Create

5 बड़ी गलतियां जो WWE को जॉन सीना की वापसी के बाद बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए 

जॉन सीना और WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
जॉन सीना और WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE यह घोषणा कर चुकी है कि 16 जुलाई को स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड के जरिए एरीना में लाइव ऑडियंस की वापसी हो जाएगी। इस खबर के सामने आने के बाद से ही जॉन सीना (John Cena) के वापसी की भी अफवाहें सामने आने लगी है। अफवाहों की माने तो WWE 16 जुलाई को होने जा रहे SmackDown के एपिसोड के जरिए जॉन सीना की वापसी कराना चाहती है।

ये भी पढ़ें: WWE Rumor Roundup: द रॉक को लेकर बड़ी भविष्यवाणी सच साबित हुई, द अंडरटेकर vs स्टिंग का ड्रीम मैच क्यों नहीं हो पाया?

अफवाह यह भी है कि SummerSlam 2021 में जॉन सीना, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि यह अफवाह कितनी सच साबित होती है। अगर सचमुच सीना की वापसी होने वाली है तो कुछ ऐसी गलतियां है जो कि WWE को करने से बचना चाहिए। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE को जॉन सीना की वापसी के बाद बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए।

5- WWE में वापसी के बाद जॉन सीना को एक ही ब्रांड तक सीमित रखना

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना उन कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स में शामिल हैं जो कि WWE में एक फ्री एजेंट हैं और वह किसी भी ब्रांड में नजर आ सकते हैं। यही कारण है कि वापसी के बाद सीना को एक ही ब्रांड में सीमित नहीं रखना चाहिए। जैसा कि हमने आपको बताया कि जॉन सीना SmackDown के जरिए WWE में अपनी वापसी कर सकते हैं। हालांकि, इस वक्त SmackDown से ज्यादा Raw को जॉन सीना जैसे स्टार्स की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब AEW ने लाइव टीवी पर WWE का मजाक उड़ाया

यही कारण है कि अगर सीना की SmackDown के जरिए WWE में वापसी भी होती है तो उन्हें ब्लू ब्रांड तक सीमित न रखकर Raw में भी उनकी वापसी करानी चाहिए। इस प्रकार, सीना अपनी उपस्थिति से Raw और SmackDown दोनों ब्रांड्स को फायदा पहुंचा पाएंगे।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- हील सुपरस्टार के रूप में जॉन सीना को WWE में वापसी कराना

द फीन्ड और जॉन सीना
द फीन्ड और जॉन सीना

जॉन सीना ने WWE में अपना आखिरी मैच WrestleMania 36 में लड़ा था जहां द फीन्ड ने एक सिनेमैटिक मैच में उन्हें हराया था। अकसर यह देखा गया है कि द फीन्ड के खिलाफ मैच लड़ने के बाद सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में काफी बदलाव देखने को मिलता है।

अब जबकि, द फीन्ड से लड़ते वक्त सीना बेबीफेस के किरदार में थे इसलिए स्टोरीलाइन के हिसाब से उनका हील सुपरस्टार के रूप में वापसी करने का मतलब बनता है। हालांकि, सीना फैंस के चहेते सुपरस्टार रहे हैं इसलिए WWE द्वारा सीना को हील सुपरस्टार के रूप में वापसी कराने की गलती नहीं करनी चाहिए।

3- WWE में वापसी के तुरंत बाद जॉन सीना की हार होना

जॉन सीना vs इलायस
जॉन सीना vs इलायस

जॉन सीना WWE में लैजेंड बन चुके हैं और उनके खिलाफ मैच लड़ने वाले युवा स्टार्स को काफी फायदा हो सकता है। संभव है कि सीना की वापसी के बाद WWE किसी युवा स्टार को बड़ा पुश देने के लिए उस सुपरस्टार द्वारा मैच के दौरान सीना को हराने के लिए बुक कर सकती है।

हालांकि, WWE में वापसी के तुरंत बाद सीना की हार नहीं होनी चाहिए क्योंकि इससे सीना के कैरेक्टर को काफी नुकसान पहुंचेगा। यही नहीं, सीना की हार फैंस को भी पसंद नहीं आएगी और सीना की वापसी को लेकर फैंस की उत्सुकता भी खत्म हो सकती है।

2- जॉन सीना को WWE में वापसी के तुरंत बाद चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल करना

रोमन रेंस vs जॉन सीना
रोमन रेंस vs जॉन सीना

जैसा कि हमने आपको बताया कि जॉन सीना WWE में वापसी के बाद SummerSlam 2021 में रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दे सकते हैं। अगर WWE यह मैच कराना भी चाहती तो सीना को वापसी के तुरंत बाद रोमन के खिलाफ फ्यूड में शामिल नहीं करना चाहिए।

ऐसा इसलिए है क्योंकि फैंस सालों से आरोप लगाते आ रहे हैं कि युवा स्टार्स को दिया जाने वाला मौका पार्ट टाइम सुपरस्टार्स को दे दिया जाता है। सीना भी वर्तमान समय में पार्ट टाइमर बन चुके हैं और अगर वापसी के तुरंत बाद उन्हें चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल किया जाता है तो फैंस एक बार फिर सवाल उठा सकते हैं।

1- जॉन सीना का WWE में वापसी के बाद 'Sixth Move of Doom' का फिनिशर के तौर पर इस्तेमाल करना

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना ने अपने WWE करियर के दौरान एटीट्यूड एडजस्टमेंट मूव का इस्तेमाल करके कई बड़े स्टार्स को हराया है। हालांकि, जॉन सीना ने WWE Super ShowDown 2018 में एक नए फिनिशर Sixth Move of Doom (लाइटनिंग फिस्ट) का इलायस के खिलाफ इस्तेमाल करके सभी को हैरान कर दिया था।

देखा जाए तो एक फिनिशर के हिसाब से यह काफी साधारण मूव है इसलिए वापसी के बाद सीना को लाइटनिंग फिस्ट मूव का फिनिशर के तौर पर इस्तेमाल करने की गलती बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए। अगर सीना नए फिनिशर का इस्तेमाल करना भी चाहते हैं तो उन्हें इससे बेहतर मूव का अपने फिनिशर के तौर पर चुनाव करना चाहिए।

Quick Links

Edited by Subham Pal
1 comment