Create
Notifications

WWE TLC 2018: सैथ रॉलिंस vs डीन एम्ब्रोज़ के मैच को खत्म करने के 5 तरीके

WWE Photo
Ishaan Sharma

इस साल हमें डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस की शानदार दुश्मनी देखने को मिल रही है। दोनों रैसलर्स एक समय पर टीम में रहकर काम कर रहे थे लेकिन अब दोनों एक दूसरे के खिलाफ होकर लड़ रहे हैं।

इस साल अक्टूबर महीने में डीन एम्ब्रोज़ ने सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपना हील टर्न करके सभी को चौंका दिया था। इसके बाद से ही दोनों रैसलर्स एक दूसरे के खिलाफ होकर काम कर रहे हैं।

इन दोनों की दुश्मनी को अबतक फैंस ने काफी पसंद किया है। TLC पीपीवी के अंदर हमें डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस के बीच एक मैच देखने को मिलने वाला है।

इस मैच के अंदर रॉलिंस अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे। काफी सारे फैंस अब इस सोच में पड़े हुए हैं कि इस मैच के अंदर किस रैसलर की जीत होगी।

इन दोनों की दुश्मनी अब काफी आगे बढ़ चुकी है और ऐसे में इसका जवाब दे पाना काफी मुश्किल हो जाता है। आइये जानें ऐसे 5 तरीकों के बारे में, जिनसे TLC के अंदर ये मैच ख़त्म हो सकता है।

#5 सैथ रॉलिंस अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को रिटेन कर लें

Will Rollins be walking out of San Jose with his IC title?

ऐसा होने की सम्भावना काफी ज्यादा है। इस पीपीवी के अंदर ब्रॉन स्ट्रोमैन हमें बैरन कॉर्बिन का सामना करते हुए दिखेंगे और अगर वह इस मैच में जीतते हैं तो उन्हें रॉयल रम्बल के अंदर लैसनर का सामना करने का मौका मिल जाएगा।

ऐसे में अगर रॉलिंस अपनी चैंपियनशिप हारते हैं तो उन्हें एक टॉप सुपरस्टार से मिड कार्ड रैसलर बनना पड़ेगा। इस कारण WWE इस मैच के अंदर उनकी जीत करवा सकती है। दोनों रैसलर्स कुछ समय के अंदर अपनी दुश्मनी खत्म कर सकते हैं। अगर WWE रॉलिंस को किसी बड़ी दुश्मनी में डालेगी तो वो चैंपियनशिप के लिए ही होनी चाहिए। रॉलिंस एक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन होते हुए भी कई शानदार मुकाबले दे सकते हैं।

youtube-cover

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

#4 डीन एम्ब्रोज़ नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन जाएं

Will Dean Ambrose become the new Intercontinental Champion on Sunday night?

काफी समय से डीन एम्ब्रोज़ ने WWE के अंदर कोई सिंगल्स टाइटल अपने नाम नहीं किया है। वह कुछ समय पहले रॉ टैग टीम चैंपियन ज़रूर बने थे लेकिन इससे भी उन्हें ज्यादा फायदा नहीं हुआ।

अपनी वापसी करने के बाद से ही वह द शील्ड के बाकी मेंबर्स की मदद करने में लगे हुए हैं। रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस दोनों को कंपनी टाइटल मुक़ाबलों में डाल रही थी लेकिन सिर्फ एम्ब्रोज़ को ही किसी तरह का टाइटल जीतने का मौका नहीं दिया गया है।

वह पहले भी चैंपियन रहते हुए काफी अच्छा काम कर चुके हैं। अगर WWE उन्हें एक बार फिर से चैंपियन बनाती है तो एम्ब्रोज़ को काफी फायदा हो सकता है। वह एक हील रैसलर बन चुके हैं और उन्हें एक बड़ा हील दिखाने के लिए टाइटल देना जरूरी है। अगर ऐसा होता है तो एम्ब्रोज़ कई शानदार मुकाबले फैंस को आने वाले समय में दे सकते हैं।

youtube-cover

#3 सैथ रॉलिंस डिसक्वालीफिकेशन से अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करें

Will Dean Ambrose inadvertently get himself disqualified on Sunday night?

यह मुकाबला TLC के सबसे बड़े मुक़ाबलों में से एक होगा। इस शो के अंदर सभी फैंस की नज़रें इस मैच पर ही होंगी। इतने बड़े मैच में WWE को किसी तरह की शर्त ज़रूर डालनी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं है। इस बड़े मुकाबले के अंदर WWE ने किसी भी तरह की शर्त नहीं डाली हुई है।

एम्ब्रोज़ एक हील रैसलर हैं और ऐसे में पूरी सम्भावना है कि वह कुछ ऐसा करेंगे जिससे ये मैच डिसक्वालीफिकेशन से खत्म हो जाए और रॉलिंस अपने टाइटल को रिटेन कर लें। ऐसा हो भी सकता है क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों से एम्ब्रोज़ रॉलिंस को चोट पहुंचाने के लिए अलग-अलग तरीके को अपना रहे हैं।

अगर डिसक्वालीफिकेशन से यह मैच खत्म होता है तो हमें दोनों रैसलर्स की दुश्मनी कुछ और समय तक चलती हुई दिख सकती है। इससे WWE को इस दुश्मनी में नई तरह की चीज़ें करने का मौका मिल जायेगा।

youtube-cover

#2 बैरन कॉर्बिन इस मैच को फिर से शुरू करें

Will Baron Corbin play a part in this match?

एम्ब्रोज़ एक हील रैसलर हैं। वह बड़ी ही आसानी से किसी भी रैसलर के खिलाफ हथियार का इस्तेमाल सकते हैं। यह मुकाबला एक नो डिसक्वॉालीफिकेशन मैच नहीं है और अगर एम्ब्रोज़ ऐसा करते हैं तो रॉलिंस अपने टाइटल को रिटेन कर लेंगे और मुकाबले को भी जीत जायेंगे।

लेकिन रॉ में रॉलिंस ने एक और दुश्मन बना लिया है। वह बैरन कॉर्बिन को उल्टा-सीधा बोल रहे थे और इस कारण बैरन और उनकी दुश्मनी हो चुकी है। ऐसा हो सकता है कि TLC के अंदर एम्ब्रोज़ इस मैच को डिसक्वालीफिकेशन के चलते हार जाएं और फिर कॉर्बिन आकर इस मैच को फिर से शुरू करें।

ऐसा होने की सम्भावना भी है क्योंकि रॉलिंस ने बैरन को एक घटिया एक्टिंग जनरल मैनेजर बोला था। इस मुकाबले के एक बार फिर शुरू होने के बाद एम्ब्रोज़ को टाइटल जीतने में आसानी होगी।

youtube-cover

#1 क्या TLC के अंदर रोमन रेंस दिख सकते हैं

Will Roman Reigns shock the WWE Universe?

रोमन रेंस को WWE में आखिरी बार 2 महीने पहले देखा गया था। इसके बाद से ही वह कंपनी के अंदर नहीं दिखे हैं।

इस दुश्मनी को इतना बड़ा बढ़ाने में रोमन रेंस ने काफी मदद की है। वह भले ही कंपनी के अंदर मौजूद ना हों लेकिन WWE ने इनके नाम का इस्तेमाल करके इस दुश्मनी को काफी बड़ा बना दिया है। इस बात को रॉलिंस भी जानते हैं कि एम्ब्रोज़ को हराना इतना आसान नहीं है। ऐसे में रोमन रेंस रिंग के अंदर अपनी वापसी करके एम्ब्रोज़ का ध्यान भटका सकते हैं।

एम्ब्रोज़ ने पिछले कुछ हफ्तों के अंदर रेंस के बारे में काफी सारी बुरी बातें कही हैं। अगर इस तरीके से एम्ब्रोज़ इस मैच को हारते भी हैं जो वह कमजोर नजर नहीं आएंगे। इससे रॉलिंस और एम्ब्रोज़ की दुश्मनी खत्म होने के बजाय और भी अच्छी बन जाएगी।

youtube-cover

लेखक- फिलिपा मैरी; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...