Create
Notifications

5 बड़े कारणों से एजे स्टाइल्स को रॉयल रम्बल जीतकर ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करना चाहिए 

AJ Styles and Brock Lesnar can tear the house down at WrestleMania 35
Ishaan Sharma

30 मैन रॉयल रम्बल मैच को फैंस काफी पसंद आता है। इस मैच में WWE अक्सर फैंस को चौकाती है। इस साल रॉयल रम्बल को शिंस्के नाकामुरा ने जीता था। इससे पहले के रॉयल रम्बल को रैंडी ऑर्टन ने जीता था।

ऐसा लग रहा है कि स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स रॉयल रम्बल में काफी अच्छा काम करते हैं। ऐसे में हो सकता है कि अगले साल के रॉयल रम्बल को भी स्मैकडाउन का एक सुपरस्टार जीते।

एजे स्टाइल्स वो सुपरस्टार हो सकते हैं। स्टाइल्स इस साल WWE चैंपियन थे लेकिन कुछ समय पहले उन्होंने अपनी चैंपियनशिप डेनियल ब्रायन के खिलाफ गवा दी।

अगर स्टाइल्स अगले साल रॉयल रम्बल को जीतते हैं तो वह लैसनर को चैलेंज कर सकते हैं।

एजे स्टाइल्स बनाम ब्रॉक लैसनर का मैच फैंस देखना चाहेंगे। आइए जानते है ऐसे 5 कारण जिनसे स्टाइल्स बनाम लैसनर रैसलमेनिया 35 में होना चाहिए।

#5 स्टाइल्स को कम से कम एक बार तो रैसलमेनिया मेन इवेंट करने का हक़ है

AJ Styles had made his WWE debut during the Royal Rumble match in 2016

इस बात में कोई शक नहीं है कि अगले साल रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप एक बार फिर मेन इवेंट में होगी।

इस समय द बीस्ट यूनिवर्सल चैंपियन हैं और सम्भावना बिलकुल नहीं है कि वह मेन इवेंट के अलावा कही लड़ते हुए नजर आएंगे।

स्टाइल्स ने अबतक 3 बार रैसलमेनिया में मैच लड़ा है। पहला मैच क्रिस जैरिको के खिलाफ, दूसरा शेन मैकमैहन के खिलाफ और तीसरा शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ।

इस साल वह WWE चैंपियनशिप के लिए रैसलमेनिया में लड़ रहे थे लेकिन इसके बावजूद मेन इवेंट में नहीं थे।

अगर स्टाइल्स रॉयल रम्बल को जीतकर रैसलमेनिया 35 में द बीस्ट को चैलेंज करते हैं तो वह मेन इवेंट में आ जाएंगे।

स्टाइल्स स्मैकडाउन के सबसे बड़े फेस रैसलर हैं और इस कारण उन्हें मेन इवेंट में बुक करना चाहिए। स्टाइल्स के फैन ये देखकर काफी खुश भी हो जाएंगे।

Get WWE News in Hindi Here

#4 ब्रॉक लैसनर छोटे रैसलर्स के खिलाफ अच्छा परफॉर्म करते हैं

Brock Lesnar had a brilliant match with Daniel Bryan last month at Survivor Series

ब्रॉक लैसनर ने कितनी बार WWE में शानदार मैच दिया है?

ऐसा काफी काम होता है और जब भी होता है तो लैसनर का विरोधी उनसे काफी कमजोर होता है। सर्वाइवर सीरीज 2017 में एजे स्टाइल्स और लैसनर का मैच हुआ था। इस मैच को ज्यादातर फैंस ने पसंद किया था। उसके बाद हमें सर्वाइवर सीरीज 2018 में डेनियल ब्रायन बनाम लैसनर दिखा। इस मैच में भी लैसनर ने शानदार काम किया था।

इससे पहले लैसनर ने ब्रॉन स्ट्रोमैन, केन और रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स के साथ भी काम किया है लेकिन इन मुकाबलों को फैंस ने ज्यादा पसंद नहीं किया।

ऐसे में ये कहा जा सकता है कि लैसनर अपने से छोटे रैसलर्स के खिलाफ काफी अच्छा काम कर लेते हैं। अगर हमें एजे स्टाइल्स बनाम ब्रॉक लैसनर का मैच मेनिया में दिखता है तो ये मैच काफी शानदार होगा।

#3 ताकि मुस्तफा अली या द मिज़ WWE चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन के साथ दुश्मनी कर सके

Mustafa Ali seems to be Daniel Bryan's next opponent

कुछ समय पहले क्रूजरवेट डीविजन से मुस्तफा अली को स्मैकडाउन ब्रांड में लाया गया था। अली ने WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच लड़ा था। ये मैच काफी अच्छा था।

इससे ये बात भी पता लगी कि अब WWE स्टाइल्स और ब्रायन की दुश्मनी को खत्म कर रही है और किसी और रैसलर को WWE चैंपियनशिप की पिक्चर में लाने की तैयारी कर रही है।

अगर ऐसा है तो ये स्मैकडाउन ब्रांड के लिए काफी अच्छी बात है। एजे स्टाइल्स काफी समय से WWE चैंपियनशिप की पिक्चर में हैं।

उन्हें किसी और दुश्मनी में डालने से मुस्तफा अली और द मिज़ जैसे शानदार रैसलर्स को WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ने का मौका मिल जाएगा।

मुस्तफा और ब्रायन की दुश्मनी रॉयल रम्बल तक चल सकती है जिसके बाद मिज़ और ब्रायन की तकरार हो।

#2 दोनों रैसलर्स के बीच एक रीमैच तो होना ही चाहिए

After all, Paul Heyman played a huge role in ending Styles' reign

पॉल हेमन के प्रोमो ने सर्वाइवर सीरीज से पहले डेनियल ब्रायन बनाम एजे स्टाइल्स का मैच बुक करवा दिया था। दोनों रैसलर्स ने मैच लड़ा और सभी को चौंकाते हुए ब्रायन ने WWE चैंपियनशिप जीत ली। अगर हेमन वो प्रोमो ना देते तो पता नहीं सर्वाइवर सीरीज में लैसनर बनाम स्टाइल्स का मैच कैसा जाता।

फैंस इस बात को जानना चाहते हैं और इसका जवाब तभी मिलेगा जब दोनों रैसलर्स के बीच री मैच होगा। जिस तरह से WWE ने इस मैच का बिल्ड-अप किया था उससे लगा कि स्टाइल्स द बीस्ट को हरा देंगे।

हालांकि सच तो यही है कि ये मैच हुआ ही नहीं। अगर स्टाइल्स रॉयल रम्बल को जीतकर लैसनर का सामना करते हैं तो फैंस काफी खुश हो जाएंगे। इससे भी ज्यादा अच्छा तब होगा जब स्टाइल्स लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएं।

#1 एजे स्टाइल्स को मंडे नाइट रॉ का स्टार बनाने के लिए

With Roman Reigns' exit, RAW needs a new face

रोमन रेंस के जाने के बाद रॉ में बड़े सुपरस्टार्स की कमी महसूस होने लगी है। ब्रॉक लैसनर इस समय यूनिवर्सल चैंपियन और रॉ के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं लेकिन वो नजर ही नहीं आते। रेंस की जगह रॉ में कई रैसलर्स को दी जा सकती है लेकिन कोई रैसलर स्टाइल्स के जितना मशहूर नहीं है।

एजे स्टाइल्स माइक और रिंग, दोनों में शानदार काम करते हैं। इस कारण वह स्मैकडाउन के सबसे बड़े फेस रैसलर बने हुए हैं।

अगर स्टाइल्स रॉ में जाते हैं तो इससे स्मैकडाउन को ज्यादा नुकसान नहीं होगा। इस शो को संभालने के लिए रैंडी ऑर्टन, रे मिस्टीरियो, द मिज़, डेनियल ब्रायन और समोआ जो जैसे रैसलर्स काफी हैं।

रॉयल रम्बल जीतकर स्टाइल्स रॉ में जा सकते हैं। यहां पर वह द बीस्ट को चैलेंज भी करेंगे और रैसलमेनिया में उनका सामना करेंगे। रॉ में स्टाइल्स के आने से शो को बड़ा फायदा होगा

लेखक- विनय छाबड़िया; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...