Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी से निकाले जाने से बाल-बाल बचे

जॉन सीना & स्टैफनी मैकमैहन
जॉन सीना & स्टैफनी मैकमैहन
Subham Pal

एक चीज जो WWE इतिहास के दौरान बार-बार देखने को मिली वो यह है की कोई भी सुपरस्टार बिजनेस से बड़ा नहीं है। यह बात मायने नहीं रखती की कि कोई कितना बड़ा सुपरस्टार है या फैंस उन्हे कितना पसंद करते हैं, अगर इन बड़े सुपरस्टार्स से गलती होगी तो WWE उन्हे कंपनी से बाहर निकालने से भी नहीं हिचकेगा।

ये भी पढ़ें:: WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर के बारे में फैंस द्वारा सबसे ज्यादा Google पर किए जाने वाले 10 सवाल

WWE ने कई मौकों पर फैंस की इच्छा की परवाह न करते हुए उनके चहेते सुपरस्टार्स को कंपनी से बाहर निकाला है। आपको बता दें, कई ऐसे मौके देखने को मिले हैं जब WWE ने किसी सुपरस्टार को बाहर निकालने के थोड़े ही समय बाद उन्हे वापस कंपनी में बुला लिया।

इस वक्त WWE में कई ऐसे टॉप सुपरस्टार्स हैं जिन्हें एक वक्त पर कंपनी से लागभग बाहर निकाला जा चुका था और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं।

5.WWE के गोल्डन बॉय- जॉन सीना

WWE के महानतम सुपरस्टार्स में से एक और 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना को उनके WWE करियर के शुरुआत में कंपनी से लगभग निकाला जा चुका था। आपको बता दें, जॉन सीना ने हाल ही में WWE नेटवर्क की एक डॉक्यूमेंट्री में खुलासा किया था कि करियर की शुरुआत में वह फैंस से कनेक्ट करने में नाकाम रहे थे और उन्हें कंपनी से रिलीज करने का फैसला ले लिया गया था।

रिलीज किए जाने से पहले जब जॉन सीना यूरोपियन टूर पर गए हुए थे तो वहां स्टैफनी मैकमैहन ने सीना को साथी सुपरस्टार्स के साथ रैप करते हुए देख लिया था और स्टैफनी ने यही चीज सीना को टीवी पर करने को कहा। जब सीना ने WWE रिंग में रैप किया तो वह तुरंत ही फैंस के बीच लोकप्रिय हो गए और इस प्रकार डॉक्टर ऑफ ठगोनॉमिक्स का जन्म हुआ, साथ ही, उन्हें रिलीज करने का फैसला टाल दिया गया।

4. WWE चीफ़ ब्रांड ऑफिसर- स्टैफनी मैकमैहन

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन एक कठोर बिजनेसमैन हैं और वह अपने बिजनेस के रास्ते में पर्सनल और इमोशनल चीजों को नहीं आने देते। भले ही, स्टैफनी मैकमैहन, विंस मैकमैहन की बेटी हैं लेकिन स्टैफनी ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि विंस चाहते थे कि वह WWE में दूसरों से बेहतर परफॉर्म करें। आपको बता दें, खुद को दूसरों से बेहतर करने की कोशिश में स्टैफनी से काफी गलतियां हुई और इस दौरान स्टैफनी मैकमैहन कई मौकों पर WWE से फायर होते-होते बची थी।

3.WWE हॉल ऑफ फेमर और पूर्व COO- ट्रिपल एच

ऐसा माना जाता है कि विंस मैकमैहन के बाद ट्रिपल एच WWE की जिम्मेदारी संभालेंगे लेकिन एक ऐसा भी समय था जब ट्रिपल एच ने बहुत बड़ी गलती कर दी थी और इसके लिए उन्हे कंपनी से निकाला जा सकता था। आपको बता दें, उस वक्त सुपरस्टार्स को अपना कैरेक्टर बनाए रखना पड़ता था लेकिन साल 1996 में ट्रिपल एच, स्कॉट हॉल, केविन नैश और शॉन माइकल्स ने MSG सेंटर में एक बहुत बड़े क्राउड के सामने एक-दूसरे को हग किया था।

आपको बता दें, उस वक्त ये सभी सुपरस्टार्स एक-दूसरे के ऑन-स्क्रीन दुश्मन थे और इस कारण विंस मैकमैहन काफी गुस्सा हो गये थे। हालांकि, ट्रिपल एच को रिलीज तो नहीं किया गया लेकिन उन्हे काफी खराब बूकिंग का सामना करना पड़ा।

2.WWE के पूर्व सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस इस वक्त WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं लेकिन ऐसा भी समय था जब उनके ठीक तरह से व्यवहार न करने के कारण उन्हे FCW/NXT से निकाला जा सकता था। आपको बता दें, रॉलिंस उस वक्त अपने कोच की बात ध्यान से नहीं सुनते थे और इस कारण लगभग सभी कोच उनसे गुस्सा थे। इस कारण रॉलिंस को कंपनी से निकाला जा सकता था लेकिन तभी रॉलिंस के मेंटर ट्रिपल एच ने आकर उनसे बात की और इसके बाद रॉलिंस के एटीट्यूड में भारी बदलाव देखने को मिला।

1.WWE के एपैक्स प्रिडेटर- रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन WWE के महानतम सुपरस्टार्स में से एक हैं और वह 13 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं। इतने बेहतरीन करियर के बाद उनका हॉल ऑफ फेमर बनना तय है। रैंडी ऑर्टन दो बार वैलनेस पॉलिसी का उल्लंघन कर चुके हैं और आपको बता दें, 3 बार इस पॉलिसी का उल्लंघन करने पर किसी सुपरस्टार को कंपनी से बाहर किया जाता है।

लेकिन, रैंडी द्वारा दूसरी बार उल्लंघन करने के बाद ही उनके रिलीज की मांग उठने लगी। हालांकि, ऑर्टन को कंपनी से निकाला नहीं किया गया और इसके बाद ऑर्टन ने कंपनी को नाराज होने का मौका नहीं दिया।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...