Create
Notifications

Raw में सैथ रॉलिंस के हील टर्न लेने की 5 बड़ी वजहें

This is the most shocking development in WWE television, in some time now
Ishaan Sharma
visit

टीएलसी से पहले की मंडे नाइट रॉ में हमें सैथ रॉलिंस का हील टर्न देखने को मिला। WWE यूनिवर्स को रॉलिंस का हील टर्न काफी समय से देखना था और जब ऐसा हुआ तो वो काफी चौंकाने वाला था, फैंस को बड़ा झटका लगा। इस हफ्ते रॉलिंस ने एकम और रेज़ार के साथ एक नई फैक्शन की शुरुआत की।

ये भी पढ़ें: बतिस्ता और nWo को किया जाएगा हॉल ऑफ फेम 2020 में शामिल

उन्होंने मिलकर केविन ओवेंस पर हमला किया और अब ये साफ़ हो चुका है कि रॉलिंस एक हील बन चुके हैं।लेकिन उनके विलन बनने के पीछे क्या कारण हो सकते हैं। आइए जानते हैं सैथ रॉलिंस के हील टर्न करने के पीछे की 5 बड़ी वजह।

#5 फैंस उन्हें पहले से बू कर रहे थे

पिछले कुछ समय से सैथ रॉलिंस को WWE यूनिवर्स की तरफ से नफरत देखने को मिल रही थी। शायद इस वजह से आख़िरकार WWE ने कई महीनों के बाद उनके किरदार में बदलाव करते हुए उन्हें एक हील बनाने का फैसला लिया।

कुछ समय पहले द आर्किटेक्ट ने रॉ में एक शूट प्रोमो भी दिया था जिसमें उन्होंने फैंस के बारे में काफी कुछ कहा भी था। इस प्रोमो के दौरान रॉलिंस ने जो भी कहा, वो सब सच था। वह जिस भी तरह का काम करने की कोशिश करते, फैंस की तरफ से उन्हें बू ही मिलती। केविन ओवेंस ने रॉ रोस्टर की तरफ से रॉलिंस के खिलाफ आवाज़ उठाने की कोशिश की और ऐसा लगता है कि ये हील टर्न सही समय पर किया गया है।

#4 ताकि ऑथर्स ऑफ़ पेन को एक नए स्तर पर ले जाया सके

जब ऑथर्स ऑफ़ पेन ने मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया था तब फैंस को लगा कि WWE इस टीम को एक बड़ा पुश देगी। कुछ समय तक ऐसा होता हुआ भी देखा लेकिन फिर अचानक से, WWE ने ऑथर्स ऑफ़ पेन को पुश देना बंद कर दिया।

काफी समय के बाद एकम और रेज़ार को टेलीविज़न टाइम मिलना शुरू हुआ है और इस टीम को इस बार सफल बनाने के लिए ही शायद उन्हें एक हील सैथ रॉलिंस के साथ मिलाया गया है। रॉलिंस एक बड़े रेसलर हैं और इस वजह से ये कहा जा सकता है कि ऑथर्स ऑफ़ पेन को अब काफी फायदा होने वाला है।

#3 रॉलिंस ने पहले भी एक शानदार हील सुपरस्टार के तौर पर WWE में काम किया है

साल 2014 में सैथ रॉलिंस ने ट्रिपल एच के कारण द शील्ड को धोखा दिया था। उन्होंने अपने ही साथी पर स्टील चेयर से हमला किया और फिर हमें उनका एक अलग ही किरदार देखने को मिला जिसे फैंस ने काफी फायदा हुआ।

एक समय पर तो WWE ने रॉलिंस को द अथॉरिटी के साथ भी मिला दिया था और इससे कंपनी को काफी फायदा भी हुआ था। उस समय पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने ट्रिपल एच के लिए काम किया था लेकिन इस समय वह एक फैक्शन के लीडर हैं और अब शायद रॉ के सबसे बड़े हील सुपरस्टार भी हैं।

#2 इस समय रॉ में कई फेस रेसलर्स हैं जो सैथ रॉलिंस को रीप्लेस कर सकते हैं

इस समय रॉ में कई ऐसे रेसलर्स हैं जो काफी अच्छा काम कर रहे हैं। केविन ओवेंस इसका एक अच्छा उदाहरण भी हैं। उन्होंने अपने काम से सभी को प्रभावित किया है। ऐसे में ये कहा जा सकता है कि वह रॉ के चेहरे भी बन सकते हैं।

कुछ समय पहले तक सैथ रॉलिंस रॉ के सबसे बड़े फेस रेसलर हुआ करते थे लेकिन WWE में उन्हें रीप्लेस करने के लिए कई रेसलर्स हैं, शायद इसलिए कंपनी ने उनके किरदार में बदलाव करके ये मौका किसी और रेसलर को देने का सोचा है। अब रॉलिंस एक विलन के तौर पर WWE में काम करेंगे और इस वजह से हो सकता है कि कोई यंग टैलेंट हमें शो का फेस बनता हुआ दिखे।

#1 सीएम पंक के साथ एक मैच बुक कराने के लिए

पिछले कुछ समय से हमें सीएम पंक और सैथ रॉलिंस के बीच एक मैच होने के आसार नज़र आ रहे हैं। दोनों रेसलर्स ने एक दूसरे के खिलाफ कई चीज़ें कही हैं जिन्हें देखकर कहा जा सकता है कि जल्द ही इन दोनों के बीच एक बड़ा मैच हो सकता। दोनों रेसलर्स का मुकाबला रेसलमेनिया 36 में हो सकता है।

इस बात में कोई शक नहीं है कि जब पंक WWE रिंग में वापसी करेंगे तो उन्हें कोई बू नहीं करेगा। शायद इस वजह से ही रॉलिंस को अपने किरदार में बदलाव करना पड़ा है। अब देखना होगा कि इन दोनों रेसलर्स के बीच मैच होता है या फिर नहीं।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now