Create
Notifications

5 कारणों से WWE Wrestlemania में रोमन रेंस vs ऐज vs डेनियल ब्रायन ट्रिपल थ्रेट मैच होना चाहिए

डेनियल ब्रायन vs ऐज vs रोमन रेंस
डेनियल ब्रायन vs ऐज vs रोमन रेंस
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE फास्टलेन (Fastlane) 2021 और रेसलमेनिया (Wrestlemania) भी एक-एक दिन बीतने के साथ पास आता जा रहा है। जिनके मैच कार्ड में लगातार नए मैच जुड़ते जा रहे हैं और कई बड़े और धमाकेदार मुकाबलों के होने के संकेत भी मिले हैं।

संभावनाएं अत्यधिक हैं कि Fastlane पीपीवी की अधिकतर स्टोरीलाइंस Wrestlemania 37 तक भी जारी रहेंगी। इन्हीं में से एक है WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन, जिसमें रोमन रेंस (Roman Reigns), ऐज (Edge) और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) शामिल हैं। Fastlane 2021 में रेंस को ब्रायन के खिलाफ अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना होगा।

ये भी पढ़ें: 4 कारण क्यों जॉन सीना को Wrestlemania 37 में जरूर आना चाहिए

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ब्रायन किसी भी मैच को रोमांचक बनाने की काबिलियत रखते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 कारणों के बारे में बताएंगे कि क्यों Wrestlemania 37 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania इतिहास में अंडरटेकर के 5 सबसे बेहतरीन मैच

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज को गलती करने से बचाने के लिए

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

ये बात आपको चौंका सकती है कि ऐज मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे बूढ़े सुपरस्टार्स में से एक हैं उससे भी चौंकाने वाली बात ये है कि वो एक पार्ट-टाइम नहीं बल्कि फुल टाइम सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं। 47 साल की उम्र में एक फुल टाइम इन रिंग परफॉरमर की भूमिका निभा पाना बिल्कुल आसान नहीं है।

हालांकि 2021 मेंस Royal Rumble मैच में वो शुरू से लेकर अंत तक रिंग में डटे रहे, जो वाकई में अविश्वसनीय रहा। लेकिन उस समय रिंग में कई अन्य सुपरस्टार्स भी मौजूद रहे, लेकिन इस बार सिंगल्स मैच में उनकी छोटी से गलती फैंस की नजरों से नहीं बच पाएगी।

सिंगल्स मैच में उनके पास थकान से बचने का कोई उपाय भी नहीं होगा। वहीं अगर डेनियल ब्रायन को Wrestlemania 37 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप में शामिल किया गया, तो उन्हें बीच में कुछ समय के लिए आराम मिल सकता है, जिससे उन्हें गलती करने से बचाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania में रैंडी ऑर्टन के 5 सबसे धमाकेदार मैच

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

डेनियल ब्रायन के होने से मैच का रोमांच बढ़ जाएगा

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

ये बात जगजाहिर है कि डेनियल ब्रायन पिछले कुछ समय से दूसरे सुपरस्टार्स को पुश दिलाने में मदद करते आए हैं और इस काम को उन्होंने अच्छे से निभाया है। यानी वो सैगमेंट्स और मैचों को भी दिलचस्प बनाना अच्छे से जानते हैं।

ऐज साल 2008 के बाद पहली बार Wrestlemania को हेडलाइन करने वाले हैं। WWE जरूर इस मौके को यादगार बनाना चाहेगी और जब रिंग में उनके साथ रोमन रेंस और डेनियल ब्रायन जैसे प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स हों तो भला मैच का रोमांच कैसे कम हो सकता है।

डेनियल ब्रायन, रोमन रेंस और ऐज एक-दूसरे के बड़े दुश्मन बन चुके हैं

पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन
पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन

ट्राइबल चीफ रोमन रेंस को पसंद नहीं कि कोई उन्हें चुनौती दे, इसलिए डेनियल ब्रायन और ऐज उनके दुश्मन बने हुए हैं। वहीं ब्रायन को Fastlane में WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिलने से ऐज खुश नहीं हैं, इसलिए ये दोनों भी एक-दूसरे के दुश्मन बने हुए हैं।

महीने भर में SmackDown रोस्टर के तीन सबसे बड़े सुपरस्टार्स एक-दूसरे के सबसे बड़े दुश्मन बन चुके हैं। Fastlane के बाद ब्रायन का इस स्टोरीलाइन से बाहर होने का कोई अर्थ नहीं बनता। अगर हुए तो उन्हें केवल एक महीने के अंदर Wrestlemania 37 के लिए नया प्रतिद्वंदी मुश्किल हो जाएगा।

डेनियल ब्रायन Wrestlemania मेन इवेंट में रहने के हकदार हैं

रोमन रेंस
रोमन रेंस

डेनियल ब्रायन ने आखिरी बार साल 2014 में किसी Wrestlemania को हेडलाइन किया था। उस समय उनकी येस मूवमेंट चरम पर थी, लेकिन आज वो कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं। वो आज तक WWE Wrestlemania में यूनिवर्सल टाइटल के चैलेंजर नहीं बने हैं।

वैसे भी डेनियल ब्रायन कुछ समय पहले अपने फुल-टाइम रेसलिंग करियर को अलविदा कहने के संकेत दे चुके हैं। हालांकि एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार के तौर पर WWE से जुड़े रहेंगे, लेकिन उससे पहले उन्हें Wrestlemania मेन इवेंट का हिस्सा बनाकर एक महान रेसलर के रूप में प्रदर्शित किया जा सकेगा

रोमन रेंस और ऐज को पिन होने से बचाने के लिए

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का ट्राइबल चीफ किरदार फिलहाल चरम पर है, इसलिए पिन होने से उनके किरदार को बहुत नुकसान पहुंचेगा। वहीं Royal Rumble विनर बनने के बाद ऐज भी जबरदस्त लय में नजर आए हैं, इसलिए पिन होने से उनके किरदार को भी बहुत ठेस पहुंचेगी।

सिंगल्स के बजाय डेनियल ब्रायन को शामिल कर इसे ट्रिपल थ्रेट मैच बनाए जाने से रेंस और ऐज को भी पिन होने से बचाया जा सकेगा। उस स्थिति में ब्रायन को ही पिन होने के लिए बुक करना ही सबसे बेहतर विकल्प होगा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...