Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 ऐसे सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में रहने के बावजूद दूसरी कंपनी में जलवा बिखेरा

  • ये सुपरस्टार्स शानदार रहे
Priyam
TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:48 IST

कुछ ऐसे बड़े रेसलर जिन्होंने कंपनी कॉन्ट्रैक्ट में रहने के बावजूद दूसरी कंपनी में जलवा बिखेरा
कुछ ऐसे बड़े रेसलर जिन्होंने कंपनी कॉन्ट्रैक्ट में रहने के बावजूद दूसरी कंपनी में जलवा बिखेरा

डब्लू डब्लू ई (WWE) प्रोफेशनल रेसलिंग का एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसका वर्चस्व काफी लंबे समय से बरकरार है। हालांकि कई प्रतिद्वंद्वियों ने जैसे AWA, WCW, TNA और हाल ही में AEW ने WWE को पीछे छोड़ कर शीर्ष स्थान कब्जाने की कोशिश की है, लेकिन अभी तक एक कोई भी ऐसी कंपनी नहीं आ सकी जो विंस मैकमैहन को परेशान कर सके।

रेसलिंग की दुनिया में सबसे बड़ा नाम होने के साथ-साथ WWE ने बीते वर्षों में कई ऐसे बड़े चेहरों को जगह दी जिन्होंने पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोरी। बावजूद इसके कंपनी में कई बार कुछ ब्रेक भी लगे जिसका कंपनी को सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो Extreme Rules में WWE ने इशारों-इशारों में बताई

कई अवसर पर, WWE ने अपने कुछ सुपरस्टार्स को अपने कॉन्ट्रैक्ट में रहने के बावजूद दूसरी कंपनी के लिए फाइट करने का मौका दिया है। हम आपको बताएंगे ऐसी ही 5 मौकों के बारे में जब WWE ने अपने सुपरस्टार्स को अनुबंध के अधीन होने के बावजूद अन्य कंपनियों के लिए फाइट करने की अनुमति दी।

#5 एडी गुरेरो का जलवा

एडी गुरेरो
एडी गुरेरो

नवंबर 2005 में हुई मौत के बाद से एडी गुरेरो को सभी WWE फैंस खासा याद करते हैं, लेकिन ऊंचाइयों तक पहुंचने वाले एडी के लिए चीजें हमेशा से इतनी आसान नहीं थी। 2001 में नशा करके गाड़ी चलाते हुए पकड़े जाने के बाद गुरेरो को कंपनी से निकाल दिया गया था, लेकिन सौभाग्यवश अगले ही साल मैकमैहन प्रमोशन के लिए उन्हें फिर से वापस बुला लिया गया। हालांकि अपने इस निलंबित होने के अंतराल में गुरेरो ने लैटिनो हीट के लिए द रिंग ऑफ ऑनर शो में भी काम किया और इस कंपनी ने इसे नाम दिया 'द इरा ऑफ ऑनर बेगिन्स' ।

WWE द्वारा 2002 में वापस बुलाए जाने के बाद, गुरेरो ने जल्द ही इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती और कुछ हफ्तों के बाद ROH में वापसी करते हुए टैग टीम मुकाबले में भी हिस्सा लिया। डब्लू सी डब्लू (WCW) और डब्लू डब्लू ई (WWE) में एक बड़ा नाम कमाने वाले गुरेरो के लिए पहले किसी ने उनके इतने बड़े कद की कल्पना नहीं की होगी और इसके लिए उनके जीवन में लैटिन हीट ने एक बड़ा योगदान दिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 15 Jul 2019, 19:30 IST
Advertisement
Fetching more content...