5 कारण क्यों SmackDown में किंग कॉर्बिन की जोड़ी द फॉरगॉटेन संस के साथ बनाई गई है 

किंग कॉर्बिन और साथ में फॉरगॉटेन संस के वेज्ली ब्लेक और स्टीव कटलर
किंग कॉर्बिन और साथ में फॉरगॉटेन संस के वेज्ली ब्लेक और स्टीव कटलर

दो हफ्ते पहले WWE SmackDown में मिस्टीरियो परिवार के दखल की वजह से किंग कॉर्बिन को मर्फी के खिलाफ मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पिछले हफ्ते SmackDown में किंग कॉर्बिन एक बार फिर मर्फी के खिलाफ मैच लड़ते हुए दिखाई दिए, हालांकि, इस बार उनका साथ के लिए द फॉरगॉटेन संस के स्टीव कटलर और वेज्ली ब्लेक रिंगसाइड पर मौजूद थे। यही कारण है कि किंग कॉर्बिन इस मैच में मर्फी को हराने में कामयाब रहे थे।

ये भी पढ़ें: पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर सहित 6 फ्री एजेंट और वह किस रेसलिंग कंपनी में जा सकते हैं

द फॉरगॉटेन संस के किंग कॉर्बिन के साथ टीम बनाने के साथ ही फैंस के यह सवाल उठने लगे हैं कि WWE ने इस टैग टीम को किंग कॉर्बिन के साथ लाने का क्यों फैसला किया। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE SmackDown में किंग कॉर्बिन की जोड़ी द फॉरगॉटेन संस के साथ बनाई गई है।

5- SmackDown स्टार जैक्सन रायकर के खिलाफ गुस्सा

द फॉरगॉटेन संस के जैक्सन रायकर के द्वारा डॉनल्ड ट्रंप के खिलाफ ट्वीट करने के कारण काफी विवाद पैदा हुआ था और इसी विवाद की वजह से फॉरगॉटेन संस को लंबे वक्त के लिए WWE टेलीविजन से हटा दिया गया था। Fightful Select के रिपोर्ट की माने तो WWE में जैक्सन के प्रति अभी भी गुस्सा बरकरार है और शायद यही वजह है कि फॉरगॉटेन संस के वेज्ली ब्लेक और स्टीव कटलर की वापसी कराते हुए किंग कॉर्बिन के साथ टीम बना दी गई है।

ये भी पढ़ें: NXT Takeover WarGames, अच्छी और बुरी बातें: बड़े सुपरस्टार की वापसी के संकेत मिले, नए कंटेंडर का खुलासा हुआ

जैक्सन रायकर का WWE में भविष्य संदेह मे हैं लेकिन जैक्सन के टैग टीम पार्टनर्स वेज्ली ब्लेक और स्टीव कटलर को SmackDown में नए रोल में वापसी कराकर कंपनी ने काफी अच्छा फैसला किया है और यह देखना रोचक होगा कि आने वाले समय में कंपनी में इन दोनों सुपरस्टार्स की किस तरह बुकिंग होने वाली है।

4- SmackDown स्टार्स ब्लेक और मर्फी के बीच का इतिहास

SmackDown स्टार्स मर्फी और ब्लेक NXT के दिनों में टैग टीम हुआ करते थे और एलेक्सा ब्लिस भी इस टीम का हिस्सा हुआ करती थी। ब्लेक के वापसी के कारण अब WWE के पास उनका फ्यूड मर्फी के साथ कराने का मौका है और WWE इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच इतिहास को सामने लाकर बेहतरीन स्टोरीलाइन तैयार कर सकती है। संभावना यह भी है मर्फी फॉरगॉटेन संस के खिलाफ मैच लड़ने के लिए डॉमिनिक मिस्टीरियो के साथ टीम बना सकते हैं।

3- SmackDown टैग टीम डिवीजन में गहराई की कमी

SmackDown टैग टीम चैपियंस द स्ट्रीट प्रॉफिट्स रिंग में काफी शानदार हैं लेकिन इस वक्त ब्लू ब्रांड में उनके लिए चैलेंजर्स की काफी कमी है। बॉबी रूड & डॉल्फ जिगलर और सिजेरो & शिंस्के नाकामुरा जैसे हील टीम्स का सामना करने के बाद स्ट्रीट प्रॉफिट्स को नए चैलेंजर्स की जरूरत पड़ेगी और शायद यही कारण है कि फॉरगॉटेन संस की वापसी कराकर किंग कॉर्बिन के साथ उनकी जोड़ी बना दी गई है।

अगर भविष्य में फॉरगॉटेन संस का सट्रीट प्रॉफिट्स के साथ सामना होता है तो किंग कॉर्बिन अपने टीम को जिताने की पूरी कोशिश करेंगे।

2- SmackDown में मिस्टीरियो परिवार का सामना करने के लिए

जैसा कि हमने आपको बताया कि मिस्टीरियो परिवार के दो हफ्ते पहले SmackDown में रिंगसाइड पर मौजूद होने की वजह से किंग कॉर्बिन को मर्फी का सामना करने में परेशानी हो रही थी। यही कारण है कि किंग कॉर्बिन ने मिस्टीरियो परिवार का सामना करने के लिए फॉरगॉटेन संस के साथ टीम बनाई।

संभावना है कि इस फ्यूड में आगे चलकर किंग कॉर्बिन, द फॉरगॉटेन संस के साथ मिलकर रे मिस्टीरियो, मर्फी और डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ सिक्स मैन टैग टीम मैच में लड़ते हुए नजर आ सकते हैं।

1- SmackDown में कॉर्बिन के गिमिक को अधिक प्रभावी बनाने के लिए

किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट को खत्म हुए एक साल से अधिक समय बीत चुका है और बैरन कॉर्बिन को अभी भी किंग कॉर्बिन के गिमिक में देखना काफी अजीब है। कॉर्बिन को इस गिमिक को काफी पहले छोड़ देना चाहिए था लेकिन ऐसा लग रहा है कि WWE आने वाले कुछ समय तक कॉर्बिन को इसी गिमिक में बुक करने वाली है और शायद यही कारण है कि उनके कैरेक्टर को और भी प्रभावी बनाने के लिए फॉरगॉटेन संस के साथ उनकी टीम बना दी गई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now