Raw में बॉबी लैश्ले द्वारा सैथ रॉलिंस पर अटैक करने की 5 बड़ी वजह

Enter caption

बॉबी लैश्ले ने सैथ रॉलिंस पर रॉ के शुरू होते ही वार किया, और उसके बाद जैसे ही जॉन सीना रिंग में आए मैकइंटायर ने उन्हें चैलेंज किया और ये बातचीत कुछ इस तरह आगे बढ़ी कि ये एक सिक्स मैन मैच बन गया।

इस मैच में एक तरफ थे जॉन सीना, सैथ रॉलिंस और फिन बैलर जबकि दूसरी तरफ थे बॉबी लैश्ले, डीन एम्ब्रोज़ और ड्रू मैकइंटायर। इस मैच के अंत में रॉलिंस ने एम्ब्रोज़ पर एक कर्ब स्टॉम्प हिट किया और उसके बाद बैकस्टेज उन्होंने ट्रिपल एच से अपने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच के लिए बात की, जिसे 'द गेम' ने फाल्स काउंट एनीवेयर वाली शर्त के साथ मंज़ूर कर दिया।

ये मैच सैथ और डीन के टीएलसी वाले मैच से अच्छा था, और जैसे ही सैथ ने कर्बस्टॉम्प हिट करके ये मैच जीतना चाहा, उसी समय बॉबी ने आकर मैच में दखल दिया जिसकी वजह से एम्ब्रोज़ जीतने में कामयाब रहे। इस मैच के बाद बॉबी ने सैथ को एक टेबल पर पटक दिया और एक विजेता की तरह खड़े रहे।

इस आर्टिकल में हम उन 5 कारणों के बारे में बताते हैं जिनकी वजह से बॉबी लैश्ले ने सैथ रॉलिंस पर वार किया:

#5 रॉयल रंबल तक एक छोटी सी लड़ाई

Enter caption

इस लड़ाई की एक वजह ये भी है कि रॉयल रंबल में अभी कुछ समय है और इस बीच कंपनी ये ज़रूर चाहेगी कि उनके सबसे बड़े और अनुभवी रैसलर को टीवी पर ज़्यादा समय दिया जाए, खासकर इसलिए क्योंकि एम्ब्रोज़ के साथ उनकी लड़ाई ज़्यादा समय के लिए नहीं चलने वाली है।

वैसे इनके बीच की लड़ाई रॉयल रंबल मैच के दौरान भी देखने को मिल सकती है, और हर तरीके से ये फैंस का मनोरंजन ही करेगी। क्या हो अगर रॉलिंस, लैश्ले को रिंग से बाहर कर के फैंस को वो अद्भुत पल दे दें?

youtube-cover

Get WWE News in Hindi here

#4 रॉयल रंबल और रैसलमेनिया के बीच एक छोटी सी लड़ाई

Enter caption

सैथ रॉलिंस इस साल रॉयल रंबल को जीतने के प्रबल दावेदार हैं, और जब भी कोई रैसलर रॉयल रंबल जीतता है तो वो अपने पसंदीदा चैंपियन से लड़ने की तैयारी शुरू कर देता है। इस साल रंबल और रैसलमेनिया के बीच में दो शोज़ हैं और इसलिए इस लंबे समय में किसी कहानी की वजह से अगर सैथ रॉलिंस टीवी पर रहेंगे तो वो ना सिर्फ रैसलमेनिया बल्कि टीवी रेटिंग्स को भी बढ़ाते रहेंगे। इसी बात को ध्यान में रखकर शायद कंपनी ने इस लड़ाई की शुरुआत की है ताकि ये उस दो महीने के समय को भर सकें।


#3 सैथ रॉलिंस को बचाने के लिए

Enter caption

सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़ को एकदम क्लीन तरीके से हराने वाले थे जब एकदम से बॉबी लैश्ले ने आकर मैच का आनंद बिगाड़ दिया, और इसकी एक बड़ी वजह ये है कि कंपनी सैथ रॉलिंस को बचाना चाहती है।

अगर रॉलिंस एम्ब्रोज़ से एकदम क्लीन हार जाते तो ये इनके बेबीफेस पुश के लिए अच्छा नहीं रहता।

#2 बॉबी लैश्ले को पुश मिल रहा है

Enter caption

बॉबी लैश्ले 2018 में वापसी करने के बाद से किसी भी अच्छी कहानी का हिस्सा नहीं रहे हैं, लेकिन वो पिछले साल हील बने और ये एक अच्छा कदम है खासकर इस बात को ध्यान में रखते हुए कि वो काफी पसंदीदा परफ़ॉर्मर हैं।

वैसे तो उनका सैथ रॉलिंस के खिलाफ जीतना नामुमकिन है, लेकिन ये ज़रूर मुमकिन है कि उन्हें अब और बाद में लगातार पुश मिलता रहे, जिसकी वजह से रैसलमेनिया में वो एक अच्छे मैच का हिस्सा हों।


#1 सैथ रॉलिंस को बड़ी पुश से पहले स्ट्रॉन्ग दिखाना

Enter caption

इस समय रोमन रेंस WWE का हिस्सा नहीं हैं और सैथ रॉलिंस वो हुनर रखते हैं जो किसी भी समय टीवी प्रोग्रामिंग की तरफ लोगों का ध्यान खींच सकें। बॉबी लैश्ले एक मेन इवेंट लेवल के रैसलर हैं इसलिए अगर वो रॉलिंस को रंबल से पहले अच्छा पुश दे पाते हैं और उन्हें और बेहतर कर देते हैं तो उससे ना सिर्फ बिज़नस बल्कि कंपनी को काफी फायदा होगा।

क्या हम एक नए सैथ रॉलिंस को देख रहे हैं।

लेखक: रोहित नाथ; अनुवादक: अमित शुक्ला