Create
Notifications

5 कारणों से Wrestlemania 37 में बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप मैच होना चाहिए

ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले
ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE यूनिवर्स कई सालों से बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बीच मैच की मांग करता आ रहा है। हालिया रॉ (Raw) एपिसोड में लैश्ले, द मिज़ (The Miz) को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बने हैं, इसलिए उनकी लैसनर से भिड़ंत की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

रेसलमेनिया (Wrestlemania) 37 में इनके मैच के होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। लैश्ले को इस मुकाम पर पहुंचने में 16 साल का वक्त लगा, इसलिए WWE को अब 2 बीस्ट्स के बीच इस मैच को बुक करने में देर नहीं करनी चाहिए। क्योंकि WWE में किसी सुपरस्टार का मोमेंटम बिगड़ने में ज्यादा समय नहीं लगता।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 5 सबसे छोटे मेन इवेंट्स

अब कयास लगाए जा रहे हैं कि लैश्ले Wrestlemania 37 तक चैंपियन बने रहने वाले हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों ब्रॉक लैसनर को लैश्ले के सामने WWE चैंपियनशिप के लिए चुनौती रखनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania के इतिहास में हुई 5 सबसे चौंकाने वाली वापसी

ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले मैच को WWE फैंस ड्रीम मैच का दर्जा देते हैं

ब्रॉक लैसनर ने साल 2004 में WWE छोड़ी, लेकिन उससे करीब एक साल बाद बॉबी लैश्ले की कंपनी में एंट्री हुई और 4 साल बाद उन्होंने भी WWE से अपने रास्ते अलग कर लिए। यानी जब द बीस्ट की 2012 में वापसी हुई तब लैश्ले, विंस मैकमैहन के प्रोमोशन का हिस्सा नहीं थे।

मौजूदा WWE चैंपियन ने साल 2018 में वापसी की, लेकिन पिछले 2 सालों में दोनों की भिड़ंत तो दूर उसके संकेत भी नहीं मिले। दोनों का MMA बैकग्राउंड WWE में इनके मुकाबले को धमाकेदार बना सकता है।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania में रैंडी ऑर्टन की 4 सबसे बड़ी जीत

फैंस इसे ड्रीम मैच की संज्ञा भी देते आए हैं। समस्या ये है कि लैसनर की वापसी के बारे में फिलहाल कोई पुख्ता संकेत नहीं मिले हैं, इसलिए अगर उनकी वापसी हुई तो WWE को Wrestlemania 37 में उनके बीच मैच को जरूर बुक करना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

व्यूअरशिप बढ़ाने के लिए WWE को ब्रॉक लैसनर की सख्त जरूरत

ब्रॉक लैसनर का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट पिछले साल ही समाप्त हो चुका है और Wrestlemania 36 में ड्रू मैकइंटायर के हाथों मिली हार के बाद उन्हें ऑन-स्क्रीन नहीं देखा गया है। ये भी कड़वी सच्चाई है कि लैसनर के ना होने से WWE की व्यूअरशिप में लगातार उतार-चढ़ाव देखे गए हैं।

अब Wrestlemania 37 को ध्यान में रखते हुए WWE को द बीस्ट की सबसे ज्यादा जरूरत है। शो के बिल्ड-अप में बॉबी लैश्ले के खिलाफ स्टोरीलाइन में उनका शामिल होना कंपनी की रेटिंग्स में तगड़ा उछाल ला सकता है।

MVP अपना बदला पूरा करने की कोशिश करेंगे

MVP इस बात को भूले नहीं होंगे कि 2020 Royal Rumble मैच में ब्रॉक लैसनर ने उन्हें केवल 24 सेकंड बाद ही एलिमिनेट कर दिया था। इस समय MVP द हर्ट बिजनेस की सफलता के मास्टरमाइंड बने हुए हैं, जिसमें उन्हें WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले का साथ मिल रहा है।

इसलिए MVP को मोहरा बनाकर ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले की फ्यूड की शुरुआत की जा सकती है और यहीं से Wrestlemania 37 के लिए इनके मैच को बुक किया जा सकेगा।

बॉबी लैश्ले खुद ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच की मांग कर चुके हैं

बॉबी लैश्ले ना केवल ट्वीट बल्कि इंटरव्यूज़ के दौरान भी ब्रॉक लैसनर से मैच की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। एक ट्वीट में उन्होंने कहा था कि, "लोग कहते हैं कि मैं तुम्हें ललकार नहीं सकता ब्रॉक लैसनर। लेकिन अब मैं वाकई में तुम्हें चुनौती दे रहा हूं।"

वहीं एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, "अगर ब्रॉक वापस आकर चैंपियनशिप सीन में शामिल होना चाहते हैं तो उन्हें थोड़ा इंतज़ार करना होगा। लेकिन अगर वो वापस आए तो मैं उनके खिलाफ मैच जरूर लड़ना चाहूंगा।"

बॉबी लैश्ले को बड़ा स्टार बनाने का सुनहरा मौका

पिछले साल WWE Wrestlemania 36 में ब्रॉक लैसनर पर जीत दर्ज कर ड्रू मैकइंटायर कंपनी के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार बने। अब कुछ ऐसी ही स्थिति में बॉबी लैश्ले भी हैं और भविष्य में कंपनी के मुख्य हील सुपरस्टार बनने का सामर्थ्य भी रखते हैं।

अब WWE के पास Wrestlemania 37 में लैश्ले को भी बड़ा सुपरस्टार बनाने का सुनहरा मौका है। द बीस्ट के खिलाफ एक क्लीन जीत उन्हें एक मॉन्स्टर हील सुपरस्टार बना सकती है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...