जॉन सीना को पिछले 5 सालों के अंदर सिंगल्स मैच में हराने वाले सभी WWE सुपरस्टार्स की लिस्ट

WWE
WWE

जॉन सीना (John Cena) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक है। उन्होंने काफी सालों तक WWE में काम करते हुए नाम कमाया है। इसके साथ ही सीना ने ढेरों सुपरस्टार्स को हराकर चैंपियनशिप जीती हैं। इस समय वो हॉलीवुड में काम कर रहे हैं और WWE में काफी कम नहीं आते हैं। उनके मैचों की संख्या जरूर कम हो गई हैं।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच हुए WWE में सभी मैचों और उनके नतीजों पर एक नजर

जॉन सीना ने पिछले 5 सालों में काफी कम मैच लड़े हैं। इसमें से ज्यादातर मैचों में उन्हें जीत मिली हैं। खैर, कुछ सिंगल्स मैच में सीना विजेता रहे हैं वहीं कुछ में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इसलिए हम इस आर्टिकल में जॉन सीना की पिछले 5 सालों में सिंगल्स मैचों में हुई हार के बारे में बात करने वाले हैं।

(नोट: इस लिस्ट में 2017 या उसके बाद जॉन सीना द्वारा हारे सारे सिंगल्स मैचों के बारे में जानकारी है। साथ ही इसकी शुरुआत घटते क्रम में है।)

- द फीन्ड ने जॉन सीना को हराया था (WWE WrestleMania 36)

WrestleMania 36 में द फीन्ड और जॉन सीना के बीच मैच देखने को मिला था। असल में ये एक फायरफ्लाई फन हाउस मैच था और फैंस ने पहली बार इस तरह का मैच देखा होगा। दोनों सुपरस्टार्स ने काफी जबरदस्त काम किया था। इस मैच में सीना के करियर का पूरा सफर और इसके अलावा कई अन्य मजेदार चीज़ें दिखाई थी।

ये भी पढ़ें:- 3 कारण क्यों रोमन रेंस और ऐज के बीच WWE WrestleMania 37 में मैच नहीं होना चाहिए और 2 जिनकी वजह से उनका मैच होना चाहिए

इस मैच में द फीन्ड की जीत के चांस ही सबसे ज्यादा थे। अंत में उन्हें ही जीत मिली 13 मिनट के मजेदार मैच के अंदर में फीन्ड ने सीना को मैंडेबल क्लॉ की मदद से हराया। ये ब्रे वायट के लिए एक अहम जीत थी और उन्होंने यहां कुछ सालों पहले WrestleMania 30 में सीना से मिली हार का बदला ले लिया था। इसके बाद सीना ने कोई मैच नहीं लड़ा है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

- द अंडरटेकर (WWE WrestleMania 34)

WrestleMania 34 में द अंडरटेकर और जॉन सीना के बीच मैच देखने को मिला था। ये मैच अंत तक WWE द्वारा तय नहीं किया गया था। काफी लंबे समय से जॉन सीना लगातार हफ्ते डर हफ्ते अंडरटेकर को चैलेंज दे रहे थे। साथ ही उन्होंने यहां टेकर के बारे में काफी बातें कही थी। इसके बावजूद वो नहीं आए थे।

WrestleMania में अचानक से टेकर ने एंट्री की और फिर जॉन सीना का सामना किया। सबको लग रहा था कि दिग्गजों का ये मैच रोचक रहेगा। इसके बावजूद ये ज्यादा लंबा नहीं चल पाया और द डेडमैन ने जॉन सीना को सिर्फ 2 मिनट और 46 सेकंड में ही हरा दिया। ये सीना के करियर की सबसे निराशाजनक हार रही थी।

- सैथ रॉलिंस (Raw, 19 फरवरी 2018)

सैथ रॉलिंस के करियर की कुछ ऐतिहासिक जीत में से एक साल 2018 में Raw के एक एपिसोड में आई थी। दरअसल, WWE ने एक गोंटलेट मैच देखने को मिला था और ये लगभग 2 घंटे तक चला था। इसमें पहले सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस को पराजित किया था। इसके बाद उनका मुकाबला जॉन सीना से हुआ।

किसी को उम्मीद नहीं थी कि सीना हार जाएंगे। इसके बावजूद सैथ रॉलिंस के खिलाफ लगभग 35 मिनट तक लड़ने के बाद जॉन सीना एलिमिनेट हो गए। किसी ने इसकी उम्मीद नहीं की थी क्योंकि सैथ ने लगातार WWE के दो बड़े फेस सुपरस्टार्स को हरा दिया था। खैर, सीना ने इस हार को लेकर सैथ रॉलिंस के करियर को आगे बढ़ाने में काफी मदद की।

- रोमन रेंस (WWE No Mercy 2017)

रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच काफी लंबे इंतजार के बाद ड्रीम मैच देखने को मिला था। वो No Mercy 2017 में पहली बार सिंगल्स मैच में अंदर एक-दूसरे के खिलाफ आए थे। इसके पहले दोनों की स्टोरीलाइन धमाकेदार रही थी। दोनों ने बेबीफेस रहते हुए भी काफी अच्छे प्रोमो कट किये थे। मैच भी कुछ वैसा ही था।

दोनों के काफी अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही यहां किसी एक सुपरस्टार को विजेता के रूप में चुन पाना आसान नहीं था। दोनों ही टॉप स्टार्स थे लेकिन अंत में रोमन रेंस ने अपने फिनिशर स्पीयर की मदद से जीत दर्ज कर ली थी। ये उनके करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक थी। खैर, मैच के बाद सीना ने रोमन रेंस का हाथ उठाकर उन्हें शाबाशी दी थी।

- शिंस्के नाकामुरा (SmackDown, 1 अगस्त 2017)

शिंस्के नाकामुरा और जॉन सीना के बीच 2017 में एक ड्रीम मैच देखने को मिला था। दरअसल, हर एक फैन इस मैच को देखना चाहता था क्योंकि जॉन सीना मेन रोस्टर के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार थे वहीं नाकामुरा NXT के टॉप फेस थे। इसके चलते मैच खास था और दोनों सुपरस्टार्स ने यहां जबरदस्त प्रदर्शन किया।

सबको लग रहा था कि दिग्गज सुपरस्टार की जीत होगी। खैर, नाकामुरा को सीना के साथ मैच लड़ने का फायदा मिलेगा। इसके बावजूद शिंस्के नाकामुरा ने अंत में एक जबरदस्त तरीके से जीत दर्ज की और सबको चौंकाया। सीना और नाकामुरा का ये मैच मेन इवेंट में हुआ था और लगभग 13 मिनट तक दोनों एक्शन में नजर आए थे।

ये भी पढ़ें:- 4 मौजूदा फीमेल सुपरस्टार्स जो WWE में अपने पार्टनर से उम्र में बड़ी हैं