Create

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में विवादित बयान दिए 

सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस
सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस

दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड WWE में किसी सुपरस्टार द्वारा सफलता प्राप्त करना मतलब उसकी लोकप्रियता में भी तगड़ा इजाफा देखा जाता रहा है। कई WWE सुपरस्टार्स नियमित रूप से अपने लाखों-करोड़ों फैंस के साथ लाइव सेशन से जुड़ते हैं और उनके सवालों के जवाब भी देते हैं।

इतनी लोकप्रियता का खराब पहलू ये भी है कि सुपरस्टार का कोई भी बयान सुर्खियां बटोर सकता है या फिर विवाद का कारण भी बन सकता है। उन्हीं विवादास्पद बयानों के कारण फैंस प्रो रेसलर्स की खूब आलोचना करते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे WWE TLC में रोमन रेंस और केविन ओवेंस के मैच का अंत हो सकता है

सोशल मीडिया पर ही नहीं बल्कि कई बार नेशनल टीवी पर दिए गए इंटरव्यूज़ में भी WWE सुपरस्टार्स द्वारा दिए गए बयान विवाद का कारण बने हें। आइए जानते हैं उन 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके 2020 में दिए गए बयान विवाद का कारण बने।

ये भी पढ़ें: 4 बड़ी दुश्मनी जो WWE TLC 2020 पीपीवी के बाद शुरू हो सकती हैं

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस

जुलाई के महीने में रोमन रेंस WWE से ब्रेक पर चल रहे थे और समरस्लैम 2020 में वापसी की तैयारियों में जुटे थे। उस समय मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन ने ट्विटर पर एक ऐसी बात कही जो बड़े विवाद का कारण बन बैठी। उन्होंने कहा कि वो WWE इतिहास में रॉयल रंबल के सबसे महत्वपूर्ण प्रतिभागी हैं।

इस बात में कोई संदेह नहीं कि रॉयल रंबल में रोमन रेंस का रिकॉर्ड शानदार रहा है, लेकिन ये भी सत्य है कि कई मौकों पर वो रनर-अप भी रहे हैं। 2015 रॉयल रंबल जीतने पर उन्हें क्राउड ने जमकर बू किया था, 2016 में ट्रिपल एच ने उन्हें एलिमिनेट किया था।

वहीं 2017, 2018 और 2020 में रोमन ने दूसरे स्थान पर फिनिश किया है। विंस मैकमैहन किसी भी हालत में रोमन को द स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के 3 बार रॉयल रंबल विनर होने के रिकॉर्ड को तोड़ने की इजाजत नहीं देंगे। इसलिए उनका सबसे महान रॉयल रंबल का प्रतिभागी बनने का सपना शायद कभी पूरा नहीं हो पाएगा।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स WWE TLC 2020 में वापसी कर सकते हैं

लाना ने सभी हदें पार की

लाना
लाना

लाना कई बार ऐसा अपने ट्वीट्स को पब्लिश करने के बाद डिलीट भी कर चुकी हैं, क्योंकि उन्हें बाद में अहसास हुआ कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था। उन्होंने बॉबी लैश्ले की पार्टनर रहने के दौरान ड्रू मैकइंटायर के साथ आने की बात कही थी।

मैकइंटायर को ये बात पसंद नहीं आई और उन्होंने लाना पर तंज़ कसा। जवाब में लाना ने सभी हदें पार करते हुए कहा कि, "भगवान करे मैकइंटायर के घर कई बेटियां जन्म लें, जिससे भविष्य में जब लोग उनके बारे में बुरी-बुरी बातें कहें तो उन्हें अहसास होगा कि असफलता किसे कहते हैं।"

सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

मई 2020 में सैथ रॉलिंस, कोरी ग्रेव्स के After The Bell पॉडकास्ट पर गेस्ट बनकर आए। इंटरव्यू के दौरान रॉलिंस ने कहा था कि अंडरटेकर जैसा कैरेक्टर आज के समय में ज्यादा कारगर साबित नहीं होगा।

फैंस को ये बात कांटे की तरह चुभ रही थी और इसी कारण पूरा WWE यूनिवर्स उनके खिलाफ खड़ा हो चला था।

नाया जैक्स

नाया जैक्स का नाम उन WWE सुपरस्टार्स में से एक है जिनके साथ अन्य रेसलर्स रिंग में परफ़ॉर्म करना पसंद नहीं करते। कुछ समय पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर COVID-19 की वैक्सीन के बारे में कहा था कि उन्हें अपने इम्यून सिस्टम पर पूरा भरोसा है और उन्हें किसी वैक्सीन की जरूरत नहीं।

उस समय इस वायरस से प्रतिदिन हजारों लोगों की मौत हो रही थी, इसलिए फैंस ने सोशल मीडिया पर नाया जैक्स को खूब लताड़ लगाई थी।

शायना बैज़लर

शायना बैज़लर
शायना बैज़लर

WWE मनी इन द बैंक के बाद बैकी लिंच ने RAW विमेंस टाइटल को इसलिए छोड़ा क्योंकि वो प्रेग्नेंट थीं। उनकी प्रेग्नेंसी की पुष्टि के बाद दुनिया भर से उन्हें इसके लिए बधाई मिली। लेकिन एक ऐसी सुपरस्टार भी रही जिन्हें बैकी के अजन्मे बच्चे की कोई परवाह नहीं थी, यहां तक कि बैज़लर ने उस बच्चे को दुखी व्यक्ति भी कहा था।

WWE यूनिवर्स ने इस तरह के बयान के लिए बैज़लर की खूब आलोचना की,,,,,,,, खास बात ये रही कि बैकी ने भी बैज़लर के इस तरह के बयान का जवाब देना उचित नहीं समझा।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment