Create
Notifications

5 मौके जब WWE में पुरुष रेसलर्स ने महिला रेसलर्स पर किया हमला

एक्सट्रीम रूल्स में हुआ था इंटरजेंडर टैग टीम मैच
एक्सट्रीम रूल्स में हुआ था इंटरजेंडर टैग टीम मैच
Neeraj sharma
visit

स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट बिजनेस में शायद ही आज के समय में डब्लू डब्लू ई (WWE) से बड़ी ब्रांड मौजूद हो। विंस मैकमैहन ने इस कंपनी को उस मुकाम पर ला खड़ा किया है, जहाँ से इसे नीचे गिराना तो दूर की बात, इसे टॉप पोजीशन से हिलाना भी बहुत मुश्किल काम है।

WWE का इतिहास कई दशकों पुराना रहा है और समय-समय पर ऐसा भी देखा गया है, जब पुरुष रेसलर्स और महिला रेसलर्स के बीच कोई फाइट लड़ी गई हो या फिर झड़प हुई हो। शायद किसी के भी मन में पहला नाम चायना का ही आया होगा, जिन्होंने ना केवल मेल सुपरस्टार्स से मैच लड़े बल्कि उन्हें हराया भी है।

यह भी पढ़ें: 4 सुपरस्टार्स जिन्हें 10 मिनट के अंदर ही गंवानी पड़ी WWE चैंपियनशिप

परंतु यहाँ हम WWE के ऐसे 5 मौके आपके सामने रखने वाले हैं जब पुरुष रेसलर्स ने विमेंस सुपरस्टार्स पर हमला किया।

# स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

youtube-cover

एटीट्यूड एरा को आज भी प्रो रेसलिंग के इतिहास के सबसे बेहतरीन दौर में से एक माना जाता है। स्टीव ऑस्टिन ने रॉ के एक एपिसोड में पूरी मैकमैहन फैमिली को एक के बाद एक स्टनर मूव का शिकार बनाया था। पहले विंस मैकमैहन, फिर शेन मैकमैहन, स्टैफनी मैकमैहन को वो स्टनर लगा चुके थे।

तभी उस समय की WWE की सीईओ रहीं लिंडा मैकमैहन (विंस मैकमैहन की बीवी) ने रिंग में एंट्री ली। इस सैगमेंट में लिंडा ने स्टीव से माफ़ी भी मंगवाई कि उन्होंने मैकमैहन परिवार के साथ बदसलूकी की है।

मैकमैहन फैमिली के अन्य सदस्य नीचे पड़े हुए थे तो भला ऐसा कैसे हो सकता था कि लिंडा इससे बच जाएँ। दुखद बात यह रही कि स्टीव का लिंडा पर यह मूव ठीक तरीके से कनेक्ट नहीं हो सका लेकिन इस लिस्ट में जुड़ने के लिए काफी था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पाएं

# बबा रे डडली

youtube-cover

WWE इतिहास के सबसे यादगार लम्हों में से एक साल 2000 के एक रॉ एपिसोड में आया। डी-वोन डडली और मार्क हेनरी के बीच फाइट हो रही थी, मगर बबा रे डडली कुछ धमाकेदार करने के मूड में दिखाई दे रहे थे।

वो बैकस्टेज व्हील चेयर पर बैठीं 'मे यंग' को बाहर ले आए और एंट्रेंस रैंप के साइड में रखी हुई टेबल पर उन्होंने उस समय 73 वर्षीय में यंग को ऐसा पावरबॉम्ब लगाया कि हर कोई देखता ही रह गया।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो 2019 में संन्यास ले चुके हैं


# जॉन सीना

youtube-cover

साल 2006 में ऐज और जॉन सीना के बीच टाइटल फ्यूड चल रही थी और इसी दौर में सीना का शिकार बनीं लीटा। रॉ के एक एपिसोड में लीटा और जॉन सीना के बीच एक नो होल्ड्स बार्ड मैच लड़ा गया, लेकिन शर्त यह भी थी कि द चैंप केवल एक ही हाथ का प्रयोग कर सकते हैं।

लीटा ने पूर्व चैंपियन को लो-ब्लो देकर एक के बाद एक कई थप्पड़ भी जड़ दिए थे परंतु इस विमेंस सुपरस्टार का क्या पता था कि वो अपने लिए ही मुसीबत खड़ी कर रही हैं। आख़िरकार जॉन ने एक ही हाथ के सहारे लिटा को अपने कंधों पर उठाया और एटीट्यूड एडजस्टमेंट लगाकर मैच में जीत हासिल की।

# डॉल्फ जिगलर, रैंडी ऑर्टन और रे मिस्टीरियो

youtube-cover

नाया जैक्स 2019 रॉयल रंबल में WWE इतिहास की ऐसी केवल चौथी विमेंस सुपरस्टार बनी थीं, जिन्होंने रॉयल रंबल मैच में हिस्सा लिया हो। इसी मैच में उन्हें 1 नहीं, 2 नहीं बल्कि 3 पुरुष रेसलर्स के खतरनाक मूव्स का शिकार होना पड़ा था।

पहले डॉल्फ जिगलर ने नाया को सुपरकिक, फिर रे मिस्टीरियो ने 619 और फिर रैंडी ऑर्टन ने उन्हें RKO लगाया था। इस मैच में नाया ने अली के रूप में एक सुपरस्टार को एलिमिनेट भी किया था।

यह भी पढ़ें: बूगीमैन को आख़िर 2009 में WWE से क्यों निकाला गया था


# बैरन कॉर्बिन

youtube-cover

एक्सट्रीम रूल्स 2019 में रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच और यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस ने एक टीम का हिस्सा होते हुए बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस की टीम को इस मिक्स्ड टैग टीम मैच में हराया था। परंतु इस मैच के दौरान ही पूर्व एक्टिंग रॉ जनरल मैनेजर कॉर्बिन ने बैकी पर एक जोरदार 'एंड ऑफ़ डेज़' मूव भी लगाया।

अभी बेबीफेस टीम को जीत मिली ही थी कि तभी ब्रॉक लैसनर अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करने आ पहुँचे और रिकॉर्ड तीसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बने।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now