लिए लाखों दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस साल की रैसलमेनिया में 14 से अधिक रैसलिंग मुकाबले होंगे, जिस वजह से यह शो काफी लंबा चलेगा। साथ ही कुछ रैसलर इस रैसलमेनिया के बाद WWE से जाने वाले हैं, जिस कारण इन रैसलर के चाहने वाले अपने पसंदीदा रैसलर का अंतिम मुकाबला देखने को बेकरार हैं।

रैसलमेनिया 35 में कई दिग्गज रैसलर लड़ते हुए नजर आएंगे, इनमें से कुछ रैसलर रैसलमेनिया 35 में बड़े रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हैं। तो आइए जान लेते हैं रैसलमेनिया 35 में बनने वाले पांच आंकड़ों के बारे में जो आपको अवश्य जानना चाहिए।

#5 एलिस्‍टर ब्‍लैक और रिकोशे द्वारा रिकॉर्ड बनाना

Enter caption

एलिस्‍टर ब्‍लैक और रिकोशे दोनों ने हाल ही में NXT से WWE के मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया है। इस डेब्यू करने के बाद वह रॉ और स्मैकडाउन लाइव का हिस्सा बनते हुए नजर आ चुके हैं। एलिस्‍टर ब्‍लैक और रिकोशे दोनों इस रैसलमेनिया 35 में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले हैं।

पिछले रॉ के एपिसोड में एलिस्‍टर ब्‍लैक और रिकोशे का मुकाबला रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द रिवाइवल टीम के साथ हुआ। भले ही इस मुकाबले में एलिस्‍टर ब्‍लैक और रिकोशे की टीम की हार हुई हो, लेकिन उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा। एलिस्‍टर ब्‍लैक और रिकोशे की टीम का मुकाबला NXT टैग टीम चैंपियनशिप के लिए NXT टेकओवर में 'द बॉर राइडर्स' के साथ होने वाला है। इसके अलावा वो रैसलमेनिया 35 में स्मैकडाउन लाइव टैग टीम चैंपियनशिप के लिए होने वाले फैटल 4वे टैग टीम मैच का हिस्सा भी होंगे।

अगर वे रैसलमेनिया 35 तक ऐसा करने में सफल हो पाए, तब एलिस्‍टर ब्‍लैक और रिकोशे कुछ ही समय के अंतराल में WWE की तीन बड़ी टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मुकाबला लड़ने वाली पहली टैग टीम बन जाएंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 बैकी लिंच का अपनी तरह से रिकॉर्ड दर्ज करना

Enter caption

पिछले कुछ समय में बैकी लिंच को दर्शकों की तरफ से काफी अच्छा सपोर्ट देखने को मिला है। बैकी लिंच ने WWE में स्मैकडाउन लाइव चैंपियनशिप जीती है और साथ ही वह 2019 के रॉयल रंबल मुकाबले की विनर भी हैं। रैसलमेनिया 35 में उनका मुकाबला विमेंस चैंपियनशिप के लिए शार्लेट फ्लेयर और रोंडा राउजी के खिलाफ होने वाला है।

पिछले साल बैकी लिंच रैसलमेनिया 34 में मेन कार्ड का हिस्सा नहीं बनी थी। उनका मुकाबला रैसलमेनिया के प्री शो में रखा गया था। लेकिन रैसलमेनिया 35 में वे मेन इवेंट करने वाली है और इसी के साथ वह पहली महिला खिलाड़ी बन जाएगी जिन्हें 1 साल के अंदर ही रैसलमेनिया के प्री मैच कार्ड से मैन मैच कार्ड में लड़ने का मौका मिला। इसके पहले किसी भी महिला रैसलर द्वारा ऐसा नहीं किया गया है।

#3 रैसलमेनिया इतिहास में सबसे लंबी होने वाली रैसलमेनिया

Enter caption

रैसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा पे-पर व्यू भी माना जाता है। इस कारण यह शो काफी लंबा चलता है। पिछले साल के रैसलमेनिया 34 में पहली बार मैन बैटल रॉयल के साथ विमेंस बैटल रॉयल भी देखने को मिला था और उस रैसलमेनिया का हिस्सा 85 रैसलर बने थे। किंतु रैसलमेनिया 35 में 87 रैसलर को मुकाबले का हिस्सा बनाने के लिए एडवर्टाइज किया जा रहा है, साथ ही इस रैसलमेनिया में हमें 14 से अधिक मुकाबले देखने को मिलेंगे जो इस रैसलमेनिया को इतिहास की सबसे लंबी चलने वाली रैसलमेनिया बनाता है।

#2 कोफी किंग्सटन का WWE चैंपियन बनना

Enter caption

कोफी किंग्सटन और डेनियल ब्रायन के बीच स्टोरी लाइन काफी अच्छी दिखाई जा रही है जो रैसलमेनिया 35 में होने वाले WWE चैंपियनशिप मुकाबले खत्म होते हुए दिखेगी। इस मुकाबले के लिए कोफी किंग्सटन को विजेता के रूप में माना जा रहा है और इस जीत के साथ ही कोफी किंग्सटन एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे।

आज तक रैसलमेनिया में अमेरिका या कनाडा के बाहर देश का कोई भी रैसलर WWE चैंपियनशिप जीतने में नाकाम हुआ है। किंतु यदि कोफी किंग्सटन रैसलमेनिया 35 में WWE चैंपियनशिप जीत जाते हैं तो वह ऐसा करने वाले पहले गैर अमेरिकन या गैर कनाडियन रैसलर बन जाएंगे।

#1 रोंडा राउजी का पे-पर-व्यू रिकॉर्ड

Enter caption

रोंडा राउजी पिछले काफी लंबे समय से रॉ विमेंस चैंपियनशिप अपने पास रखने में सफल हुई हैं। रोंडा राउजी, सर्वाधिक लंबे समय तक विमेंस चैंपियनशिप अपने पास रखने वाली महिला रैसलर की लिस्ट में चौथे स्थान पर है, रोंडा राउजी ने पिछले 10 WWE पे-पर-व्यू में बिना हारे सफलतापूर्वक अपनी चैंपियनशिप बचाई है। WWE के इतिहास में सबसे ज्यादा लगातार 13 बार पे-पर-व्यू में लड़ते हुए अपनी चैंपियनशिप बचाने का रिकॉर्ड शार्लेट फ्लेयर के नाम है। यदि रोंडा राउजी रैसलमेनिया 35 में अपनी चैंपियनशिप बचाने में सफल होती हैं तब वह शार्लेट फ्लेयर के रिकॉर्ड तोड़ने की तरफ अपना एक कदम आगे बढ़ाएंगी, और जल्द ही यह रिकॉर्ड तोड़ सकती हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment