Create
Notifications

5 कारण क्यों WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने 

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स
Subham Pal

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स (Aj Styles) इस हफ्ते स्मैकडाउन में नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने और आपको बता दें कि द फिनोमेनल ने यह चैंपियनशिप जीतने के साथ WWE में अपना तीसरा सिंगल टाइटल जीत लिया है । WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने के पहले एजे स्टाइल्स WWE चैंपियन और यूएस चैंपियन भी रह चुके हैं।

आपको बता दें, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टूर्नामेंट के फाइनल मे एजे स्टाइल्स का मुकाबला डेनियल ब्रायन से हुआ और अब जबकि, ये दोनों ही काफी बड़े सुपरस्टार्स हैं इसलिए इस मैच शुरू होने से इस मैच के विजेता का अनुमान लगा पाना काफी मुश्किल था।

ये भी पढ़ें:- WWE Backlash 2020: 5 कारण क्यों बॉबी लैश्ले नए WWE चैंपियन बनने चाहिए

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि सैमी जेन पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन थे लेकिन इस महामारी के दौरान उनके परफॉर्म करने से मना करने के कारण WWE को उनसे मजबूरी में चैंपियनशिप वापस लेकर टूर्नामेंट का आयोजन करना पड़ा।

इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों एजे स्टाइल्स नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने।

5.इस महामारी के वक़्त में WWE उनपर भरोसा कर सकता है

इस बात में कोई शक नहीं है कि एजे स्टाइल्स WWE रोस्टर के सबसे भरोसेमंद सुपरस्टार्स मे से एक हैं और आपको बता दें, अक्टूबर 2017 में वह ब्लू ब्रांड के सुपरस्टार के तौर पर लाइव इवेंट में परफॉर्म करने के लिए साउथ अमेरिका के टूर पर थे। इसी दौरान उन्हें नोटिस मिला कि कुछ दिन बाद होने वाले TLC पीपीवी में फिन बैलर के खिलाफ मैच में उन्हें ब्रे वायट की जगह लेनी है।

हालांकि, एजे स्टाइल्स उस वक़्त पूरी तरह स्वस्थ नहीं थे इसके बावजूद वह लंबी यात्रा करने के बाद TLC में फिन बैलर के खिलाफ मैच लड़ने के लिए पहुंच गए। इस चीज के कारण विंस मैकमैहन के मन में एजे स्टाइल्स के प्रति इज्जत बढ़ गाई और शायद यही कारण है कि WWE को स्टाइल्स पर इतना भरोसा है।

4.WWE को इस वक्त हील चैंपियन की जरूरत है

इस वक्त WWE में रॉ और स्मैकडाउन के सभी चैंपियनशिप पर गौर किया जाए तो लगभग सभी चैंपियनशिप पर बेबीफेस सुपरस्टार्स का कब्जा है। देखा जाए तो इस वक्त बेली और साशा बैंकस ही दो ऐसी हील सुपरस्टार्स है जो इस वक्त चैंपियन है। WWE को इस वक्त रोस्टर में बेबीफेस और हील चैंपियंस के बीच बैलेंस बनाना होगा। स्मैकडाउन को इस वक्त बड़े हील चैंपियन की जरूरत है और शायद यही कारण है कि WWE ने एजे स्टाइल्स को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाने का फैसला किया है।

3. WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन को चैंपियनशिप की जरूरत नहीं है

डेनियल ब्रायन दुनिया के बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मेर में से एक हैं और अपने WWE करियर के दौरान वह कई चैंपियनशिप पर कब्जा कर चुके हैं। आपको बता दें, डेनियल ब्रायन पहली बार साल 2015 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने थे लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें अपना टाइटल छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

डेनियल ब्रायन इस वक्त अपने WWE करियर के ऐसे दौर में हैं जहां उन्हें चैंपियनशिप जीतने की कोई जरूरत नहीं है और अगर वह कोई चैंपियनशिप जीते बिना भी WWE को अलविदा कहते हैं तो भी उनकी लैगेसी बरकरार रहेगी।

2.पूर्व WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स को एक बार फिर चैंपियन बनने की जरूरत थी

एजे स्टाइल्स ने WWE में अपना आखिरी टाइटल 2019 एक्सट्रीम रुल्स में यूएस चैंपियन रिकोशे को हराकर जीता था और इसके बाद वह सर्वाइवर सीरीज के बाद हुए रॉ में रे मिस्टीरियो के हाथों अपना टाइटल हार गए थे। देखा जाए तो एजे स्टाइल्स के चैंपियन बने हुए काफी समय बीत चुका था और इस वक्त उन्हें चैंपियन बनने की सख्त जरूरत थी। यह देखना रोचक होगा कि वह एक हील चैंपियन के रूप में किस-किस सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड करने वाले हैं।

1. WWE एजे स्टाइल्स को एक बार फिर स्मैकडाउन का फेस बनाना चाहता है

एजे स्टाइल्स ने जुलाई 2016 से अप्रैल 2019 के बीच स्मैकडाउन के लिए काफी शानदार काम किया और इस दौरान उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई और वह ब्लू ब्रांड के फेस बने। एजे स्टाइल्स ने एक बार फिर स्मैकडाउन में वापसी कर ली है और शायद WWE ने स्टाइल्स को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन इसलिए बनाया है ताकि आगे चलकर वह एक बार फिर द फिनोमिनल वन को ब्लू ब्रांड का फेस बना सके।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...