Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने पिता से कई गुना ज्यादा सफलता हासिल की 

द रॉक और उनके पिता
द रॉक और उनके पिता
Neeraj sharma

डब्लू डब्लू ई (WWE) का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और इस लंबे सफर में हमें काफी संख्या में ऐसे इन रिंग परफ़ॉर्मर्स मिले हैं जिनके प्रो रेसलिंग के प्रति योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। लगातार दौर बदलते रहे और हर दौर में कुछ बड़े सुपरस्टार्स उभर कर सामने आते रहे।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania के इतिहास में हुई 5 सबसे चौंकाने वाली वापसी

बहुत से ऐसे परिवार भी रहे हैं जो पीढ़ी दर पीढ़ी WWE के साथ जुड़े रहे हैं, पीढ़ी से हमारा मतलब है पूर्व रेसलर्स के बच्चे जिन्होंने किसी और प्रोफेशन के बजाय रेसलिंग से जुड़ना ही ठीक समझा।

जैसे टेड डी बियासी अपने समय में काफी लोकप्रिय सुपरस्टार हुआ करते थे परंतु उनके बेटे टेड डी बियासी जूनियर अपने पिता की तरह सफलता हासिल नहीं कर पाए। साथ ही कुछ ऐसे भी रहे हैं जिन्हें WWE में अपने पिता से ज्यादा सफलता और लोकप्रियता मिली हो।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania में रैंडी ऑर्टन की 4 सबसे बड़ी जीत

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्होंने लोकप्रियता के मामले में अपने पिता को भी पीछे छोड़ दिया।

#5 अल्बर्टो डेल रियो

डॉस कैरस
डॉस कैरस

1970 और 80 के दशक को याद करें तो डॉस कैरस मेक्सिको यूनिवर्सल रेसलिंग अलायंस में सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। उन्हें WWE रिंग में फाइट करने का तो मौका नहीं मिला लेकिन वो 3 बार UWA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन जरूर रहे।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 5 सबसे छोटे मेन इवेंट्स

दूसरी ओर उनके बेटे अल्बर्टो डेल रियो का WWE में रोस्टर डेब्यू साल 2010 में हुआ और तभी से उनका बड़ा सुपरस्टार बनने का सफर शुरू हुआ। इसी सफर के दौरान वो 2 बार WWE चैंपियन और 2 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी बने। इसके अलावा वो 2 बार WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन भी रह चुके हैं। हालांकि अल्बर्टो डेल रियो अब WWE का हिस्सा नहीं है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 कर्ट हैनिग

मिस्टर परफेक्ट कर्ट हैनिग
मिस्टर परफेक्ट कर्ट हैनिग

कर्ट हैनिग के पिता लैरी हैनिग ने अपना अधिकतर करियर एक मिड-कार्ड सुपरस्टार के रूप में गुजारा था। वो कई अलग-अलग रेसलिंग कंपनियों में टैग टीम चैंपियन भी बने लेकिन खुद को एक बड़ा सिंगल्स सुपरस्टार बनाने में उन्हें सफलता नहीं मिल पाई।

दूसरी और 1980 के दशक में कर्ट हैनिग WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। मिस्टर परफेक्ट के नाम से मशहूर कर्ट को आज भी प्रो रेसलिंग के इतिहास के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक माना जाता है। दुखद रूप से साल 2003 में कोकेन के अत्यधिक सेवन के चलते उनकी मृत्यु हो गई थी।

यह भी पढ़ें: 5 कारणों से ब्रे वायट जल्द ही स्टिंग से मुकाबला करना चाहते हैं

#3 ब्रे वायट

टेड डी बियासी और IRS
टेड डी बियासी और IRS

IRS के नाम से मशहूर ब्रे वायट के पिता 1990 के दशक में WWE के बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। उन्होंने कुछ समय टेड डी बियासी के साथी के रूप में भी काम किया और इसी दौरान वो 5 बार WWE टैग टीम चैंपियन भी बने।

दूसरी तरफ उनके बेटे ब्रे वायट का डेब्यू साल 2013 में हुआ था और कुछ समय बाद उन्हें WWE वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव भी हासिल हुआ। उनके छोटे से करियर की सबसे खराब बात यह रही है कि पिछले 6 सालों में उन्हें 3 रेसलमेनिया मैचों में हार मिली है। इसके बावजूद उनका द फीन्ड किरदार पिछले काफी समय से सुर्खियां बटोर रहा है।

#2 रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन और बॉब ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन और बॉब ऑर्टन

बॉब ऑर्टन का रेसलिंग करियर काफी लंबा रहा, सबसे दुखद बात यह रही कि वो WWE में कभी कोई टाइटल अपने नाम नहीं कर पाए। भले ही वो चैंपियन ना बन सके हों लेकिन उन्हें WrestleMania के सबसे पहले संस्करण के मेन इवेंट का हिस्सा बनने का गौरव हासिल है।

दूसरी तरफ रैंडी ऑर्टन की बात करें तो उन्हें अपने करियर की शुरुआत से ही बड़ा पुश मिलना शुरू हो गया था। उन्हें WWE इतिहास का सबसे युवा वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल है और आज वो 14 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं।

यह भी पढ़ें: एक ऐसा मौका जब रैंडी ऑर्टन को एक महीने तक मिलिट्री जेल में रहना पड़ा

#1 द रॉक

द रॉक और रॉकी जॉनसन
द रॉक और रॉकी जॉनसन

रॉकी जॉनसन दूसरी रेसलिंग कंपनियों में जरूर वर्ल्ड चैंपियन बने मगर WWE में वो केवल एक बार WWE टैग टीम चैंपियन बने।

वहीँ उनके बेटे द रॉक 90 के दशक में बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे लेकिन उनका यह किरदार पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ। जल्द ही उनके किरदार में बदलाव किया और उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। प्रो रेसलिंग से दूर जाने के बाद आज वो हॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय और सबसे अधिक कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक हैं।

Edited by Ishaan Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...