Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने पॉल हेमन की पीट-पीटकर बुरी हालत की

पॉल हेमन की हुई पिटाई
पॉल हेमन की हुई पिटाई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE ही नहीं प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में मैनेजिंग रोल्स का इतिहास बहुत पुराना रहा है। जब भी WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन मैनेजर्स का नाम लिया जाता है, तो सबसे पहले पॉल बियरर (Paul Bearer), जिम कॉर्नेट (Jim Cornette) और मिस एलिज़ाबेथ (Miss Elizabeth) जैसे बड़े नाम दिमाग में आते हैं।

इस मामले में मॉडर्न डे लैजेंड का तमगा पॉल हेमन (Paul Heyman) के पास है, जो अपने करियर में कई सुपरस्टार्स को टॉप पर पहुंचा चुके हैं। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की सफलता में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है। ऐसे बहुत मौके आते हैं जब अपनी साथी के बचाव में मैनेजर्स को भी रिंग में उतरना पड़ता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने पिता से कई गुना ज्यादा सफलता प्राप्त की

कुछ ऐसी ही घटनाएं WWE में पॉल हेमन के साथ भी घटी हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 मौकों के बारे में आपको बताएंगे जब WWE सुपरस्टार्स ने हेमन की बुरी तरह पिटाई की थी।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में ब्रॉक लैसनर ने क्रूरता की सभी हदें पार की

WWE दिग्गज रिक फ्लेयर ने पॉल हेमन पर लगाया फिगर-4

youtube-cover

TLC 2012 पीपीवी से ठीक पहले WWE ने आधिकारिक पुष्टि करते हुए कहा था कि चोट के कारण राइबैक के खिलाफ सीएम पंक WWE चैंपियनशिप मैच लड़ने में असमर्थ हैं। इसलिए उसकी जगह मैच कार्ड में एक अन्य मुकाबले को दे दी गई।

उससे ठीक अगले Raw एपिसोड में पंक और WWE दिग्गज रिक फ्लेयर का सैगमेंट देखा गया। चोट के कारण चैंपियन बैसाखी के सहारे बाहर आए थे और उन्होंने कहा कि चोट के बावजूद वो फ्लेयर की बुरी हालत कर सकते हैं। आपको याद दिला दें कि पंक उस समय पॉल हेमन गाए हुआ करते थे।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिनके WWE चैंपियन बनने की किसी को उम्मीद नहीं थी

रिक फ्लेयर को प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे महान हील सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। यहां भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया, पंक को किनारे कर उन्होंने हेमन को मैट पर गिराकर फिगर-4 मूव लगाया, वहीं पंक के मैनेजर दर्द से कराहते नजर आए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

ट्रिपल एच ने पॉल हेमन के कपड़े फाड़े

youtube-cover

फरवरी 2013 के एक Raw एपिसोड में वापसी के बाद ट्रिपल एच की दुश्मनी ब्रॉक लैसनर से शुरू हुई। इसी बीच 18 मार्च, 2013 के Raw एपिसोड में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट हुआ, जिसमें लैसनर के प्रतिनिधि बनकर पॉल हेमन बाहर आए।

हेमन ने सभी हदें पार करते हुए कहा कि स्टैफनी मैकमैहन को इस मैच के विजेता के साथ रहना होगा। इस कारण गुस्से में ट्रिपल एच ने पहले सभी बॉडीगार्ड्स को रिंग से बाहर फेंका और फिर पॉल हेमन को किसी बच्चे की तरह पीटना शुरू कर दिया और उनके कपड़े भी फाड़ दिए।

सीएम पंक ने स्टिक लगाकर की पॉल हेमन की पिटाई

youtube-cover

WWE Money in the Bank 2013 में पॉल हेमन ही सीएम पंक की WWE चैंपियनशिप मैच में हार का कारण बने थे। उसके बाद कर्टिस एक्सल नए पॉल हेमन गाए बने, उस समय Survivor Series 2013 से ठीक पहले एक सैगमेंट में पंक ने हेमन की बुरी तरह पिटाई की थी।

पंक ने पहले एक्सल को GTS लगाकर सबक सिखाया और उसके बाद रिंग में व्हील चेयर पर बैठे हेमन को मैट पर गिराया। उनके द्वारा लगाई गई एक-एक केंडो स्टिक को फैंस से जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा था।

गोल्डबर्ग ने लगाया दमदार स्पीयर

youtube-cover

WWE Survivor Series 2016 में गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर का आमना-सामना होने वाला था। लेकिन उससे पहले हर बार की तरह पॉल हेमन इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने में लगे थे। 31 अक्टूबर के Raw एपिसोड में हेमन ने रुसेव के साथ एंट्री लेकर गोल्डबर्ग को कन्फ्रंट किया।

एक तरफ रुसेव ने दिग्गज सुपरस्टार को क्रश करने की बात कही, अगले ही पल उन्हें जबरदस्त जैकहैमर का प्रभाव झेलना पड़ा। हेमन, रुसेव का हाल जानने के लिए आगे आए लेकिन तभी गोल्डबर्ग ने उन्हें भी दमदार स्पीयर लगाकर अधमरा कर दिया।

ब्रॉक लैसनर ने लगाया जोरदार एफ-5

youtube-cover

WWE Survivor Series 2002 में पॉल हेमन ने ब्रॉक लैसनर को धोखा देकर बिग शो को WWE चैंपियन बनने में मदद की थी। इस दौरान कर्ट एंगल और लैसनर दोस्त बने, लेकिन Armageddon 2002 से अगले SmackDown एपिसोड में एंगल ने हेमन को अपना मैनेजर नियुक्त किया।

इसी फ्यूड के दौरान 6 मार्च, 2003 के SmackDown में पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर का स्टील केज मैच हुआ, जिसमें एंगल का दखल भी देखा गया। लेकिन लैसनर ने एंगल को चित करने के बाद जोरदार एफ-5 लगाया और उन्हें पिन कर जीत अपने नाम की।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...