Create

5 मौके जब AEW ने लाइव टीवी पर WWE का मजाक उड़ाया 

जॉन मोक्सली और ट्रिपल एच
जॉन मोक्सली और ट्रिपल एच

AEW साल 2019 में अस्तित्व में आई थी और डेब्यू के दो साल बाद AEW ने WWE को काफी टक्कर देना शुरू कर दिया है। क्रिस जैरिको, जॉन मोक्सली, कोडी रोड्स और बिग शो जैसे कई सुपरस्टार्स ने AEW ज्वाइन करने का फैसला किया था। इसके बाद AEW की तरफ से कुछ सुपरस्टार्स ने अपने पूर्व कंपनी WWE का मजाक भी उड़ाया था। आपको बता दें, एक वक्त AEW और NXT का आयोजन एक ही दिन हुआ करता था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अजीब कारणों से कंपनी से निकाला गया था

हालांकि, WWE ने कम्पटीशन से बचने के लिए NXT का आयोजन बुधवार (भारत में गुरूवार) की जगह मंगलवार (भारत में बुधवार) को करना शुरू कर दिया। आपको बता दें, पिछले कुछ महीनों में AEW ने ट्विटर और यूट्यूब पर WWE का काफी मजाक उड़ाया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों का जिक्र करने वाले हैं जब AEW, WWE का मजाक उड़ा चुकी है।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स का AEW Double or Nothing 2019 में सिंहासन नष्ट करना

AEW को साल 2019 में हुए Double or Nothing पीपीवी को खास बनाना था। इस पीपीवी में डीन एंब्रोज के डेब्यू ने इसे खास बना दिया था और वह जॉन मोक्सली के रूप में सामने आए थे। हालांकि, इस पीपीवी के दौरान पूर्व WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स ने भी कुछ ऐसा किया था जिसने इस पीपीवी को यादगार बना दिया था। आपको बता दें, कोडी रोड्स ने इस पीपीवी के दौरान अपने भाई का सामना किया था।

ये भी पढ़ें: 2 कारण क्यों इस हफ्ते Raw में WWE चैंपियनशिप नंबर 1 कंटेंडर मैच में ड्रू मैकइंटायर की जीत हो सकती है और 2 कारण क्यों कोफी किंग्सटन की जीत हो सकती है 8

इस मैच के लिए एंट्री करते वक्त कोडी की वाइफ ब्रांडी ने एक सिंहासन को तोड़ने के लिए उन्हें स्लेजहैमर दिया था। इसके जरिए कोडी ने ट्रिपल एच का मजाक उड़ाया था क्योंकि यह सिंहासन WWE में ट्रिपल एच के सिंहासन से काफी मेल खाता था और स्लेजहैमर भी ट्रिपल एच द्वारा कई बार इस्तेमाल होते हुए देखने को मिल चुका है। आपको बता दें, ट्रिपल एच अतीत में AEW का मजाक उड़ा चुके थे और इस सैगमेंट के दौरान सिंहासन तोड़कर कोडी ने ट्रिपल एच को जवाब दिया था।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- यंग बक्स ने AEW Double or Nothing 2021 में WWE फैक्शन द शील्ड का मजाक उड़ाया

हाल ही में संपन्न हुए AEW Double or Nothing 2021 में पूर्व WWE सुपरस्टार्स लियो रश और मार्क हेनरी ने डेब्यू करके सुर्खियां बटोरी थी। इसी शो के दौरान द यंग बक्स का मुकाबला जॉन मोक्सली और एडी किंग्सटन से देखने को मिला था।

इस मैच के दौरान जब यंग बक्स ने मोक्सली को पॉवरबॉम्ब के लिए सेटअप कर लिया था तो उन्होंने रोमन की तरह रोर (गर्जना) करके शील्ड का मजाक उड़ाया। यही नहीं, इसके बाद मोक्सली ने बिग बूट देकर एक बार फिर WWE और रोमन रेंस का मजाक उड़ाया।

3- ब्रॉडी ली ने WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन का मजाक उड़ाया

ल्यूक हार्पर ने WWE छोड़ने के बाद ब्रॉडी ली के रूप में AEW ज्वाइन किया था और AEW में उनका कैरेक्टर विंस मैकमैहन से काफी मेल खाता था। इस दौरान ब्रॉडी ली ने कई बैकस्टेज सैगमेंट्स के जरिए विंस मैकमैहन का मजाक उड़ाया था।

इन्हीं में से एक सैगमेंट के दौरान ब्रॉडी ली, डार्क ऑर्डर के साथ मीटिंग कर रहे थे और इसी दौरान एलेक्स रेनंलड्स ने छींक दिया। इसके बाद ब्रॉडी ने गुस्से में आकर एलेक्स को वहां से जाने को कहा। अफवाहों की माने तो अगर कोई विंस मैकमैहन के सामने छींकता है तो यह उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं आता है और इस सैगमेंट के जरिए ब्रॉडी ने सीधे-सीधे विंस का मजाक उड़ाया था।

2- AEW स्टार्स ने WWE के थर्ड पार्टी बैन का मजाक उड़ाया

साल 2020 के अंत में WWE ने थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल करने पर बैन लगा दिया था और थर्ड पार्टी ऐप ट्वीच का इस्तेमाल करने की वजह से ही जैलिना वेगा को रिलीज किया गया था। कई WWE स्टार्स ने इस बारे में बात की और AEW को एक बार फिर WWE का मजाक उड़ाने का मौका मिल गया।

इसके बाद WWE का मजाक उड़ाने के लिए ब्रॉडी ली एक सैगमेंट के दौरान डार्क ऑर्डर द्वारा ट्वीच पर समय बिताने के लिए उनपर भड़कते हुए दिखाई दिए थे। इसके अलावा किप सेबियन ने एक बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान पेनलोप फोर्ड के साथ मिलकर अपने ट्वीच एकाउंट का प्रमोशन करके एक बार फिर WWE पर तंज कसा था।

1- क्रिस जैरिको ने अपने पहले AEW प्रोमो में WWE का मजाक उड़ाया था

youtube-cover

क्रिस जैरिको को साइन करना AEW के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी और पूर्व WWE सुपरस्टार जैरिको ने अपने पहले ही प्रोमो में WWE क्रिएटिव टीम का मजाक उड़ाया था। आपको बता दें, पहले AEW प्रोमो में जैरिको ने अपने फैक्शन इनर सर्किल के मेंबर्स से परिचय कराया था और इस ग्रुप में पूर्व WWE स्टार जैक स्वैगर (जेक हेगर) भी शामिल थे।

जेक हेगर का परिचय होते ही AEW क्राउड 'We The People' के चैंट्स लगाने लगे। जैरिको को यह चीज पसंद नहीं आई और उन्होंने WWE का मजाक उड़ाते हुए कहा कि 'We the People' काफी खराब आईडिया था।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment