3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने शानदार फिनिशिंग मूव छोड़कर साधारण मूव का इस्तेमाल किया

जॉन सीना
जॉन सीना

किसी WWE सुपरस्टार को सफल होने के लिए यह चीज जरूरी होती है कि वह सुपरस्टार किस तरह मूव्स का इस्तेमाल कर रहा है। यही नहीं, WWE सुपरस्टार को अपने फिनिशिंग मूव का भी काफी सावधानी से चुनाव करना पड़ता है क्योंकि अगर किसी सुपरस्टार का फिनिशिंग मूव साधारण होता है तो WWE यूनिवर्स उस सुपरस्टार को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं।

यह भी पढ़े: 5 कारण क्यों पूर्व WWE सुपरस्टार स्टिंग को AEW में चले जाना चाहिए

WWE में कई ऐसे रेसलर्स हुए हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में अपने मैचों के दौरान शानदार फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल किया लेकिन आगे चलकर उन्होंने अपने इस मूव को साधारण फिनिशिंग मूव से बदल दिया।

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्होंने शानदार फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल करना छोड़कर साधारण फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया।

3.WWE सुपरस्टार बिग शो

बिग शो
बिग शो

बिग शो (Big Show) को WWE के सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और उन्होंने WWE में अपने लंबे करियर के दौरान कई बड़े सुपरस्टार्स को मात दी है। आपको बता दें, बिग शो 7 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और वह WCW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, WWE चैंपियनशिप, WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप और ECW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीतने वाले एकमात्र सुपरस्टार हैं।

यह भी पढ़े: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका कंपनी के बाहर खुद का बिजनेस है

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि बिग शो ने चोकस्लैम मूव को अपने फिनिशिंग मूव के तौर पर इस्तेमाल करना बंद कर दिया है और वह किसी मैच को खत्म करने के लिए इन दिनों नॉकआउट पंच का इस्तेमाल करते हैं। बिग शो की अब काफी उम्र हो चुकी है और शायद यही कारण है कि नॉकआउट पंच मूव को अपना फिनिशिंग मूव बना लिया है।

youtube-cover

ये भी पढ़ें- WWE News-यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने दी मनी इन द बैंक विजेता ओटिस को धमकी

2.पूर्व WWE चैंपियन जॉन सीना

जॉन सीना & द रॉक
जॉन सीना & द रॉक

जॉन सीना (John Cena) कई सालों तक WWE के पोस्टर बॉय रहे हैं और उन्होंने इस दौरान अपने फिनिशिंग मूव एटीट्यूड एडजस्टमेंट के जरिए कई बड़े सुपरस्टार्स को हराया है। हालांकि, हैरान करने वाली बात यह है कि वह अब इस फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल नहीं करते और अब उन्होंने इसकी जगह लाइटनिंग फिस्ट नाम के फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। यह मूव काफी साधारण है और फैंस को यह मूव भी खास पसंद नहीं है इसलिए जॉन सीना जैसे बड़े सुपरस्टार को इस मूव का इस्तेमाल करना बंद कर देना चाहिए।

youtube-cover

ये भी पढ़ें- 47 साल के WWE दिग्गज ने रेसलिंग को कहा अलविदा

1.पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

केविन ओवेंस (Kevin Owens) वर्तमान समय में WWE के लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं और जब उन्होंने NXT से मेन रोस्टर में डेब्यू किया था, उस वक्त उन्होंने अपने फिनिशिंग मूव पॉप अप पॉवरबॉम्ब के जरिए मेन रोस्टर में तहलका मचा दिया था।

फैंस को भी यह मूव काफी पसंद है लेकिन अफसोस की बात यह है कि केविन अब स्टनर मूव को अपने फिनिशिंग मूव की तरह इस्तेमाल करते हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि स्टनर एक शानदार मूव है लेकिन केविन ओवेंस इस मूव के बजाए पॉप अप पॉवरबॉम्ब मूव देते हुए ज्यादा बेहतर लगते हैं।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now