Create
Notifications

5 मौके जब फैंस के सबसे चहेते WWE सुपरस्टार्स ने हील टर्न लिया

रोमन रेंस और बेली
रोमन रेंस और बेली
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में उस सुपरस्टार को ज्यादा सफलता मिलने की संभावना होती है जो अलग-अलग किरदार में रहकर भी फैंस का मनोरंजन कर सके। कंपनी में ऐसे काफी संख्या में बेबीफेस सुपरस्टार्स रहे हैं, जिनके बारे में कहा जाता था कि वो कभी हील टर्न लेंगे ही नहीं।

कुछ सुपरस्टार्स इतने बेहतरीन हील या बेबीफेस साबित हुए, जिन्हें देख WWE अधिकारी भी उन्हें दूसरा किरदार देने में संकोच करते हुए दिखाई पड़ते थे। लेकिन विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन में कई मौकों पर असंभव चीजों को सच्चाई का रूप लेते देखा गया है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो WWE में आने से पहले पहलवानी किया करते थे

इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिनके विलन बनने की किसी ने उम्मीद नहीं की थी।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने पॉल हेमन की पीट-पीटकर बुरी हालत कर दी

मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस को WWE में बेबीफेस कैएक्टर में निरंतर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं मिल रही थीं। 2017-2018 के समय में क्राउड उन्हें कंपनी का सबसे बड़ा बेबीफेस सुपरस्टार रहते भी बू कर रहा था, इसके बावजूद उन्हें हील टर्न देने का विचार विंस मैकमेहन के दिमाग में ना आया।

वो पिछले कई सालों से WWE के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। यहां तक कि ल्यूकीमिया के उपचार के बाद वापसी करने के उपरांत भी उन्हें बू करने वाले लोगों की संख्या कम होने के बजाय उसमें इजाफा ही हुआ। कुछ लोग मान चुके थे कि इतनी बेकार प्रतिक्रिया मिलने के बाद भी WWE की ओर से कुछ ना करने का मतलब रेंस अपने करियर में कभी हील टर्न नहीं लेंगे।

मगर ये बात Summerslam 2020 में झूठ साबित हुई। पॉल हेमन उनके एडवोकेट बने, उनके कज़िन ब्रदर जे उसो ने उन्हें बड़ा हील सुपरस्टार बनने में मदद की और खुद को ट्राइबल चीफ कहने वाले रोमन रेंस अब SmackDown पर अपना प्रभुत्व कायम किए हुए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास के 5 सबसे आइकॉनिक एंट्रेंस

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

सैमी जेन

youtube-cover

WWE मेन रोस्टर में आने से पहले सैमी जेन NXT इतिहास के सबसे बेहतरीन बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक रहे। उस समय ऐसा प्रतीत होता था कि जेन अपने WWE करियर में कभी विलन नहीं बनेंगे।

मेन रोस्टर में वो NXT जैसी सफलता प्राप्त नहीं कर सके हैं, इसलिए मजबूरन उन्हें नई राह पर आगे चलना पड़ा। इस नई राह को चुनने के कारण उन्हें विलन बनना पड़ा, इस नए किरदार में भी वो निरंतर अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं।

डेनियल ब्रायन

youtube-cover

डेनियल ब्रायन एक हील सुपरस्टार के तौर पर WWE के मेन इवेंट सुपरस्टार्स में से एक बने, लेकिन समय बीतने के साथ वो कंपनी के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार भी बने। लेकिन 2016 में ली गई रिटायरमेंट के बाद 2018 में उन्होंने बेबीफेस के तौर पर वापसी की।

बेबीफेस किरदार में ब्रायन ने WWE में अपार सफलता प्राप्त की है और अक्सर लंबे समय बाद वापसी करने वाले सुपरस्टार्स को फैंस का जबरदस्त समर्थन प्राप्त होता है। इसके बावजूद उन्हें हील टर्न दिया गया, जो वाकई में एक अच्छा फैसला साबित हुआ।

जॉनी गार्गानो

youtube-cover

जब टॉमैसो सिएम्पा ने जॉनी गार्गानो को धोखा दिया, तब ऐसा प्रतीत होने लगा था कि वो अपने पूरे WWE करियर में बेबीफेस ही बने रहेंगे। साल 2019 में संकेत मिले कि गार्गानो को हील टर्न दिया जा सकता है लेकिन कुछ समय बाद इन खबरों पर भी पानी फिर गया।

सैमी जेन की तरह उनकी गिनती भी NXT के सबसे बेहतरीन बेबीफेस सुपरस्टार्स में की जाती थी। फरवरी 2020 में ना केवल वो विलन बने बल्कि उनकी रियल लाइफ पार्टनर केंडिस ली रे ने भी हील टर्न लिया। इनकी जोड़ी फिलहाल NXT में टॉप हील सुपरस्टार्स की भूमिका निभा रही है।

बेली

youtube-cover

करीब 2 साल पहले तक बेली को हील बनाने का आयडिया भी हास्यास्पद लगता था। उनका प्राकृतिक स्वभाव और चेहरे की बनावट भी ऐसी है कि फैंस उन्हें ना चाहते हुए भी अपनी सबसे पसंदीदा सुपरस्टार मानने लगते थे।

लेकिन अक्टूबर 2019 में उन्होंने अपने बालों को छोटा किया, हालांकि उन्हें विलन किरदार से सामंजस्य बैठाने में थोड़ा समय जरूर लगा लेकिन अब वो SmackDown विमेंस डिविजन की टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...