5 कारणों से बैकी लिंच ने Hell in a Cell में अपना टाइटल डिफेंड किया

बैकी लिंच
बैकी लिंच

डब्लू डब्लू ई (WWE) द्वारा आयोजित हैल इन ए सैल 2019 पीपीवी की धमाकेदार शुरुआत हुई क्योंकि पहला मैच रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए था। इस चैंपियनशिप मैच में बैकी लिंच ने रॉ विमेंस टाइटल को साशा बैंक्स के खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड किया।

यह मैच बहुत ही मजेदार और रोमांचक था। इस मैच में इन सुपरस्टार ने चेयर का भी इस्तेमाल किया साथ ही पूरे मैच के अंदर इन दोनों सुपरस्टार ने बहुत अच्छा परफॉर्म किया। इस मैच में बेहतरीन परफॉर्म करके इन सुपरस्टार ने रेसलिंग फैंस को यह दिखा दिया की विमेंस रेसलर्स को भी अगर WWE अच्छी स्टोरीलाइन दे तो वह एक अच्छा मैच दे सकती है।

यह भी पढ़े: सीएम पंक की WWE में वापसी हुई लगभग तय

साशा बैंक्स की WWE में हील के गिमिक में चौंकाने वाली वापसी के बाद से ही रेसलिंग फैंस को लग रहा था कि इस पीपीवी में साशा जीत जाएंगी और वह नई रॉ विमेंस चैंपियन बनेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रेसलमेनिया 35 में टैग टीम मैच हारने के बाद से वह टीवी पर दिखाई नहीं दे रही थी और इस वजह से फैंस को लग रहा था कि वह WWE छोड़ किसी अन्य रेसलिंग कंपनी में जा सकती थी।

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े कारणों के बारे में बात करेंगे की किस वजह से विंस मैकमैहन ने बैकी को साशा बैंक्स को हराकर एक बार फिर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड करने दिया।

# 5 बैकी अभी भी एक बड़ा ड्रॉ है

द मैन
द मैन

पिछले साल "द मैन" के गिमिक को अपनाने के बाद से ही बैकी लिंच वर्तमान विमेंस रोस्टर की सबसे बड़ी सुपरस्टार बन चुकी है। वह इस समय बड़ी सुपरस्टार है और इस बात का अंदाजा हमें इस बात से ही लग जाता है कि बहुत से लैजेंड और हॉल ऑफ फेमर्स रेसलर्स ने भी उनके साथ काम करने की इच्छा जाहिर की है। हाल ही में द रॉक स्मैकडाउन के डेब्यू एपिसोड में द मैन के साथ रिंग साझा करते हुए दिखे।

बैकी लिंच के अलावा अन्य टॉप सुपरस्टार जैसे कोफी किंग्सटन और सैथ रॉलिंस ने रेसलमेनिया 35 में जीतने के बाद से लेकर अब तक उनके फैंस की बीच वह पहले जीतने लोकप्रिय नहीं है। वहीं बैकी लिंच को अभी भी फैंस बहुत पसंद करते है। इस वजह से विंस ने उन्हें यह मैच और टाइटल को जीतने दिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 क्योंकि वह यह पीपीवी 2K द्वारा आयोजित किया गया था

रोमन और बैकी
रोमन और बैकी

2019 बैकी लिंच के करियर का सबसे बड़ा साल रहा क्योंकि उन्होंने सबसे पहले इस साल आयोजित विमेंस रॉयल रंबल मैच में जीत हासिल की और उन्होंने रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट मैच को जीतकर एक ही समय में रॉ और स्मैकडाउन विमेंस टाइटल दोनों को अपने पास रखने वाली पहली महिला रेसलर बनीं।

वह इस साल रोमन रेंस के साथ 2K20 गेम की कवरस्टार भी बनीं। दिलचस्प बात यह है कि हैल इन ए सैल पीपीवी 2019 को 2K द्वारा आयोजित किया गया था और इस गेम को रिलीज होने में अभी कुछ टाइम बाकि है। इसलिए बैकी लिंच ने यह मैच जीत लिया।

#3 साशा बैंक्स पर जीत उनके टाइटल के लिए जरुरी थी

इस साल रेलसमेनिया 35 में जीतने के बाद उन्होंने लेसी इवांस और नटालिया के साथ मुकाबला किया। लेकिन रेसलिंग फैंस को यह मैच ज्यादा पसंद नहीं आए क्योंकि फैंस द मैन के खिलाफ एक जबरदस्त हील गिमिक देखना चाहते थे और साशा उनके साथ मैच के लिए सही विकल्प थी।

#2 बैकी लिंच बनाम रोंडा राउजी मैच के लिए

यह मैच बढ़िया था
यह मैच बढ़िया था

रेसलमेनिया 35 में बैकी लिंच ने WWE के अंदर उस समय की रॉ विमेंस चैंपियन और UFC हॉल ऑफ फेमर रोंडा राउजी को पिन कर ट्रिपल थ्रेट मैच जीता था। रोंडा रेसलमेनिया 35 में हारने के बाद ही WWE से दूर है लेकिन निकट भविष्य में वह द मैन के खिलाफ एक बड़े रीमैच के लिए लौट सकती है।

इस वजह से विंस ने उन्हें यह मैच जीतने दिया ताकि आने वाले समय में एक बड़े मैच की बढ़िया स्टोरीलाइन तैयार की जा सके।

youtube-cover

# 1 साशा बैंक्स स्मैकडाउन में जा सकती है

नई शुरुआत
नई शुरुआत

समरस्लैम के बाद साशा की वापसी से पहले सभी फैंस सोच रहे थे कि वह हील के रूप में वापस आने के बाद बेली के साथ स्मैकडाउन विमेंस टाइटल के लिए मैच लड़ेगी। लेकिन वो हील के रूप में वापसी कर बैकी लिंच के साथ स्टोरीलाइन में शामिल हो गई। इस पीपीवी में चैंपियनशिप मैच हारने के बाद वह स्मैकडाउन में जा सकती है। क्योंकि इस पीपीवी में शार्लेट फ्लेयर ने बेली को हराकर 10वीं बार चैंपियनशिप पर कब्जा किया। इस वजह से बॉस यह मैच हार गई ताकि उनके और शार्लेट के बीच एक बढ़िया मैच तय किया जा सके।