WWE द्वारा गोल्डबर्ग, अंडरटेकर जैसे लैजेंड्स को टीवी पर वापस लाने के 5 बड़े कारण

गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर
गोल्डबर्ग और द अंडरटेकर

WWE इस समय दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी है। यह हर साल कई पीपीवी का आयोजन करती है और साथ ही हर हफ्ते इनके दो टीवी शो लाइव प्रसारित होते हैं। इस कंपनी को इतना बड़ा विंस मैकमैहन ने ही बनाया है और उन्होंने इसे यहाँ तक लाने के लिए बहुत मेहनत की है।

WWE पिछले कुछ समय से फैंस को उतनी मनोरंजन स्टोरीलाइन नहीं दे पा रही है, जो वह पहले दिया करती थी। यह बात कंपनी को पता चल चुकी है और उन्होंने इस वजह से अपने शो में बदलाव करना भी शुरू कर दिया है। लेकिन इन बदलाव के साथ उनका झुकाव पुराने रेसलर की ओर हो रहा है।

यह भी पढ़े: WWE सुपरस्टार समोआ जो के बेबीफेस बनने के 5 बड़े कारण

इसी वजह से एक्सट्रीम रूल्स में अंडरटेकर की वापसी देखने को मिली थी। रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में दो बड़े सुपरस्टार फिर से देखने को मिले, जिनमें से एक ट्रिश स्ट्रेटस और दूसरे गोल्डबर्ग हैं। यह खबर निकलकर सामने आ रही है कि केन जल्द ही डब्लू डब्लू ई (डब्ल्यू डब्ल्यू ई) के लाइव इवेंट में अपनी वापसी करने वाले हैं।

हम उन 5 बड़ी वजहों के बारे में बात करेंगे, जिस वजह से विंस मैकमैहन इन दिग्गज सुपरस्टार्स को वापस ला रहे हैं।

#5 ड्रीम मैच

WWE ने दिए हैं कई ड्रीम मैच
WWE ने दिए हैं कई ड्रीम मैच

हम सभी जानते हैं कि सऊदी अरब में अंडरटेकर और गोल्डबर्ग के बीच मैच हुआ था। इस मैच को लेकर रेसलिंग फैंस में बहुत उत्साह था लेकिन यह ड्रीम मैच इन सुपरस्टार्स के लिए उनके करियर का सबसे ख़राब मैच बन गया। इन दोनों सुपरस्टार्स से इस तरह के मैच की उम्मीद किसी भी रेसलर और रेसलिंग फैंस को नहीं थी। अगर इन दोनों सुपरस्टार्स को सही से बुक किया गया होता और जल्दबाजी नहीं की गई होती तो यह मैच बहुत अच्छा हो सकता था।

यह भी पढ़े: WWE सुपरस्टार समोआ जो के बेबीफेस बनने के 5 बड़े कारण

समरस्लैम में ट्रिश स्ट्रेटस और शार्लेट के बीच मैच होने वाला और सभी फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि ट्रिश अपने समय की सबसे बड़ी रेसलर रही हैं। इन्होंने अपने करियर में कई यादगार मैच दिए हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रॉ और स्मैकडाउन की रेटिंग्स बढ़ाने के लिए

रॉ रीयूनियन
रॉ रीयूनियन

आज भी रेसलिंग फैंस WWE के पुराने सुपरस्टार्स जैसे हल्क होगन, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन, मिक फोली, बुकर टी को बहुत पसंद करते हैं। इस वजह से जब भी यह रेसलर्स वापस टीवी शो पर आते हैं तो शो की रेटिंग बढ़ना तय है और कोई भी इस बात से इंकार नहीं कर सकता है।

बहुत से आलोचकों का मानना है कि इन पुराने रेसलर्स को लाने से मेन रोस्टर में मौजूद रेसलर्स को मौका नहीं मिल पता है।

youtube-cover

#2 लैजेंड्स WWE रोस्टर के मौजूदा सुपरस्टार्स को आगे बढ़ाने में मदद कर सकते हैं

सैथ रॉलिंस के दिग्गज के साथ
सैथ रॉलिंस के दिग्गज के साथ

WWE में यह परम्परा है कि जब भी कोई बड़ा रेसलर रिटायर होने वाला होता है, तो वह नए सुपरस्टार को आगे बढ़ाने के लिए अपना मैच हार जाता है या उसकी मदद के लिए आ जाते हैं। रॉ रीयूनियन में सैथ रॉलिंस के साथ भी देखने को मिला और इनकी मदद के लिए WWE के फेमस सुपरस्टार्स ट्रिपल एच, शॉन माइकल्स, रोड डॉग, केविन नैश, एक्स पैक आए थे। रेसलमेनिया 18 में हल्क होगन और द रॉक के बीच मैच हुआ था, जहाँ हल्क हार गए थे।

WWE में ब्रे वायट अपनी नए गिमिक के साथ लैजेंड्स पर हमला कर रहे हैं ताकि उनके इस नए गिमिक को और खतरनाक दिखाया जा सके।

#1 WWE नेटवर्क को प्रमोट करने के लिए

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

WWE आज जिस मुकाम पर भी है इसे यहाँ तक लाने में एटीट्यूड एरा और रूथलेस एग्रेशन एरा का महत्वपूर्ण योगदान है, जिसे खुद विंस भी इंकार नहीं कर सकते हैं। एटीट्यूड एरा ही वह समय है जब WWE ने अपनी कंपनी को अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज की लिस्ट में जोड़ा था। इस दौरान WWE ने बहुत पैसा बनाया।

WWE नेटवर्क पर WWE, WCW, ECW के रेसलिंग मैच मौजूद हैं जो आप देखना चाहते हैं। नेटवर्क पर फैंस सबसे ज्यादा आज के शो नहीं देखते बल्कि एटीट्यूड एरा के मैच देखना पसंद करते हैं।

# WWE के दिग्गज रेसलर्स अभी भी दुनिया भर में पैसा बना सकते हैं

सभी दिग्गज अपने अंदाज में

WWE सिर्फ अमेरिका तक सीमित नहीं है क्योंकि WWE को दुनिया के करीब 180 देशों में देखा जाता है। हार्डकोर रेसलिंग फैंस इन पुराने सुपरस्टार्स को टीवी पर देखना नहीं चाहते है क्योंकि उनका मानना है कि वह अब पहले जैसी रेसलिंग नहीं कर सकते हैं।

शॉन माइकल्स ने अपनी वापसी के बाद बढिया मैच दिया था, जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी। यह सभी पुराने रेसलर्स पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा फेमस हैं और यह जहाँ भी जाते हैं, वहाँ इनके फैंस भी अपने आप पहुँच जाते हैं। इसलिए WWE इन सुपरस्टार्स को अपनी जरूरत के अनुसार वापस लाती रहती है।

youtube-cover