Create

रैंडी ऑर्टन की WWE WrestleMania में 4 सबसे बड़ी जीत

WWE
WWE
Ujjaval Palanpure

रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) असल में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक है। उन्होंने WWE में काम करते हुए काफी नाम कमाया है। उन्होंने कई सारे बड़े इवेंट्स में मैच लड़े हैं। वो WWE के सबसे बड़े शोज़ में से एक रेसलमेनिया (WrestleMania) का हिस्सा भी बने हैं। उन्होंने इस दौरान कई सारे मैच लड़े हैं।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना को पिछले 5 सालों के अंदर सिंगल्स मैच में हराने वाले सभी WWE सुपरस्टार्स की लिस्ट

वो इस साल भी WrestleMania का हिस्सा बनते हुए दिखाई देंगे। कई बार उन्हें जीत मिली हैं। इसके अलावा कुछ मौकों पर उन्हें हार का सामना भी करना पड़ा है। इस आर्टिकल में हम रैंडी ऑर्टन की WrestleMania पीपीवी में 4 सबसे बड़ी और यादगार जीत के बारे में बात करने वाले हैं।

4- जब WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन ने सैथ रॉलिंस को WrestleMania में पराजित किया था

रैंडी ऑर्टन और सैथ रॉलिंस के करियर के सबसे अच्छे WrestleMania मैचों में ये जरूर शामिल होगा। दोनों ने अपने प्रदर्शन से सबको शॉक कर दिया था। उन्होंने कई सारे शानदार मूव्स और फिनिशर दिखाए थे। कई नियर फॉल्स देखने को मिले थे। कई बार लगा कि सैथ की जीत होगी लेकिन इसके बावझूद ऑर्टन ने प्रभावित किया।

ये भी पढ़ें:- 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में 10 या उससे ज्यादा सालों के बाद वापसी की

मैच का अंत सबसे खास था क्योंकि रैंडी ऑर्टन ने सैथ रॉलिंस के स्टॉम्प को अपने RKO में बदला और पिन किया। साथ ही मैच में जीत दर्ज की। देखा जाए तो ऑर्टन के लिए ये काफी बड़ी जीत थी और इसके चलते उन्हें हमेशा ही याद रखा जाएगा। इस मैच के चलते ही WrestleMania 31 सही मायने में बेहतर बन पाया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- जब रैंडी ऑर्टन ने सीएम पंक को पराजित किया था

WrestleMania 27 में रैंडी ऑर्टन ने एक शानदार सिंगल्स मैच लड़ा था। दरअसल, इस इवेंट में ऑर्टन ने सीएम पंक का सामना किया था। दोनों की स्टोरीलाइन काफी अच्छी थी और यहां कोई भी टाइटल दांव पर नहीं था। इसके बावजूद मैच काफी ज्यादा बढ़िया साबित हुआ क्योंकि दोनों ने बढ़िया प्रदर्शन किया था।

रैंडी ऑर्टन को इस दौरान सीएम पंक पर एक बड़ी जीत मिली थी। पंक उस समय कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक थे। देखा जाए तो उन्होंने काफी अच्छा काम किया और फैंस को भी मुकाबला पसंद आया था। लगभग 14 मिनट तक संघर्ष करने के बाद ऑर्टन ने जीत हासिल की थी।

2- जब रैंडी ऑर्टन ने ब्रे वायट को हराया था

रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट का इतिहास काफी बड़ा रहा है। दोनों सुपरस्टार्स के बीच WrestleMania 33 में मैच देखने को मिला था। ब्रे वायट इस दौरान अपनी WWE चैंपियनशिप को डिफेंड कर रहे थे। लग रहा था कि उन्हें जीत मिलेगी क्योंकि ब्रे ने कुछ समय पहले ही चैंपियनशिप जीती थी। खैर, ऐसा कुछ नहीं हुआ।

रैंडी ऑर्टन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंत में अपने पूर्व साथी को पराजित कर दिया था। और नए WWE चैंपियन बन गए थे। हर कोई इससे खुश था क्योंकि ऑर्टन काफी समय बाद चैंपियन बने थे और वो पहली बार WrestleMania में चैंपियन बने थे। इसके चलते उनकी ये जीत काफी ज्यादा खास थी।

1- जब रैंडी ऑर्टन ने ट्रिपल एच और जॉन सीना को पराजित किया था

WrestleMania 24 में रैंडी ऑर्टन ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया था। इस इवेंट को सालों तक याद रखा जाता है। खैर, रैंडी ऑर्टन यहां अपनी WWE चैंपियनशिप को जॉन सीना और ट्रिपल एच के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे। इस मैच में ऑर्टन पर काफी दवाब था क्योंकि उन्हें पिछले कुछ इवेंट्स में हार मिल चुकी थी।

इसके बावजूद लैजेंड किलर ने अच्छा काम किया। साथ ही उन्होंने यहां Royal Rumble विजेता जॉन सीना और अपने पूर्व साथी ट्रिपल एच के खिलाफ टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी और ऐसे में ऑर्टन की ये जीत होना काफी बड़ी बात थी। उनके लिए ये यादगार मौका था।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच हुए WWE में सभी मैचों और उनके नतीजों पर एक नजर

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...