Create

WWE में 4 बड़े कारणों से ड्रू मैकइंटायर को हील टर्न ले लेना चाहिए

WWE में ड्रू मैकइंटायर को हील टर्न लेना चाहिए?
WWE में ड्रू मैकइंटायर को हील टर्न लेना चाहिए?
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में कब और किस रेसलर की किस्मत पलट जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। कुछ इसी राह से ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) भी गुजरे हैं, जिन्हें WWE में 2007 से 2014 तक कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई थी। मगर अगले कुछ सालों में खुद पर की गई कड़ी मेहनत के दम पर आज वो कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं।

2017 में उनकी WWE में वापसी हुई, कुछ समय NXT में काम किया और 2018 में मेन रोस्टर में वापसी की। उनके करियर ने साल 2020 की शुरुआत में एक नया मोड़ लिया। मैकइंटायर अपने करियर में पहली बार रॉयल रंबल (Royal Rumble) विजेता बने और रेसलमेनिया (WrestleMania) 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियन बने।

अब वो टाइटल हार चुके हैं और कई महीनों से WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से दूर हैं। साथ ही बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के चैंपियन रहते उन्हें टाइटल शॉट नहीं मिल सकता। उनके इस शानदार सफर को ध्यान में रखते हुए यहां हम उन 4 कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों ड्रू मैकइंटायर को हील टर्न ले लेना चाहिए।

WWE में मेन इवेंट सुपरस्टार बनने के बाद उनका हील कैरेक्टर नहीं देखा गया है

ड्रू मैकइंटायर ने साल 2018 में एक नए लुक और जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉरमेशन करने के बाद वापसी की थी। शुरुआत में उन्होंने हील रेसलर का किरदार निभाया और उस समय उन्होंने डॉल्फ जिगलर और बैरन कॉर्बिन जैसे बड़े हील सुपरस्टार्स के साथ मिलकर काम किया।

वहीं Royal Rumble 2020 मैच में विजेता बनने तक वो बेबीफेस सुपरस्टार बन चुके थे, वहीं WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ जीत ने उन्हें Raw का मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार बना दिया था। मैकइंटायर मेन इवेंट सुपरस्टार बन चुके थे और इस दौरान उन्होंने सैथ रॉलिंस, बॉबी लैश्ले और रैंडी ऑर्टन जैसे कई पूर्व चैंपियंस को मात दी।

अब Hell in a Cell 2021 के बाद से वो WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से दूर रहे हैं। इसलिए दोबारा टॉप कार्ड स्टोरीलाइंस में शामिल होने से पहले उन्हें कैरेक्टर में बदलाव की जरूरत है क्योंकि मेन इवेंट सुपरस्टार बनने के बाद फैंस ने उन्हें विलन किरदार में कभी नहीं देखा है।

उन्हें नए कैरेक्टर की जरूरत है

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि करीब 2 महीने पहले ही ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हो चुके हैं। उसके बाद उनकी SummerSlam के लिए जिंदर महल के खिलाफ स्टोरीलाइन की शुरुआत हुई, लेकिन उसके बाद अब एक बार फिर उन्हें नई स्टोरीलाइन की तलाश है।

अभी ये तय नहीं है कि आने वाले हफ्तों में स्कॉटिश रेसलर किस स्टोरीलाइन का हिस्सा होंगे। इसलिए किसी नई और दिलचस्प फ्यूड का हिस्सा बनने से पहले उन्हें हील टर्न ले लेना चाहिए, जिससे मैकइंटायर एक बार फिर स्पॉटलाइट में आ सकें।

डेमियन प्रीस्ट को चैलेंज किया, जो एक बेबीफेस सुपरस्टार हैं

ड्रू मैकइंटायर को नई स्टोरीलाइन के हिसाब से हील टर्न ले लेना चाहिए
ड्रू मैकइंटायर को नई स्टोरीलाइन के हिसाब से हील टर्न ले लेना चाहिए

हाल ही में ड्रू मैकइंटायर ने WWE यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट को ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में चैलेंज किया था, लेकिन अभी भी तय नहीं है कि वो वाकई में प्रीस्ट के अगले चैलेंजर होंगे या नहीं। अगर ऐसा हुआ तो ये भी गौर करने वाली बात होगी कि प्रीस्ट एक बेबीफेस सुपरस्टार हैं।

हालांकि शेमस इस स्टोरीलाइन में हील की भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन उन्हें टाइटल शॉट पहले ही मिल चुका है। इसलिए WWE अगर इस बार मैकइंटायर vs प्रीस्ट मैच पर ज्यादा फोकस करती है, तो उससे पहले मैकइंटायर का हील टर्न ले लेना एक सही फैसला साबित हो सकता है।

दोबारा WWE चैंपियनशिप फ्यूड में आने से पहले अपने हील कैरेक्टर को बिल्ड-करें

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में दोबारा शामिल होने से पहले हील बन जाएं
WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में दोबारा शामिल होने से पहले हील बन जाएं

ये बात अब किसी से छुपी नहीं है कि बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियन रहते ड्रू मैकइंटायर को टाइटल शॉट नहीं मिल सकता। चूंकि लैश्ले अभी हील किरदार में हैं, इसलिए इस बात की संभावनाएं काफी ज्यादा हैं कि उन्हें हराकर नया चैंपियन बनने वाला सुपरस्टार बेबीफेस होगा।

इसलिए क्यों ना इस समय में मैकइंटायर हील टर्न लेकर अपने नए कैरेक्टर को बिल्ड-करें और फिर कंपनी के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स को चैलेंज करें। इस समय वो जैफ हार्डी, कीथ ली या फिर इलायस के साथ भी फ्यूड की शुरुआत कर सकते हैं, जो जल्द ही अपने नए कैरेक्टर में वापसी कर सकते हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...