Raw में सैथ रॉलिंस और द फीन्ड के नजर नहीं आने की 5 बड़ी वजह

दोनों रेसलर्स रॉ में नज़र नहीं आए
दोनों रेसलर्स रॉ में नज़र नहीं आए

हैल इन ए सैल पे-पर-व्यू अब हो चुका है। इस शो के लिए कुछ ही मुक़ाबलों को बुक किया गया था लेकिन आखिरी समय पर कुछ और मैच इस शो में होते हुए नजर आए। शो का मेन इवेंट मैच ब्रे वायट और सैथ रॉलिंस के बीच हुआ था। ये मैच काफी अच्छा रहा था लेकिन आखिर में डब्लू डब्लू ई (WWE) में सब बिगाड़ दिया था। ना इस मुकाबले में रॉलिंस की जीत हुई और ना ही द फीन्ड की हार।

इस शो के ख़राब तरीके से ख़त्म होने के बाद फैंस ने उम्मीद की थी कि रॉ तो काफी अच्छी होगी लेकिन फैंस की प्रतिक्रिया को देखकर ऐसा नहीं कहा जा सकता है। शो में रॉलिंस को आना चाहिए था लेकिन वो नहीं आए और इसके अलावा वायट को भी दूर रखा गया। आइये जानते हैं ऐसा होने के 5 बड़े कारण।

#5 ताकि रॉलिंस को लगी चोट को असली दिखाया जा सके

हैल इन ए सैल में रॉलिंस ने भले ही वायट के ऊपर बुरी तरह हमला किया हो लेकिन आखिर में उनका पलड़ा भारी होता हुआ नजर नहीं आया। द फीन्ड ने मैच के खत्म हो जाने के बाद रॉलिंस के ऊपर हमला किया और यहां तक कि उनके मुंह से खून तक निकाल दिया।

इस हमले से फीन्ड काफी ताक़तवर नजर आ रहे थे लेकिन अगर पूर्व WWE चैंपियन इस शो में नजर आ जाते तो इससे इस हमले का प्रभाव फैंस के मन में कम हो जाता। फीन्ड काफी ताकतवर नजर आ रहे थे लेकिन अगर पूर्व WWE चैंपियन इस शो में नजर आ जाते तो इससे इस हमले का प्रभाव फैंस के मन में कम हो जाता।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ब्रे वायट को सिर्फ बड़े मौक़ों पर लाया जाता है

ब्रे वायट ने अपनी वापसी के बाद से ही रॉ में एक भी मुकाबला नहीं लड़ा है। वह एक फुल टाइम रेसलर हैं लेकिन उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि वह एक पार्ट टाइम सुपरस्टार हैं। वायट ने वापसी के बाद अब तक सिर्फ 2 मुकाबले लड़े हैं जिन्हें लाइव टीवी पर दिखाया गया है।

इससे पता लगता है कि WWE उन्हें सिर्फ बड़े मौक़ों पर ही लाना चाहती है। इस हफ्ते रॉ में कुछ ख़ास नहीं हुआ था लेकिन अगर वायट और रॉलिंस शो में होते तो फैंस को काफी अच्छा लगता।

#3 दोनों रेसलर्स को बू मिलने से बचाने के लिए

हैल इन ए सैल के बाद फैंस भड़क गए थे। कई लोग WWE से रिफंड तक मांग रहे थे क्योंकि उन्होंने शो के इस तरह ख़त्म होने की उम्मीद नहीं की थी। फैंस को ब्रे वायट बनाम सैथ रॉलिंस का मुकाबला क्लीन तरीके से ख़त्म होते हुए देखना था लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

शो के बाद फैंस ने रॉलिंस को भी काफी बू किया जो उनके किरदार के लिए बिलकुल भी अच्छा नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि वह WWE के एक बड़े फेस रेसलर हैं और उन्हें इस तरह से बू मिलना अच्छा नहीं है। इसके अलावा अगर वायट को भी फैंस बू करते तो इससे उनके किरदार को भी थोड़ा नुकसान होता।

#2 WWE ड्राफ्ट से पहले किसी स्टोरीलाइन के बारे में जानकारी ना देने के लिए

अगर रॉलिंस बनाम वायट की दुश्मनी ख़त्म हो चुकी है तो हमें इस हफ्ते द बीस्टस्लेयर (या फिर फीन्ड) का अगला चैलेंजर देखने को मिलता। लेकिन इससे शो की बड़ी स्टोरीलाइन का खुलासा पहले ही हो जाता।

अगली स्मैकडाउन में हमें ड्राफ्ट देखने को मिलेगा जिसका अंत अगले हफ्ते रॉ के दौरान होगा। पूरी सम्भावना है कि रॉलिंस या वायट में से कोई एक अपना ब्रांड चेंज करते हुए नजर आएगा। अगर WWE इस हफ्ते दोनों रेसलर्स को शो के लिए बुक कर देती तो इससे आने वाली बड़ी स्टोरीलाइंस के लिए फैंस के मन में उत्सुकता ख़त्म हो जाती।

#1 ताकि मिड कार्ड रेसलर्स को टीवी पर थोड़ा समय दिया जा सके

इस हफ्ते रॉ में रॉलिंस और वायट के ना आने से कई रेसलर्स को फायदा हुआ है। शो में कई मिड कार्ड सुपरस्टार्स को आने का मौका मिला और इससे उनके किरदार को काफी फायदा हुआ। शो में द सिंह ब्रदर्स और लूचा ब्रदर्स के अलावा कई और रेसलर्स भी नजर आए थे।

शो के मेन इवेंट में ब्रॉन स्ट्रोमैन और टायसन फ्यूरी का सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान भी कई रेसलर्स को बुक किया गया था। अगर शो में द आर्किटेक्ट और द फीन्ड को बुक किया जाता तो फैंस का ध्यान सिर्फ उनपर ही होता ना कि दूसरे रेसलर्स पर।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now