Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE किस्से कहानियां: जब रैंडी ऑर्टन को 1 महीने तक मिलिट्री जेल में रहना पड़ा

  • रैंडी ऑर्टन आर्मी में काम कर चुके हैं
Neeraj sharma
ANALYST
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 23:57 IST

13 बार के WWE चैंपियन द वाइपर रैंडी ऑर्टन
13 बार के WWE चैंपियन द वाइपर रैंडी ऑर्टन

डब्लू डब्लू ई (WWE) का वर्चस्व स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट बिजनेस में सालों से कायम है और इसी कारण युवा रेसलर्स का पहला सपना यही होता है कि किसी तरह उन्हें इस कंपनी में जगह मिल सके। जिसे भी यहाँ वर्ल्ड चैंपियन बनने का मौका मिलता है वो फैंस के लिए किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं होता।

खैर, वर्ल्ड चैंपियन बनने की बात अलग है और यहाँ से बाहर की भी एक दुनिया है। इसी बाहर की दुनिया में से हम रैंडी ऑर्टन के एक ऐसे किस्से के बारे में आपको बताने वाले हैं, जब उन्हें 1 महीने तक मिलिट्री जेल में रहना पड़ा था।

कम ही लोग जानते हैं कि 13 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके रैंडी ऑर्टन WWE में आने से पहले यूएस आर्मी में कार्यरत थे। अभी उन्हें वर्दी मिले कुछ ही महीने बीते थे कि उनका रवैया दिन ब दिन खराब होता जा रहा था।

उनसे चीजें संभाली नहीं जा रही थीं और इस खराब रवैये के कारण उन्होंने एक बड़े ऑफिसर के आदेश को मानने से भी साफ़ इंकार कर दिया था। इसका नतीजा यह निकला कि उनका कोर्ट मार्शल कर कार्रवाई की गई, इसलिए उन्हें 1 महीने मिलिट्री जेल में डाल दिया गया था। 1 महीने जेल में बिताने के बाद उन्हें खराब आचरण के कारण यूएस मरीन कॉर्प्स से बेदखल कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में पुरुष रेसलर्स ने महिला रेसलर्स पर हमला किया

इतना सब हो जाने के बाद ही ऑर्टन ने रेसलिंग को अपने प्रोफेशन के रूप में चुना। करीब 1 साल तक ट्रेनिंग लेने के बाद WWE से उन्हें ऑफर मिला और आज आप देख ही सकते हैं कि वो कितने सफल प्रोफेशनल रेसलर बन गए हैं। आपको यह भी बता दें कि 13 बार वर्ल्ड चैंपियन होने के साथ-साथ उन्हें WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का भी गौरव हासिल है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पाएं

Published 28 Jul 2019, 10:59 IST
Advertisement
Fetching more content...