Create
Notifications

5 सबसे बूढ़े WWE सुपरस्टार्स जो WrestleMania को मेन इवेंट कर चुके हैं 

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर
reaction-emoji
Subham Pal

WWE के सबसे बड़े इवेंट रेसलमेनिया 37 (WrestleMania 37) में कुछ ही दिन रह गए हैं और फैंस के लिए शोज ऑफ शोज का और इंतजार करना काफी मुश्किल हो रहा है। WWE ने WrestleMania 37 के लिए कुछ ऐसे बेहतरीन मैचों की घोषणा कर दी जिसने फैंस को काफी रोमांचित कर दिया है। इस साल ड्रू मैकइंटायर, रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स शोज ऑफ शोज को मेन इवेंट करते हुए नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 सिग्नेचर मूव्स जिनका WWE में फिनिशर के तौर पर इस्तेमाल होना चाहिए

आपको बता दें, WWE WrestleMania को मेन इवेंट करने का मौका केवल उन सुपरस्टार्स को देती है जो अपने करियर के शिखर पर पहुंच चुके हो। हालांकि, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने WWE में अपनी काफी छाप छोड़ी थी और इस वजह से काफी ज्यादा उम्र होने के बावजूद उस सुपरस्टार को WrestleMania को मेन इवेंट करने का मौका दिया गया था। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे ही उम्रदराज सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि शोज ऑफ शोज को मेन इवेंट कर चुके हैं।

5- ब्रॉक लैसनर - 42 साल (WWE WrestleMania 36 नाइट टू vs ड्रू मैकइंटायर)

ड्रू मैकइंटायर vs ब्रॉक लैसनर
ड्रू मैकइंटायर vs ब्रॉक लैसनर

पूूूूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर अपने करियर में कई मौकों पर WrestleMania को मेेेन इवेंट कर चुके हैं। आपको बता दें, लैसनर ने शोज ऑफ शोज को आखिरी बार WrestleMania 36 में मेन इवेंट किया था। यही नहीं, इस पीपीवी के बाद से लैसनर WWE में नजर नहीं आए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब रॉब वैन डैम ने WWE में बेहतरीन परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीत लिया था

आपको बता दें, ड्रू मैकइंटायर ने 2020 Royal Rumble मैच जीतकर इस मैच में लैसनर के खिलाफ जगह बनाई थी। यही नहीं, मैकइंटायर ने इस मैच में लैसनर को हराकर नया WWE चैंपियन बनते हुए हैरान कर दिया था। इस मैच के वक्त लैसनर की उम्र 42 साल थी और इस मैच में कम्पीट करने के साथ ही वह इस शो को मेन इवेंट करने वाले सबसे उम्रदराज सुपरस्टार्स में से एक बन गए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- बतिस्ता - 45 साल (WWE WrestleMania 30)

बतिस्ता
बतिस्ता

बतिस्ता ने अपने WWE करियर में WrestleMania 29 और WrestleMania 30 दोनों को मेन इवेंट किया है। आपको बता दें, 2014 Royal Rumble मैच जीतकर 45 वर्षीय बतिस्ता शोज ऑफ शोज के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन का सामना करने जा रहे थे।

हालांकि, उस वक्त डेनियल ब्रायन की लोकप्रियता चरम पर थी और फैंस WrestleMania 30 के मेन इवेंट में ब्रायन को देखना चाहते थे। इसके बाद प्लान में बदलाव किया गया और ब्रायन, ट्रिपल एच को हराकर बतिस्ता, ऑर्टन के खिलाफ मैच में जगह बनाने में सफल रहे। इसके बाद मेन इवेंट में ब्रायन, बतिस्ता को टैप आउट कराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने।

3- शॉन माइकल्स - 45 साल (WrestleMania 26)

शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स

शोज ऑफ शोज में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने की वजह से शॉन माइकल्स को मिस्टर WrestleMania के नाम से भी जाना जाता है। आपको बता दें, शॉन माइकल्स ने WrestleMania 26 के मेन इवेंट में करियर vs स्ट्रीक मैच में WWE लैजेंड द अंडरटेकर का सामना किया था।

इस मैच के वक्त शॉन की उम्र 45 साल थी और इस मैच में उनका करियर दांव पर था। हालांकि, इस मैच में शॉन की परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन थी लेकिन वह इस मैच में डैडमैन को हरा नहीं पाए। इस वजह से उन्हें रिटायरमेंट लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

2- ट्रिपल एच - 46 साल (WWE WrestleMania 32)

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच WrestleMania को सबसे ज्यादा मेन इवेंट करने वाले WWE सुपरस्टार्स के सूची में दूसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा ट्रिपल एच सबसे ज्यादा उम्र में शोज ऑफ शोज को मेन इवेंट करने के सूची में भी दूसरे स्थान पर हैं। इससे पहले ट्रिपल एच 2016 Royal Rumble मैच जीतकर वह नए WWE चैंपियन बने थे।

इसके बाद उन्होंने WrestleMania 32 में 46 साल की उम्र में रोमन रेंस के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया था। इस मैच के दौरान एरीना में मौजूद अधिकतर फैंस ट्रिपल एच को सपोर्ट कर रहे थे लेकिन आखिर में रोमन, द गेम को हराते हुए नए WWE चैंपियन बने थे।

1- द अंडरटेकर - 55 साल (WWE WrestleMania 36 नाइट वन vs एजे स्टाइल्स)

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने WrestleMania 36 के पहले दिन शो के मेन इवेंट में WWE में अपने आखिरी मैच में एजे स्टाइल्स का सामना किया था। इस मैच के वक्त डैडमैन की उम्र 55 साल थी और आपको बता दें, वह शोज ऑफ शोज को मेन इवेंट करने वाले सबसे उम्रदराज सुपरस्टार हैं।

लाइव ऑडियंस की अनुपस्थिति की वजह से WWE ने स्टाइल्स और डैडमैन के बीच सिनेमैटिक बोनयार्ड मैच कराने का फैसला किया था। इस मैच को देखते वक्त ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई फिल्म का फाइटिंग सीन चल रहा हो और दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स को भी यह मैच काफी पसंद आया था। जैसा कि उम्मीद थी, फिनोम ने स्टाइल्स को जिंदा दफन करके मैच जीत लिया।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...