Create

WWE के 5 सुपरस्टार्स जो Crown Jewel पीपीवी के बाद रोमन रेंस के दुश्मन बन सकते हैं

WWE Crown Jewel पीपीवी के बाद कौन होगा रोमन रेंस का दुश्मन?
WWE Crown Jewel पीपीवी के बाद कौन होगा रोमन रेंस का दुश्मन?

WWE क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) 2021 की शुरुआत ऐज (Edge) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के बीच धमाकेदार Hell in a Cell मुकाबले से हुई। उसके बाद कई अन्य एक्शन से भरपूर मुकाबले लड़े गए, वहीं शो का अंत रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के जबरदस्त मैच के साथ हुआ।

आपको याद दिला दें कि पिछले साल करीब 5 महीने के ब्रेक के बाद रेंस ने SummerSlam 2020 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में वापसी की थी। उसके एक हफ्ते बाद Payback पीपीवी में वो "द फीन्ड" ब्रे वायट और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। अभी तक ट्राइबल चीफ कई दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं और अब इस लिस्ट में लैसनर का नाम भी जुड़ गया है।

Crown Jewel पीपीवी के बाद अगले Raw और SmackDown एपिसोड्स से ड्राफ्ट 2021 को अमल में लाया जाएगा। इस बीच बड़ा सवाल यह भी है कि अब रेंस का सामना किससे हो सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए डालते हैं नजर Crown Jewel 2021 के बाद रोमन रेंस के 5 अगले संभावित प्रतिद्वंदियों पर।

WWE में ब्रॉक लैसनर के साथ दुश्मनी जारी रह सकती है

WWE Crown Jewel 2021 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान ब्रॉक लैसनर एफ-5 लगाते समय गलती से रेफरी को चोटिल कर बैठे थे। इसी बीच पॉल हेमन ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट को बीच रिंग में फेंक कर कहा था कि, 'तुम्हें पता है तुम्हें क्या करना है।' हेमन द्वारा किसी का नाम ना लेना दर्शा रहा था कि वो विशेष रूप से रेंस की मदद नहीं कर रहे थे।

वहीं मैच में द उसोज का दखल भी देखा गया, जिनके द्वारा लैसनर पर लगी डबल सुपरकिक के बाद रेंस ने उन्हें पिन किया था। द बीस्ट इस मैच में हुई बेईमानी का बदला लेने का प्रयास जरूर करेंगे, इसलिए पूरी तरह संभव है कि लैसनर ही ट्राइबल के सबसे बड़े दुश्मन बने रह सकते हैं।

ज़ेवियर वुड्स

द न्यू डे में ज़ेवियर वुड्स के पार्टनर्स बिग ई और कोफी किंग्सटन WWE चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं। मगर वुड्स इस टीम के अकेले ऐसे मेंबर थे, जो एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर अभी तक कोई बड़ी उपलब्धि हसी नहीं कर पाए थे।

मगर Crown Jewel पीपीवी में 'किंग ऑफ द रिंग' टूर्नामेंट के फाइनल में जीत के बाद उन्हें भी बड़ा सिंगल्स पुश मिलने के संकेत मिले हैं। आपको याद दिला दें कि ड्राफ्ट 2021 में उन्हें SmackDown में भेजा गया है, इसलिए वुड्स को टॉप पर पहुंचने का मौका देने के लिए WWE उन्हें रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बना सकती है।

जिंदर महल

Jinder Mahal told me he has high hopes for Veer and ShankyFull interview: youtu.be/QPWeUxJrNk4 https://t.co/X6LN62l1ir

जिंदर महल ने इसी साल मई में वीर और शैंकी के साथ वापसी की थी। Raw में रहते उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई, लेकिन अब महल के साथ शैंकी को WWE के नंबर-1 शो SmackDown में ड्राफ्ट किया गया है। संभावनाएं हैं कि जल्द ही महल के साथ शैंकी को भी बड़ा पुश मिल सकता है।

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि आने वाले महीनों में महल की मदद से शैंकी को एक फ्यूचर चैंपियन के रूप में तैयार किया जाएगा। उस नजरिए से फिलहाल महल की रोमन रेंस के खिलाफ एक छोटी चैंपियनशिप फ्यूड से दोनों भारतीय सुपरस्टार्स को अच्छा मोमेंटम मिल सकता है।

जैफ हार्डी

WWE में पिछले कुछ महीने जैफ हार्डी के लिए बेहद संघर्षपूर्ण रहे हैं। सबसे खराब बात यह है कि Extreme Rules पीपीवी से लेकर अभी तक उन्हें एक भी मैच में जीत नहीं मिली है। आपको याद दिला दें कि हाल ही में उन्हें SmackDown में ड्राफ्ट किया गया है, इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि Raw के खराब दौर को पीछे छोड़ उन्हें ब्लू ब्रांड में बड़ा पुश मिल सकता है।

उनकी गिनती सबसे महान रेसलर्स में की जाती है, इसलिए SmackDown में भी उन्हें पुश नहीं मिला तो ये उनकी महानता के साथ खिलवाड़ करना होगा। वैसे भी WWE में वापसी के बाद वो कभी यूनिवर्सल टाइटल फ्यूड का हिस्सा नहीं रहे हैं, मगर उनके SmackDown में आने से ऐसा होने की उम्मीद बढ़ गई है।

ड्रू मैकइंटायर

𝙄'𝙢 𝙩𝙝𝙚 𝙛𝙚𝙖𝙧 𝙖𝙙𝙙𝙞𝙘𝙩𝙚𝙙, 𝙖 𝙙𝙖𝙣𝙜𝙚𝙧 𝙞𝙡𝙡𝙪𝙨𝙩𝙧𝙖𝙩𝙚𝙙 https://t.co/qO4ikspCBF

ड्राफ्ट 2021 से पूर्व बॉबी लैश्ले WWE चैंपियनशिप हार चुके थे, इसलिए उम्मीद की जाने लगी थी कि उनकी WWE चैंपियनशिप फ्यूड में वापसी हो सकती है। उनकी वापसी हुई, मगर बहुत थोड़े समय के लिए क्योंकि हाल ही में उन्हें SmackDown में ड्राफ्ट किया गया है, जहां वो ब्रांड के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। रोमन रेंस अभी ब्लू ब्रांड में सबसे बड़े हील सुपरस्टार हैं और मैकइंटायर बड़े बेबीफेस होंगे, इसलिए आने वाले महीनों में दोनों का आमने-सामने आना तय है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
1 comment