Create

WWE Clash at the Castle: 5 बड़े कारणों से Roman Reigns ने Drew Mcintyre को हराकर जबरदस्त जीत दर्ज की

roman reigns win clash at the castle
WWE Clash at the Castle में रोमन रेंस की जीत के बड़े कारण

Roman Reigns: WWE Clash at the Castle के मैच कार्ड में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins), ऐज (Edge) और शेमस (Sheamus) जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स परफॉर्म करने रिंग में उतरे। सभी सुपरस्टार्स ने अपना सर्वश्रेष्ठ देते हुए इवेंट को यादगार बनाने में अहम योगदान दिया, लेकिन मेन इवेंट में हुए धमाल ने सबको चौंका दिया है।

उम्मीद की जा रही थी कि अपने होमक्राउड के सामने ड्रू मैकइंटायर को रोमन रेंस के खिलाफ जीत मिल सकती है, लेकिन असल में परिणाम इससे उलट आया। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 कारणों के बारे में, जिनसे Clash at the Castle में रोमन रेंस को जीत के लिए बुक किया गया।

#)WWE में द ब्लडलाइन की लैगेसी को आगे बढ़ाने के लिए

Solo Sikoa joined the Bloodline and helped Roman retain. LFG. It was inevitable at this point

आपको बता दें कि Clash at the Castle के अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में द उसोज और पॉल हेमन, रोमन रेंस के साथ रिंगसाइड पर मौजूद नहीं थे। आमतौर पर रेंस अपने फैमिली मेंबर्स की मदद से जीत दर्ज करते आए हैं, लेकिन इस बार ऐसा लगने लगा था कि रेंस के अकेले पड़ने का फायदा उठाकर ड्रू मैकइंटायर ऐतिहासिक जीत दर्ज कर सकते हैं।

एक ऐसा भी समय आया, जब मैकइंटायर जीत के बेहद करीब आ पहुंचे थे, लेकिन तभी सोलो सकोआ ने एंट्री लेकर सबको चौंका दिया। सकोआ की एंट्री मात्र ही इस बात के संकेत हैं कि द ब्लडलाइन की लैगेसी अभी शानदार तरीके से आगे बढ़ने वाली है और ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इसी फैक्शन की मदद से रेंस अभी बहुत लंबे समय तक चैंपियन बने रह सकते हैं।

#)रोमन रेंस और द रॉक के मैच को बिल्ड करने के लिए

@ThatAluminati @MasterOfWumbo @cichatirto @WWE @WWERomanReigns @WWESoloSikoa Commentary gave us a hint by calling it as Rock bottomRock vs Roman is definitely happening If not then it's definitely Cody Rhodes

WWE में पिछले एक साल की बात करें तो रोमन रेंस और द रॉक के मैच की मांग तेज होती गई है और अब कयास लगाए जा रहे हैं कि WrestleMania 39 में दोनों कज़िन ब्रदर्स की भिड़ंत हो सकती है। Clash at the Castle के मेन इवेंट में भी इस मैच के होने का बहुत बड़ा संकेत दिया गया है।

आपको बता दें कि एक समय पर रोमन ने मैकइंटायर को गर्दन से उठाकर पटका था, जिसे कमेंट्री टीम ने रॉक बॉटम की संज्ञा दी, जो दिग्गज रेसलर द रॉक का सिग्नेचर मूव है। इस मूव के जरिए WWE ने रोमन रेंस बनाम द रॉक मैच की नींव रख दी है और ऐसी स्थिति में ट्राइबल चीफ का मजबूत दिखाया जाना जरूरी था। इसके अलावा जिस तरह ब्लडलाइन में मेंबर जुड़ रहे हैं, द रॉक के साथ रोमन रेंस के मैच की उम्मीद बढ़ती जा रही है।

#)रोमन रेंस को मेंस रोस्टर के सभी सुपरस्टार्स को हराकर सबसे महान सुपरस्टार का दर्जा मिल सकता है

This is the entire Roman Reigns press conference, incredible. 😂 https://t.co/yXznaIlhdY

WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रमोशन है और यहां वर्ल्ड चैंपियन बनना बहुत बड़ी उपलब्धि के समान है और यहां काम करते हुए एक महान प्रो रेसलर का दर्जा प्राप्त करना उससे भी ज्यादा मुश्किल है क्योंकि साल दर साल कम्पटीशन का स्तर बढ़ता ही रहा है।

अपने ऐतिहासिक टाइटल रन के दौरान ट्राइबल चीफ अभी तक ब्रॉक लैसनर, डेनियल ब्रायन, ऐज और गोल्डबर्ग समेत कई दिग्गजों को मात दे चुके हैं। ड्रू मैकइंटायर उनके लिए एक बिल्कुल नए चैलेंजर थे, लेकिन ट्राइबल चीफ के आगे वो भी नहीं टिक पाए। अब रेंस की गिनती WWE इतिहास के सबसे महान चैंपियंस में की जाने लगी है, लेकिन इतिहास का सबसे महान सुपरस्टार बनने के लिए उन्हें रोस्टर में बचे उन सुपरस्टार्स को भी हराना चाहिए, जिनसे अभी तक उनका मुकाबला नहीं हुआ है।

#)WWE में इस समय रोमन रेंस से बड़ा स्टार कोई नहीं है

ROMAN REIGNS RETAINS!@WWERomanReigns is STILL your Undisputed WWE Universal Champion at #WWECastle thanks to @WWESoloSIkoa! https://t.co/bdSdwozYiq

WWE के मेंस रोस्टर पर पिछले 2 सालों से रोमन रेंस ने अपना वर्चस्व जमाया हुआ है और उसी तरह टैग टीम डिविजन पर उनके भाइयों, द उसोज का प्रभुत्व है। रोमन बेबीफेस किरदार में भी बड़े सुपरस्टार हुआ करते थे, लेकिन हील बनने के बाद वो इस समय पूरी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे अहम सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं।

आपको याद दिला दें कि उन्होंने ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गज और जबरदस्त स्टार पावर वाले रेसलर को एक साल के अंदर 3 बार हराया था। लैसनर की तुलना में मैकइंटायर को अभी स्टार पावर के मामले में लंबा सफर तय करना है और ये भी सच है कि WWE में इस समय रोमन से बड़ा सुपरस्टार कोई नहीं है और ना ही कोई ऐसा रेसलर है जिसके खिलाफ ट्राइबल चीफ को हार के लिए बुक किया जा सके।

#)बिना पिन के जरिए हार के 1000 दिन पूरे करने के लिए

Two years of GreatnessWithout been pinned since the last one TLC 2019It's a level of nobody can touch MAKING HISTORY #TribalChief #HeadOfTheTable #RomanReigns https://t.co/1RaNALONUy

ये बात आपको चौंका सकती है कि रोमन रेंस पिछले करीब 3 सालों से पिन के जरिए कोई मैच नहीं हारे हैं। उनकी पिन के जरिए अभी तक की आखिरी हार TLC 2019 में हैप्पी कॉर्बिन के हाथों आई थी। वो जल्द ही ऐसे सुपरस्टार बन जाएंगे, जिन्हें पिछले 1000 दिनों से पिन से हार ना मिली हो।

मगर इस उपलब्धि को प्राप्त करने के लिए उनका Clash at the Castle में ड्रू मैकइंटायर पर जीतना जरूरी था क्योंकि इस इवेंट के दिन तक वो 993 दिनों पिन के जरिए हार ना मिलने वाले रेसलर बने हुए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
1 comment