Create

डीन एम्ब्रोज़ के WWE छोड़ने के 5 सबसे बड़े कारण

In this article, we examine the reasons behind one of WWE's top young Superstars -- Dean Ambrose -- leaving the promotion

डीन एम्ब्रोज़ की गिनती WWE के सबसे शानदार परफॉर्मर के रूप में होती है। कंपनी में अपनी एक अलग पहचान बना चुके डीन एम्ब्रोज़ कुछ दिनों बाद WWE से अलविदा कहने वाले हैं। कई फैंस के लिए यह वाकई दुखद खबर है लेकिन यह सच है कि डीन एम्ब्रोज़ रैसलमेनिया 35 के बाद WWE छोड़कर जा रहे हैं।

डीन एम्ब्रोज़ ने प्रोफेशनल रैसलिंग में डेब्यू साल 2004 में किया था लेकिन WWE में वह सुर्खियों में तब आए जब उन्होंने साल 2011 में सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के साथ मेन रोस्टर में डेब्यू किया। इसके बाद से डीन एम्ब्रोज़ ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा।

लेकिन अगर बात करें रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस तो उनके मुकाबले डीन एम्ब्रोज़ को कंपनी में मौके मिले जिसके कारण उन्हें अभी तक किसी बड़े टाइटल और बड़ी स्टोरीलाइन में शामिल नहीं किया गया। इसके अलावा कई बार उनके कैरेक्टर को कंपनी ने ऐसा बनाया जिससे उन्हें काफी नुकसान हुआ।

फिलहाल WWE से डीन एम्ब्रोज़ ने जाने का पूरा मना बन लिया है ऐसे में कई फैंस के मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि अगर वह कौन सी वजह है जिसके कारण डीन एम्ब्रोज़ कंपनी छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं डीन एम्ब्रोज़ के कंपनी छोड़ने की 5 सबसे बड़ी वजहों पर।

बोरिंग कैरेक्टर

As of late, Dean Ambrose's on-screen character has stagnated

अफवाहों के मुताबकि, डीन एम्ब्रोज़ कंपनी में अपने कैरक्टर से काफी खुश नहीं हैं। पिछले काफी समय से एक बोरिंग हील के रूप में नज़र आ रहे थे। उनके लिए ना तो कंपनी ने कोई अच्छी स्टोरीलाइन बुक की ना ही कोई बड़ा मुकाबला।

इसके लिए हम डीन एम्ब्रोज़ को गलत नहीं ठहरा सकते हैं। इसमें साफ-साफ कंपनी की क्रिएटिव टीम की गलती है। हमारे ख्याल से बोरिंग कैरेक्टर भी डीन के कंपनी से जाने का कारण बन रहा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

रैसलिंग के प्रति ज्यादा सजग हैं डीन एम्ब्रोज़

Dean Ambrose is incredibly passionate about professional wrestling

कई फैंस को लगता है कि डीन एम्ब्रोज़ WWE इसलिए छोड़ रहे हैं ताकि वह अपने बिजनेस को आगे बढ़ा सकें, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। डीन एम्ब्रोज़ की प्रोफेशनल रैसलिंग के प्रति दीवानगी किसी से छिपी नहीं है। रैसलिंग को लेकर उनमें हमेशा से ही जुनून रहा है।

लेकिन WWE में पिछले काफी समय से उन्हें उतने मौके नहीं मिल रहे हैं जिसके वह हकदार हैं। डीन एम्ब्रोज़ का टैलेंट किसी से छिपा नहीं है और कहीं ना कहीं डीन भी इस बात को अच्छी तरह से समझते हैं।

खुद को फिर से बनाना चाहते हैं डीन एम्ब्रोज़

Dean Ambrose needs to rebuild himself

जैसा कि हमने पिछली स्लाइड में इस बात का जिक्र किया कि डीन एम्ब्रोज़ के लिए रैसलिंग से बढ़कर कुछ भी नहीं है, ऐसे में उनके लिए सबसे पहले रैसलिंग ही प्राथमिकता है। कंपनी में पिछले कई सालों से शामिल डीन एम्ब्रोज़ फैंस का लगातार मनोरंजन करते हैं।

लेकिन WWE शायद उन्हें उतने मौके नहीं दे रहा है जिससे वह भी रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना जैसे सुपरस्टार्स की कैटेगरी में शामिल हो सके। ऐसे में डीन एम्ब्रोज़ को लगता है कि वह WWE से बाहर जाकर खुद को बड़ा सुपरस्टार बना सकते हैं।

WWE में फिर से वापसी करने के लिए जरूरी सुधार

Dean Ambrose needs to train himself to control his inner Jon Moxley

शायद कई फैंस इस बात से सहमत नहीं होंगे लेकिन ईमानदारी से कहें तो डीन एम्ब्रोज़ को कुछ चीजों में काफी सुधार की जरूरत है। सुधार से मतलब यहां यह नहीं है कि उनका रिंग में मुकाबला करने का स्टाइल खराब है या फिर उनके प्रोमो खराब है।

जरूरत है तो डीन एम्ब्रोज़ को अपनी पर्सनैलिटी में सुधार करने की। इसके अलावा डीन एम्ब्रोज़ खुद चाहेंगे कि अगर वह WWE में वापसी करते हैं तो उनके प्रोमो की क्वालिटी पहले के मुकाबले काफी शानदार हो।

डीन एम्ब्रोज़ जानते हैं कि फैन की उनको कमी खलेगी

Dean Ambrose could benefit with a break from WWE

इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता है कि WWE मे जब कोई सुपरस्टार्स ब्रेक के बाद वापसी करता है तो उसको ज्यादा तवज्जो मिलती है। डीन एम्ब्रोज़ इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि उनका कंपनी से जाना काफी सुर्खियों में रहेगा।

इससे ना केवल उन्हें दुबारा वापसी करने में हाइप मिलेगा बल्कि फैंस पहले के मुकाबले उनपर ज्यादा ध्यान देंगे। कंपनी में कई बार ऐसा हो चुका है कि कई सुपरस्टार्स जब ब्रेक लेकर कंपनी में वापसी करते हैं तो वह पहले के मुकाबले ज्यादा हिट होते हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment