Create

5 बड़ी गलतियां जो WWE ने हाल ही में रिलीज किए सुपरस्टार्स को लेकर की 

मैकमैहन फैमिली
मैकमैहन फैमिली
reaction-emoji
Deepak M

WWE में हर साल कुछ सुपरस्टार्स को रिलीज़ करने का एक नया चलन शुरू हो गया है। WrestleMania 36 के बाद से कंपनी ने 20 से अधिक रेसलर्स को रिलीज किया है। इनमें, कर्ट एंगल (Kurt Angle) समेत कई बड़े और लोकप्रिय नाम शामिल थे।

इस साल भी WWE कंपनी ने लगभग 1 दर्जन से अधिक सुपरस्टार्स को रिलीज किया है। WrestleMania 37 से पहले द बिग शो, स्टीव कटलर, और लार्स सुलिवन सहित कई सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया गया था। जबकि, WrestleMania 37 के बाद 10 अन्य रेसलर्स को भी रिलीज कर दिया गया।

WrestleMania 37 के बाद रिलीज किए गए सुपरस्टार्स में समोआ जो, बिली के, पेयटन रॉयस, बो डैलस, कलिस्टो, मिकी जेम्स, चेल्सी ग्रीन, टकर, मोजो राउली, और वेस्ली ब्लेक शामिल थे।

कभी-कभी एक टैलेंटेड रेसलर होने के बावजूद उचित मौके ना मिलने पर WWE सुपरस्टार्स की लोकप्रियता फैंस के बीच कम हो जाती है। आज हम जानेंगे हाल ही में रिलीज किए गए 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में, जिनके साथ WWE ने कुछ गलतियां की।

यह भी पढ़ें: WWE से हाल ही में रिलीज किए गए 3 सुपरस्टार जो जल्द वापसी कर सकते हैं और 2 जो शायद वापसी नहीं करेंगे

#5. चेल्सी ग्रीन को WWE मेन रोस्टर में एक और शॉट नहीं मिला

youtube-cover

चेल्सी ग्रीन 2014-2015 के दौरान WWE के साथ जुड़ी थीं। चेल्सी ग्रीन WWE में अपने करियर के दौरान हमेशा चोटों से परेशान रहीं। मार्च 2019 में NXT टीवी पर अपने पहले इन-रिंग मैच के दौरान, उनकी कलाई में एक गंभीर चोट लगी थी।

WWE करियर में, दिसंबर 2019 से जनवरी 2020 तक का समय चेल्सी ग्रीन के लिए बेहतरीन रहा। उन्होंने Raw में शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ मैच लड़ा और 2020 विमेंस Royal Rumble मैच में भी उन्होंने हिस्सा लिया।

youtube-cover

चेल्सी ग्रीन को रिलीज करने की खबर इसलिए भी चौंकाने वाली थी क्योंकि उन्होंने नवम्बर 2020 में कंपनी के साथ एक नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। जबरदस्त रेसलिंग स्किल्स होने के बावजूद भी वह अपने करियर में हमेशा चोटों से परेशान रही, और उन्हें WWE मेन रोस्टर में उनकी क्षमताओं के अनुसार कभी भी एक बड़ा पुश नहीं मिला जिसकी वह हकदार थीx। अगर WWE उनके साथ थोड़ा धैर्य रखती, तो वह भविष्य में एक प्रमुख सुपरस्टार बन सकती थीं।

यह भी पढ़ें: ट्रिपल एच ने 38 साल के फेमस WWE सुपरस्टार को लेकर दिया अहम बयान

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

#4. WWE ने हैवी मशीनरी को अलग किया

हैवी मशीनरी
हैवी मशीनरी

WWE यूनिवर्स द्वारा हैवी मशीनरी को बहुत पसंद किया गया था। टकर और ओटिस की टैग टीम ने कई कॉमेडी सेगमेंट दिये, जिन्हें फैंस ने काफी पसंद किया। जनवरी 2019 में ओटिस और टकर ने Raw में अपनी शुरुआत की, और कई मनोरंजक मैच देखने को मिले।

youtube-cover

लेकिन फरवरी 2020 से WWE ने ‌ओटिस की तरफ से ज्यादा ध्यान देना शुरू किया। मैंडी रोज और ओटिस WWE SmackDown में एक रोमांटिक एंगल में शामिल हो गए और टकर को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया गया।

youtube-cover

अक्टूबर 2020 में टकर को RAW में ड्राफ्ट किया गया था जबकि ओटिस SmackDown में बने रहें। लेकिन हाल ही में टकर को रिलीज कर दिया गया। WWE का हैवी मशीनरी टैग टीम को तोड़ना भी एक बड़ी गलती थी।

#3. WWE ने मेन रोस्टर में एंड्राडे की NXT में लोकप्रियता का फायदा नहीं उठाया

WWE रेसलर एंड्राडे
WWE रेसलर एंड्राडे

जून 2016 में, एंड्राडे ने अपने WWE NXT करियर की शुरुआत की। नवंबर 2017 में एंड्राडे ने ड्रू मैकइंटायर को हराया और NXT चैंपियन बने। NXT में अपार सफलता और लोकप्रियता के बावजूद भी एंड्राडे WWE मेन रोस्टर में अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे।

youtube-cover

मेन रोस्टर में अपने शुरुआती दिनों में एजे स्टाइल्स के खिलाफ एक प्रभावशाली मैच के बाद भी, एंड्राडे ने ‌मेन रोस्टर में हमेशा संघर्ष किया। अंग्रेजी भाषा में प्रोमो देना एंड्राडे के लिए काफी मुश्किल था इसलिए, उनके साथ जेलिना वेगा को जोड़ा गया। एंड्राडे एक बहुत ही फुर्तीले और जबरदस्त रेसलर हैं, लेकिन NXT के बाहर कंपनी उनकी जबरदस्त रेसलिंग स्किल्स का फायदा नहीं उठा पायी।

youtube-cover

#2. WWE ने द आइकॉनिक्स को अलग कर दिया

द आइकोनिक्स
द आइकोनिक्स

बिली के और पेयटन रॉयस की WWE से रिलीज़ ने सभी का दिल तोड़ दिया। रेसलिंग और प्रोमो के मामले में, दोनों ही रेसलर बहुत प्रतिभाशाली थीं। दोनों सुपरस्टार 2015 में WWE में शामिल हुई, और तीन साल के भीतर, वे मेन रोस्टर में थे।

WWE WrestleMania 35 में दोनों सुपरस्टार्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए, विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा लिया। हालांकि कुछ महीनों बाद ही वह चैंपियनशिप हार गए, और कुछ समय बाद द आइकॉनिक्स टूट गया। यही से दोनों सुपरस्टार्स के लिए‌ WWE में ‌ सब कुछ मुश्किल होता चला गया।

youtube-cover

द आइकॉनिक्स एक बहुत ही मनोरंजक टैग टीम थी। WWE का द आइकॉनिक्स को तोड़ना भी एक गलत फैसला था।

#1. WWE ने समोआ जो को WWE में लगातार पुश नहीं दिया

पूर्व WWE सुपरस्टार समोआ जो
पूर्व WWE सुपरस्टार समोआ जो

WWE द्वारा समोआ जो को रिलीज करने के फैसले ने भी सभी को चौंका दिया। आखिरकार, वह रेसलिंग के सबसे बड़े और लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं। वह 2015 में WWE में शामिल हुए और कुछ ही महीनों में NXT चैंपियन बन गए। वह दो साल बाद 2017 में मेन रोस्टर में शामिल हुए।

youtube-cover

मेन रोस्टर में, वह दो बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने और यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर को भी चुनौती दी। लेकिन मिड-कार्ड मैचों और लगातार गंभीर चोटों ने समोआ जो के करियर को काफी बाधित किया। चोटों के साथ ही, समोआ जो की उम्र WWE के लिए उन्हें रिलीज करने का एक बड़ा कारण हो सकता है।

youtube-cover

WWE को यह गलत लगा क्योंकि वे समोआ जो के साथ बहुत कुछ कर सकते थे। समोआ जो को WWE में WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले, यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेन्स, ब्रॉक लेसनर और सैथ रॉलिंस के खिलाफ कुछ बड़े मैच दिये जा सकते थे, लेकिन उन्हें रिलीज़ कर दिया गया।

youtube-cover
Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...