Create

Money in the Bank में बेली के स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनने के 5 बड़े कारण

Bayley is your new SmackDown women's champion!

एक बार फिर से मनी इन द बैंक पीपीवी में काफी रोमांच देखने को मिला। जहां शो में लैसनर ने अपने करियर में पहली बार मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीता है। वहीं दूसरी तरफ स्मैकडाउन की बेली ने भी विमेंस मनी इन द बैंक अपने नाम किया। हालांकि बेली ने अपने इस ब्रीफकेस को शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ कैश भी करा दिया। बेली स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन भी बन गई हैं। जिसके बाद वो WWE के उन चुनिंदा रैसलर में से एक हो गई है, जिन्होंने पे-पर-व्यू के दिन ही अपने कॉन्ट्रैक्ट कैश किया है। उनसे पहले ये कारनामा एलेक्सा ब्लिस, केन और डीन एम्ब्रोज भी कर चुके हैं। तो आइए जानते है वो 5 कारण जिस वजह से बेली शो के दौरान स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनी।

#5करियर में एक बदलाव के लिए

Bayley wasted no time in cashing in

बेली के लिए पिछले दो साल कुछ ख़ास नहीं रहे हैं। इससे पहले उन्हें फरवरी 2017 में कंपनी ने पुश दिया था। लेकिन ब्लिस के रॉ में आने के बाद उनका पुश पूरी तरह से रुक गया था। इसके बाद से बेली का करियर कभी भी टॉप टैलेंट की तरह आगे नहीं गया। इसके लिए WWE खुद भी जिम्मेदार है। इन दो सालों में बेली को कोई भी अच्छी स्टोरीलाइन नहीं मिली थी। वो कभी साशा बैंक्स की बेस्ट फ्रेंड की भूमिका में नज़र आती थी तो कभी भी एक हील रैसलर के रूप में।

ये भी पढ़े: WWE Live Event रिजल्ट्स, पेरिस, 14 मई 2019: स्ट्रोमैन ने मचाया बवाल, सैथ रॉलिंस का धमाका

हाल में ही स्मैकडाउन लाइव में बैकी के खिलाफ उनके मैच को काफी ज्यादा पसंद किया था, इस ख़ास वजह से भी WWE ने उन्हें इस बार बड़ा पुश देने का प्लान किया हुआ है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 स्मैकडाउन को एक टॉप बेबीफेस की जरूरत है

Bayley instantly became SmackDown's top female babyface

बैकी के डबल चैंपियन के बाद ये बात साफ़ हो गई थी कि WWE उन्हें दोनों बेल्ट के साथ लंबा रन नहीं देना चाहेगा। रॉ विमेंस चैंपियन बनाने के बाद वो रॉ में ड्राफ्ट हो गई। वो रॉ की इस समय विमेंस डिवीजन की सबसे बड़ी स्टार बन गई है। ऐसे में उनके जाने से स्मैकडाउन में विमेंस डिवीजन में टॉप बेबीफेस की कमी है।शो के सबसे बड़े हील के रूप में इस समय शार्लेट फ्लेयर नज़र आ रही है।

बेली के पास WWE में टॉप बेबीफेस बनने की प्रतिभा है। फैंस भी लगातार उनके सपोर्ट में सामने आते रहते हैं। WWE ने भी आखिरकार उनको बेबीफेस के रूप में पुश देने का फैसला किया है और अभी तक उन्होंने बेली के पुश को बेहद शानदार तरह से दिया है। ऐसे में देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE किस तरह से उन्हें टाइटल रन देता है।

#3 बेबीफेस को टाइटल रन देने की वजह से

The Queen had yet another transitional reign

WWE हमेशा से ही किसी भी बेबीफेस टर्न के लिए ये काम करता आया है। शो में बैकी को हराने के बाद शार्लेट फ्लेयर ने अपने करियर में 9वीं बार विमेंस टाइटल जीता था। उनके टाइटल बेल्ट जीतने के बाद ही बेली ने अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश कर दिया था। उन्होंने शार्लेट को पिन करके स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन जीता।

बैकी के रॉ में जाने के बाद से ही स्मैकडाउन में उनकी जगह खाली हो गई है, ऐसे में WWE को उनकी जगह पर किसी को पुश देना ही था। ऐसे में अगर हील चैंपियन के रूप में शार्लेट रहती तो शो के दौरान फैंस के बैकलैश का भी सामना करना पड़ा था। इस ख़ास वजह से भी WWE शो के दौरान ही बेली को चैंपियन बनाने के फैसला किया था। एक हील के ऊपर जीत के हासिल करने के बाद बेली ने खुद को स्मैकडाउन के टॉप बेबीफेस के रूप में साबित कर दिया है।

#2 एक यादगार मोमेंट के लिए

मनी इन द पे-पर-व्यू इस बार कुछ ख़ास नहीं रहा है। शो में कई कमियां देखने को मिली है। शो की इन्हीं कामियों को दूर के लिए शो में एक ऐसा मोमेंट भी होना चाहिए जो शो की इन कामियों को दूर कर पाए। इसी ख़ास वजह से बेली ने शो के दौरान ही अपने कॉन्ट्रैक्ट कैश किया और चैंपियन बनी।

बेली हाल के समय में WWE की ख़राब बुकिंग की वजह से टॉप स्टार नहीं बन पा रही थी। मगर WWE ने अब उन्हें एक बार फिर से बड़ा पुश देने का फैसला किया है और वो अब स्मैकडाउन की सबसे बड़े फेस के रूप में सामने आ रही हैं। उनके शो में चैंपियन बनने के बाद शो की काफी कमियां भी छिप गई और ये मनी इन द बैंक पे-पर-व्यू का सबसे यादगार पल भी हो गया है,जोकि काफी समय तक फैंस को याद रहेगा।

#1 साशा बैंक्स को जवाब

Was Bayley's push a shot at Sasha Banks?

साशा बैंक्स के टैग टीम टाइटल हारने के बाद ही उन्होंने क्रिएटिव को लेकर काफी ज्यादा गुस्सा दिखाया था। इसी वजह से वो इस समय लाइव टीवी से दूर है। टैग टीम टाइटल हारने के बाद बेली ने भी गुस्सा जताया था लेकिन उन्होंने ये बात उन्होंने कभी भी किसी इंटरव्यू में नहीं कही थी। जबकि दूसरी तरफ साशा टैग टीम टाइटल हारने के बाद से WWE छोड़ना चाहती थी, लेकिन कंपनी ने अभी तक रिलीज नहीं किया है। उम्मीद की जा रही है कि वो अब कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने तक WWE में वापसी नहीं करेंगी।

इस वजह से भी WWE ने बेली को इस बार पुश देने का फैसला किया है तांकि वो साशा को जवाब दे पाएं। इसमें कोई भी शक नहीं है कि साशा अगर WWE में वापसी करती हैं तो वो एक बार फिर से चैंपियन बन सकती हैं,फिलहाल जिसकी उम्मीद बेहद कम लग रही है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment