Create
Notifications

WWE SummerSlam: Roman Reigns vs Brock Lesnar मैच के 5 संभावित अंत

SummerSlam 2022 में होगा रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का आखिरी मैच
SummerSlam 2022 में होगा रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का आखिरी मैच
reaction-emoji
Neeraj sharma

Roman Reigns: WWE में इस समय SummerSlam के 35वें संस्करण को धमाकेदार बनाने की तैयारियां चल रही हैं। कई बड़े सुपरस्टार्स से सुसज्जित मैच कार्ड में कई टाइटल्स को डिफेंड किया जाएगा और कोई सुपरस्टार अपना पुराना बदला पूरा करने की चाह में रिंग में उतरने वाला है। इस बीच रोमन रेंस (Roman Reigns) के मैच पर भी सबकी नजरें टिकी होंगी।

SummerSlam 2022 में उन्हें ब्रॉक लैसनर के खिलाफ अपने अनडिस्प्यूटेड टाइटल को डिफेंड करना है और इस मुकाबले को दोनों के बीच आखिरी मैच की संज्ञा दी जा रही है। इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि SummerSlam में रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर मैच किन 5 तरीकों से समाप्त हो सकता है।

#)WWE सुपरस्टार थ्योरी का कैशइन

Money in the Bank प्रीमियम लाइव इवेंट में हालांकि थ्योरी को बॉबी लैश्ले के हाथों WWE यूएस टाइटल गंवाना पड़ा था, लेकिन उसी इवेंट में वो मिस्टर Money in the Bank भी बने। ब्रीफ़केस जीतने के बाद वो कई बार रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच होने वाले अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप मैच में कैशइन करने की बात कह चुके हैं।

वहीं Raw के हालिया एपिसोड में थ्योरी के रोमन रेंस के साथ कन्फ्रंटेशन ने कैशइन की संभावनाओं को ज्यादा तूल दे दिया है। आपको बता दें कि विंस मैकमैहन अब रिटायर हो चुके हैं, इसलिए अगर थ्योरी ने कैशइन किया तो भी उसके सफल रहने की संभावनाएं कम होंगी। वहीं अगर नई क्रिएटिव टीम भी उनके पुश को जारी रखना चाहती है तो संभव है कि वो रिंग से एक नए चैंपियन बनकर ही बाहर निकलेंगे।

#)पॉल हेमन सबको चौंका कर ब्रॉक लैसनर को जॉइन कर सकते

If y’all thought the Montreal Screwjob was bad wait and see what Paul Heyman has up sleeve for the The Ultimate Screwjob at #SummerSlam when he sides back with @BrockLesnar vs @WWERomanReigns ☝🏻☝🏻@WWENetwork @peacockTV @WWE twitter.com/wwe/status/155…

अब काफी लंबे समय से पॉल हेमन, रोमन रेंस के स्पेशल काउंसिल बने रहे हैं और उनकी रणनीतियों ने रोमन के हील किरदार को सफल बनाने में अहम योगदान दिया है। मगर इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन की जोड़ी आइकॉनिक रही है।

हालांकि अभी तक हेमन और लैसनर के साथ आने के कोई संकेत नहीं मिले हैं, लेकिन SummerSlam को साल में WWE के 4 सबसे बड़े इवेंट्स में से एक माना जाता है और सरप्राइज़िंग एलीमेंट ही इन बड़े इवेंट्स को यादगार बनाते हैं। इसलिए ऐसा काफी हद तक संभव है कि पॉल हेमन, रोमन को धोखा देकर अपने पुराने क्लाइंट के साथ आ सकते हैं।

#)द उसोज दखल देकर रोमन की मदद करेंगे

The World’s Most Famous Main Event. #TheOne @TheGarden https://t.co/aDMdC6yuk2

रोमन रेंस का ट्राइबल चीफ कैरेक्टर कुछ खास वजहों से सफल बन पाया है और उन खास वजहों में द उसोज भी शामिल हैं। जे और जिमी उसो अभी तक बेईमानी करते हुए रोमन रेंस को कई मैचों में जीत दिला चुके हैं। रोमन द्वारा की गई इसी बेईमानी के कारण वो ज्यादा बड़े हील बन पाए हैं।

आपको याद दिला दें कि इस बार रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर, लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच में आमने-सामने होंगे, जिसमें किसी के दखल और हथियारों के इस्तेमाल पर कोई रोक नहीं होगी। हालांकि द उसोज को भी द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के खिलाफ अपने अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड करना है, लेकिन इस बार भी उनके रोमन रेंस की मदद के लिए बाहर आने की संभावनाएं बहुत अधिक हैं, जो ट्राइबल चीफ को टाइटल्स को रिटेन करने में मदद करेंगे।

#)ब्रॉक लैसनर की जीत

As of today, January 16th 2022, Roman Reigns is officially the longest reigning Universal Champion of all time at 504 days and counting.He has officially shattered Brock Lesnar's 503 day record, which was set in 2018.MASSIVE accomplishment for the Tribal Chief. https://t.co/g9TuNw3Nzf

रोमन रेंस, Payback 2020 से ही WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं और उनका ये टाइटल रन जल्द ही 700 दिनों के आंकड़े को पार कर चुका होगा। मगर आपको याद दिला दें कि रोमन से पहले सबसे लंबे समय तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड ब्रॉक लैसनर के नाम था, जो 503 दिनों तक चेंपयन बने रहे थे।

मगर SummerSlam 2018 में उनका ऐतिहासिक टाइटल रन रोमन रेंस के हाथों खत्म हुआ था। अब 4 साल बाद द बीस्ट के पास भी कुछ ऐसा ही करने का अवसर मिला है और मौका भी SummerSlam का है। ब्रॉक, अपनी पुरानी हार का बदला पूरा करते हुए अपने करियर में ना केवल चौथी बार यूनिवर्सल चैंपियन बल्कि पहली बार अनडिस्प्यूटेड चैंपियन बन सकते हैं।

#)रोमन रेंस जीतकर इस फ्यूड का अंत करेंगे

JUST ANNOUNCED: @BrockLesnar will challenge @WWERomanReigns for the Undisputed WWE Universal Title in a Last Man Standing Match at #SummerSlam! @HeymanHustle 🎟 ms.spr.ly/6018bYXpj https://t.co/uHRM4RWUA3

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर कई बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं और WWE SummerSlam 2022 में वो कुल सातवीं बार आमने-सामने आ रहे होंगे। मगर इस बार उनके मैच को रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर आखिरी मुकाबले के रूप में हाइप किया जा रहा है।

चूंकि ये उनके बीच आखिरी भिड़ंत होगी, इसलिए रिंग में बहुत धमाकेदार एक्शन का देखा जाना तय है। फैंस भी इस मैच को बार-बार होते देखने से ऊबने लगे हैं, इसलिए हो सकता है कि रोमन रेंस धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज कर इस फ्यूड का हमेशा के लिए अंत कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...