5 कारण क्यों रोमन रेंस को 2021 WWE Royal Rumble मैच में एंट्री लेनी चाहिए

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक

WWE Royal Rumble पीपीवी का इतिहास 3 दशकों से भी पुराना रहा है, जिसमें कई ऐतिहासिक पल देखने को मिले हैं। Royal Rumble मैच में अक्सर कई चौंकाने वाली चीजें देखने को मिलती रही हैं।

Royal Rumble 2021 पीपीवी के लिए मेंस और विमेंस Royal Rumble मैचों के अलावा WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैचों की पुष्टि भी की जा चुकी है। Royal Rumble मैच के लिए अभी तक डेनियल ब्रायन(Daniel Bryan), रैंडी ऑर्टन(Randy Orton) और एजे स्टाइल्स(AJ Styles) जैसे बड़े नामों की पुष्टि की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने कभी Royal Rumble मैच नहीं जीता

कार्ड में एक नाम रोमन रेंस(Roman Reigns) का भी है, जिन्हें केविन ओवेंस(Kevin Owens) के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है। Royal Rumble मैचों में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है, इसलिए फैंस इस बार भी उन्हें इस मल्टी-मैन मैच में एंट्री करते देखना चाहेंगे।

इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ कारणों से आपको बताने वाले हैं कि क्यों रोमन रेंस को Royal Rumble मैच में एंट्री लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब Royal Rumble मैच में सुपरस्टार्स को धोखे से एलिमिनेट किया गया

WWE चैंपियनशिप को अपने नाम करने के लिए

ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस
ड्रू मैकइंटायर और रोमन रेंस

रोमन रेंस ट्राइबल चीफ हैं, जिन्होंने अभी तक केवल SmackDown को ही अपनी ट्राइब/इलाका बनाया हुआ है। यानी अभी तक उन्होंने RAW को भी अपने इलाके में शामिल करने के कोई संकेत नहीं दिए हैं।

एक ऐसा भी समय जरूर आएगा जब वो WWE की रेड ब्रांड पर भी अपना आधिपत्य स्थापित करना चाहेंगे। क्यों ना Wrestlemania 37 से पहले उन्हें ताकतवर दिखाने और बड़ा हील सुपरस्टार बनाने के लिए ऐसा किया जाए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो वापसी करते हुए Royal Rumble मैच जीत सकते हैं

RAW में जगह बनाने के लिए उन्हें मौजूदा WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को अपना निशाना बनाना होगा। मैकइंटायर इस समय टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं, इसलिए फैंस उन्हें हारते बिल्कुल नहीं देखना चाहेंगे।

इसी कारण रोमन की मैकइंटायर पर जीत उन्हें और भी बड़ा विलन सुपरस्टार बना सकती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

जे उसो को जीत दिलाने के लिए

जे उसो और रोमन रेंस
जे उसो और रोमन रेंस

जे उसो ने एक समय रोमन रेंस को WWE का सबसे बड़ा हील सुपरस्टार बनने में मदद की थी। लेकिन अब वो अपने कज़िन ब्रदर को ट्राइबल चीफ़ मानकर उन्हीं के साथी बने हुए हैं।

लेकिन पिछले कुछ महीनों में देखा गया है कि उसो, रोमन की कमजोर कड़ी के समान हैं, जिन्हें अक्सर बड़े मैचों में हार मिलती रही है। इसलिए Royal Rumble मैच में अपने भाई की मदद के लिए रोमन रेंस एंट्री ले सकते हैं।

केविन ओवेंस के खिलाफ अगर हार मिली तो दोबारा चैंपियन बनने का मौका पाने के लिए

केविन ओवेंस और रोमन रेंस
केविन ओवेंस और रोमन रेंस

रोमन रेंस को WWE Royal Rumble 2021 पीपीवी में केविन ओवेंस के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है। किसी स्थिति में अगर ओवेंस नए चैंपियन बनने में सफल रहे, तो भी रोमन के पास दोबारा चैंपियन बनने का मौका होगा।

ऐसा वो Royal Rumble मैच को जीतकर कर सकते हैं और मैच जीतने के लिए उन्हें मैच में एंट्री लेनी होगी।

Wrestlemania 37 के लिए स्टोरीलाइन की शुरुआत करने के लिए

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक

इस बात की संभावनाएं बेहद कम हैं कि केविन ओवेंस ही Wrestlemania 37 में रोमन रेंस के प्रतिद्वंदी होंगे। क्योंकि कई रिपोर्ट्स के अनुसार द रॉक वापसी कर मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज कर सकते हैं।

अगर किसी स्थिति में द रॉक वापस नहीं आए तो शिंस्के नाकामुरा या डेनियल ब्रायन जैसे बड़े सुपरस्टार्स अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। खासतौर पर नाकामुरा को हाल ही में बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ है।

सबसे ज्यादा एलिमिनेशन के रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिए

रोमन रेंस
रोमन रेंस

साल 2019 तक किसी एक Royal Rumble मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन(12) का रिकॉर्ड रोमन रेंस के नाम हुआ करता था। लेकिन ब्रॉक लैसनर ने 2020 Royal Rumble मैच में 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

रोमन का हील किरदार फिलहाल चरम पर है, इसलिए अगर वो Royal Rumble 2021 मैच में एकतरफा अंदाज में 13 से ज्यादा सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करते हैं, तो ना केवल सबसे ज्यादा एलिमिनेशन का रिकॉर्ड उनके नाम हो जाएगा बल्कि फैंस उनसे और भी ज्यादा नफरत करने लगेंगे।

Quick Links