Create
Notifications

5 चीजें जो Extreme Rules में WWE ने इशारों-इशारों में बताई

नए यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर
नए यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma
visit

डब्लू डब्लू ई (WWE) एक्सट्रीम रूल्स कई मायनों में एक दिलचस्प, रोमांचक और जितने भी शब्दों का इस इवेंट के लिए प्रयोग किया जाए वो कम हैं। टाइटल चेंज हुए, सरप्राइज़ भी देखने को मिले और साथ ही साथ कई बहुत बेहतर स्तर का इन रिंग परफॉरमेंस भी देखने को मिला।

आपको याद दिला दें कि इस पीपीवी में कुल 9 चैंपियनशिप मैच लड़े गए और WWE ने समरस्लैम की तैयारियों को पुख्ता भी किया है। साल के सबसे बड़े शोज़ में से एक समरस्लैम केवल 1 महीना दूर है और इसके लिए फ्यूड्स तैयार करने पर भी विंस मैकमैहन और उनकी टीम ने काफी ज़ोर दिया है।

इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चीजों पर चर्चा करने वाले हैं जो WWE ने एक्सट्रीम रूल्स के जरिए इशारों इशारों में बताई हैं।

# समरस्लैम में अंडरटेकर का किस रेसलर से सामना होगा

अंडरटेकर
अंडरटेकर

यह अच्छी बात रही कि WWE ने अंडरटेकर को रोमन रेंस के साथी के रूप में रिंग में उतारा था, क्योंकि अगर उन्हें सिंगल्स मैच दिया जाता तो एक बाद फिर रेसलिंग फैंस उन्हें ख़राब प्रदर्शन के कारण ट्रोल करने लगते। हालांकि कुछ मूव्स ठीक तरीके से कनेक्ट नहीं हो पाए लेकिन सुपर शोडाउन में गोल्डबर्ग के साथ फाइट से यह काफी बेहतर रहा है।

अब समरस्लैम कुछ ही सप्ताह की दूरी पर है इसलिए सवाल खड़े होने लाज़िमी भी हैं कि अगले महीने होने वाली इस पीपीवी में उनका सामना किस सुपरस्टार से होगा।

View this post on Instagram

Imagine...

A post shared by WWE (@wwe) on

इस बात पर यदि चर्चा की जाए तो लैजेंड सुपरस्टार स्टिंग ने कुछ समय पहले WWE में वापसी की इच्छा जताई थी। यह एक ऐसा ड्रीम मैच है जिसका रेसलिंग फैंस आज भी केवल इंतज़ार ही कर रहे हैं। स्टिंग की वापसी का सबसे बड़ा सबूत यह रहा था कि कुछ समय पहले WWE ने दोनों की एक तस्वीर साझा की थी और साथ ही साथ यह WCW लैजेंड समय समय पर इंटरव्यू में द डेड मैन को फेस करने के बारे में संकेत दे चुके हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पाएं

# एलेक्सा ब्लिस लेने वाली हैं बड़ा हील टर्न

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस
एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस

एक्सट्रीम रूल्स में एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस के पास एक ऐसा मौका था जिससे वो स्मैकडाउन के इतिहास में सुनहरे पन्नों से अपना नाम दर्ज करवा सकती थी। मगर 2-ऑन-1 हैंडीकैप्ड स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मुक़ाबले में बेली अपना टाइटल सफलतापूर्वक डिफेंड करने में सफल रही हैं।

यह तो तय है कि एलेक्सा अभी नहीं तो कुछ समय बाद निकी पर हमला करने वाली हैं मगर WWE इस सैगमेंट के लिए फैंस को अधिक से अधिक इंतज़ार कराना चाहती है।

इससे पहले स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में भी ब्लिस को निकी क्रॉस के कारण ही चैंपियनशिप मैच में हार मिली थी और अब बेली के खिलाफ भी निकी ने ही हार मानी है। यानी अब एलेक्सा के पास असली वजह मौजूद है जिसके कारण वो अपनी साथी पर हमला कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें: एक्सट्रीम रूल्स में मिली जीत के बाद रोमन रेंस ने अंडरटेकर के लिए दिया भावुक बयान

# दो बड़ी फ्यूड्स का अंत

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी से तुरंत पहले WWE ने मैच कार्ड में 2 नए मैच जोड़े थे, जिनमें पहला केविन ओवेंस बनाम डॉल्फ जिगलर मैच रहा। अभी इनके बीच फाइट शुरू ही हुई थी कि यह 17 सेकेंड के अंदर ख़त्म भी हो गई, पता ही नहीं चला कि मैच कब शुरू हुआ और कब ख़त्म।

मैच का इतना जल्दी समाप्त होना दर्शाता है कि WWE इस फ्यूड को अब ख़त्म करना चाहती है। दूसरी ओर पिछले सप्ताह जब केविन ओवेंस के प्रोमो पर एक नजर डाली जाए तो ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि समरस्लैम में ये दोनों एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरने वाले हैं।

दूसरे मैच की बात करें तो एक्सट्रीम रूल्स में निःसन्देह ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ले के बीच एक रोमांच से भरपूर मुक़ाबला लड़ा गया, परंतु यह फ्यूड अब फैंस के लिए कई मायनों में उबाऊ साबित होने लगी है।

यह भी पढ़ें: WWE इतिहास की एकमात्र विमेंस सुपरस्टार जिसने विंस मैकमैहन को रिंग में हराया

# द क्लब को ज्वॉइन करने वाले हैं फिन बैलर

फिन बैलर
फिन बैलर

एक समय था जब रेसलिंग फैंस शिंस्के नाकामुरा को पुश देने की बात कर रहे थे, अब एक्सट्रीम रूल्स में उन्हीं फैंस का यह सपना पूरा हो गया है। दुखद बात यह रही कि बैलर और नाकामुरा के बीच फाइट प्री-शो में लड़ी गई मगर इसी बीच इसका एक अच्छा पहलू यह है कि नाकामुरा अब नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए हैं।

आपको यह भी बता दें कि नाकामुरा की यह जीत उन्हें पुश देने के लिए नहीं बल्कि इसलिए आई है क्योंकि WWE के पास फिन बैलर को लेकर और भी बड़े प्लान्स मौजूद हो सकते हैं। ऐसा प्रतीत होने लगा है जैसे वो द क्लब(एजे स्टाइल्स, गैलोज़, एंडरसन) को ज्वॉइन करने वाले हैं।

अगर बैलर ने इस टीम को ज्वॉइन किया तो उनका हील टर्न अब अधिक दूर नहीं है, यह एक ऐसा लम्हा है जिसका WWE फैंस काफी समय से इंतज़ार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनसे समरस्लैम में अंडरटेकर का सामना हो सकता है

# ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिंस का समरस्लैम में होगा आमना-सामना

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WWE फैंस यह उम्मीद लगाए बैठे थे कि ब्रॉक लैसनर कैश इन के लिए कम से कम समरस्लैम तक का इंतज़ार करने वाले हैं। एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में ऐसा होना संभव ही फैंस के लिए एक हैरान कर देने वाला पल रहा क्योंकि समरस्लैम का औदा एक्सट्रीम रूल्स से काफी ऊंचा है।

अब जब लैसनर एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं तो संभावनाएं चरम पर हैं कि अगले महीने सैथ रॉलिंस को उनका रीमैच जरूर मिलेगा। कम से कम अभी के लिए WWE के पास द बीस्ट के प्रतिद्वंदी के रूप में रॉलिंस से बेहतर कोई विकल्प मौजूद नहीं है।

हालांकि कुछ फैंस लैसनर के चैंपियन बनने से खुश नहीं हैं परंतु यह बदलाव जरूरी था क्योंकि द आर्किटेक्ट को रेसलमेनिया 35 के बाद यूनिवर्सल टाइटल के लिए कोई अच्छी और लंबी फ्यूड नहीं मिल पाई थी।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर तीसरी बार बने यूनिवर्सल चैंपियन

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now