5 खतरनाक WWE सुपरस्टार्स जो कॉमेडी रोल में भी दर्शकों को प्रभावित करने में कामयाब रहे

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WWE इतिहास में कई सुपरस्टार्स ऐसे हुए हैं जो हमेशा ही गंभीर और खतरनाक किरदार में दिखाई दिए हैं। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि ये WWE सुपरस्टार्स असल जिंदगी में भी ऐसे हो। लेकिन ये सुपरस्टार्स जिस तरह फैंस के सामने अपने इमोशन को जाहिर नहीं होने देते, यह चीज फैंस को सोचने पर मजबूर कर देती है कि क्या ये सुपरस्टार्स असल जिंदगी में भी इतने ही गंभीर होते हैं।

यह भी पढ़े: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने शानदार फिनिशिंग मूव छोड़कर साधारण मूव का इस्तेमाल किया

WWE ने पिछले कई सालों के दौरान कई खतरनाक सुपरस्टार कंपनी को दिए हैं और ये सुपरस्टार्स रिंग में आने के बाद अपने परफॉर्मेंस के जरिए दर्शकों को भयभीत कर देते हैं लेकिन कई बार ऐसा देखा गया है जब इन खतरनाक सुपरस्टार्स ने खुद को कॉमिक रोल में ढालकर फैंस को हंसाने का काम किया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो कॉमेडी रोल में भी दर्शकों को प्रभावित करने में कामयाब रहे।

#5 पूर्व WWE चैंपियन 'ब्रॉक लैसनर'

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WWE ने हमेशा ही ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को एक खतरनाक मॉन्स्टर के रूप में बुक किया है लेकिन कई दुर्लभ मौके ऐसे भी आए हैं जब WWE ने लैसनर के कैरेक्टर को कॉमिक रोल में ढाल दिया। आपको बता दें, साल 2004 में लैसनर ने एडी गुरैरो के साथ फ्यूड के दौरान रिंग में आकर डांस करते हुए एडी गुरैरो का मजाक उड़ाया था़। इसके अलावा पिछले मिस्टर मनी इन द बैंक बनने के बाद भी लैसनर का नया अंदाज देखने को मिला था।

आपको बता दें, ब्रीफकेस जीतने के बाद लैसनर रॉ के एक एपिसोड के दौरान एक नए रूप में नजर आए जहां वह अपने ब्रीफकेस को बूमबॉक्स की तरह इस्तेमाल करते हुए डांस कर रहे थे। जब इस सैगमेंट के दौरान सैथ राॅलिंस और कोफी किंग्सटन भी रिंग में थे और लैसनर का यह रूप इतना मजाकिया था कि सैथ राॅलिंस अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे थे।

youtube-cover

#4 WWE सुपरस्टार 'लॉर्ड टेंसाय'

लॉर्ड टेंसाय & ब्रॉड्स क्ले
लॉर्ड टेंसाय & ब्रॉड्स क्ले

ए-ट्रेन को एक वक्त WWE के सबसे खतरनाक सुपरस्टार्स में से एक माना जाता था और लंबे वक्त तक WWE से दूर रहने के बाद ए-ट्रेन ने साल 2012 में रेसलमेनिया के बाद हुए रॉ के जरिए लॉर्ड टेंसाय के रूप में वापसी की। एक साल तक डोमिनेंट हील के रूप में काम करने के बाद टेंसाय की जोड़ी ब्रॉड्स क्ले के साथ बना दी गई। इसके बाद यह जोड़ी रिंग में आकर क्ले ट्यून पर परफॉर्म किया करती थी। लॉर्ड टेंसाय का यह नया रूप काफी मजाकिया था और उनका यह नया रूप फैंस को काफी पसंद आया।

youtube-cover

#3 पूर्व WWE सुपरस्टार 'मैनकाइंड

मैनकाइंड
मैनकाइंड

मिक फोली ने साल 1996 में WWE में मैनकाइंड के रूप में डेब्यू किया था। मिक फोली का यह गिमिक जल्द ही हिट हो गया और मैनकाइंड को जल्द ही कंपनी के सबसे बड़े विलन में से एक बना दिया गया। इसके दो साल बाद मैनकाइंड ने विंस मैकमैहन के साथ स्टोरीलाइन की शुरूआत की। इस स्टोरीलाइन के हिसाब से मैनकाइंड अपने बॉस को दोस्त बनाना चाहते थे। इसके बाद मैनकाइंड अपने बॉस से मिलने हॉस्पिटल गए और आपको बता दें, केन और द अंडरटेकर द्वारा हमले के कारण ही विंस को हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा था। मैनकाइंड ने इस सैगमेंट के दौरान विंस को हंसाने के लिए मिस्टर सॉको नाम के कैरेक्टर का सहारा लिया गया और यह कैरेक्टर जल्द ही दर्शकों के बीच लोकप्रिय हो गया।

youtube-cover

#2 WWE सुपरस्टार 'बिग शो'

बिग शो
बिग शो

बिग शो (Big Show) ने अपने करियर में ज्यादातर दूसरे सुपरस्टार्स को अपने मूव्स के जरिए धराशाई करने का काम किया है लेकिन कई बार ऐसा देखा गया जब वह कॉमिक रोल में भी प्रभावित करने में कामयाब रहे। आपको बता दें साल 2003 में स्मैकडाउन के एक एपिसोड के दौरान जॉन सीना के साथ रैप बैटल में हिस्सा लिया और बिग शो का यह रूप इतना मजाकिया था कि एरीना में बैठे दर्शक अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

#1 WWE सुपरस्टार 'केन'

केन
केन

केन को WWE इतिहास के सबसे डरावने सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है लेकिन कई मौकों पर वह अपने कॉमिक एक्ट के जरिए फैंस को हंसाने में कामयाब रहे। आपको बता दें, साल 2002 में स्मैकडाउन के एक एपिसोड के दौरान केन ने nWo के खिलाफ मैच लड़ने के लिए द रॉक और हल्क होगन के साथ टीम ज्वाइन की। इस मैच के पहले ये तीनों सुपरस्टार्स बैकस्टेज मिले जहां केन ने एक मजाकिया प्रोमो कट किया और इसके साथ ही केन ने इस दौरान रॉक और हल्क की नकल उतारी। केन का यह रूप दर्शकों को काफी पसंद आया और उन्होंने इस दौरान केन को काफी चीयर किया।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now