Create

5 कारणों से WWE Superstar Brock Lesnar को Elimination Chamber में नहीं लड़ना चाहिए 

WWE Elimination Chamber मैच का हिस्सा होने वाले हैं ब्रॉक लैसनर
WWE Elimination Chamber मैच का हिस्सा होने वाले हैं ब्रॉक लैसनर

WWE एलिमिनेशन चैंबर 2022 (Elimination Chamber) प्रीमियम लाइव इवेंट शुरू होने में कुछ ही हफ्ते बचे हैं। इस इवेंट में होने वाले Elimination Chamber मैच में WWE चैंपियनशिप डिफेंड होगी और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) इसमें हिस्सा लेने वाले हैं। बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) अपनी चैंपियनशिप को लैसनर समेत 5 सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं।

The field is set for @fightbobby's #WWETitle defense inside the #EliminationChamber:☠️ @BrockLesnar😎 @WWERollins🤙 @SuperKingOfBros🤳 @austintheory1 1️⃣ @AJStylesOrg The road to #WWEChamber heats up this Monday on #WWERaw LIVE at 8/7c on @SYFY! https://t.co/1pBMPji2bC

ब्रॉक लैसनर ने Royal Rumble 2022 में बॉबी लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप मैच हारने के बाद रंबल मैच में हिस्सा लिया था और 30वें नंबर पर एंट्री करते हुए जीत भी हासिल की थी। ब्रॉक लैसनर ने इसके बाद WrestleMania में रोमन रेंस को चैलेंज किया और साथ ही में टाइटल vs टाइटल मैच लड़ने में दिलचस्पी दिखाई।

इसके बाद एडम पीयर्स ने ब्रॉक लैसनर को उनका रीमैच Elimination Chamber के अंदर दिया। हालांकि लैसनर के Elimination Chamber मैच जीतने से ज्यादा फायदा नहीं होगा। इसी वजह से हम उन कारणों पर नजर डालने वाले हैं क्यों ब्रॉक लैसनर को चैंबर मैच में हिस्सा नहीं लेना चाहिए:

#5. WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर को Elimination Chamber में जीतने और हारने दोनों से होगा नुकसान

WOW. @BrockLesnar won't get his rematch for the #WWETitle tonight, but he WILL be one of 5️⃣ Superstars challenging @fightbobby for the gold inside the Elimination Chamber on Feb. 19! #WWERaw #WWEChamber https://t.co/1PJF7DBJHl

ब्रॉक लैसनर अगर 19 फरवरी को होने वाले Elimination Chamber मैच को जीतकर नए चैंपियन बनते हैं तो यह तीसरी बार होगा जब WWE टाइटल दो महीने से भी कम समय में बदल जाएगा। इसके साथ ही लैसनर की जीत लैश्ले की जीत पर पानी फेर देगी और मेन इवेंट सुपरस्टार के रूप में उनकी वैल्यू भी कम कर देगी।

इस मैच में ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप जीतने में कामयाब नहीं होते हैं तो यह पांच महीने में उनकी तीसरी हार होगी और यह उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान पहुंचा सकता है। इसी के साथ WrestleMania में रोमन रेंस के खिलाफ मैच से पहले ब्रॉक लैसनर की हार उनके लिए काफी घातक साबित हो सकती है और उनके पास बिल्कुल भी मोमेंटम नहीं रहेगा।

#4. रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच एक टाइटल vs टाइटल मैच शायद उतना अच्छा न हो जितना लगता है

@CarderoWhite @GazTheBeast @WWEonFOX @WWE There simply shouldnt be a title vs title winner takes all we like the brand split the way it is with every brand with their own titles.

WWE WrestleMania 38 के लिए रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच तय कर दिया गया है। साथ ही WWE लैसनर और रेंस के बीच टाइटल Vs टाइटल मैच करना चाहती है। निश्चित ही यह काफी महत्वपूर्ण मैच होगा, लेकिन इसमें दोनों टाइटल के शामिल होने की जरूरत नहीं है। इससे पहले WrestleMania 35 में बैकी लिंच ने Raw और SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को जीता था, लेकिन अपने पहले टाइटल डिफेंस में वो एक चैंपियनशिप हार गई थीं। इससे WrestleMania मोमेंट का मतलब नहीं रह गया था। इसके अलावा दोनों ब्रांड का एक ही चैंपियन करने से दूसरे सुपरस्टार्स के लिए मौके भी कम हो जाएंगे।

#3) ब्रॉक लैसनर का बॉबी लैश्ले को हराना फैंस को पसंद नहीं आएगा

brock lesnar getting ready to slay bobby lashley and 5 other superstars at the elimination chamber to win his 7th wwe championship https://t.co/RflgNg3Nra

ब्रॉक लैसनर का WWE चैंपियनशिप मैच हारने के बाद Royal Rumble मैच जीतना फैंस को पसंद नहीं आया था। फैंस रोड टू WrestleMania के दौरान किसी नए सुपरस्टार को जीतते हुए देखना चाहते थे। ऐसे में अगर लैसनर यह एलिमिनेशन चैंबर जीत जाते हैं, तो बॉबी लैश्ले के फैंस नाराज हो सकते हैं। साथ ही अगर WWE ब्रॉक लैसनर के हाथों बॉबी लैश्ले के टाइटल को खत्म होने देती है तो, इसका प्रभाव फैंस पर भी पड़ेगा। कुछ हफ्ते बाद WrestleMania में रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर मैच को लेकर लेकर फैंस की दिलचस्पी कम हो सकती है।

#2. ब्रॉक लैसनर को ऐसे मैच में होने की जरूरत नहीं है

youtube-cover

इस पर कोई संदेह नहीं है कि ब्रॉक लैसनर WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। साथ ही लैसनर को खतरनाक सुपरस्टार में रुप में जाना जाता है। इनकी यही खासियत उन्हें वर्ल्ड टाइटल दिलाने के लिए काफी है। उन्हें Elimination Chamber मैच में हिस्सा नहीं लेने की जरूरत नहीं है, खासकर जब उनके जीत की उम्मीद कम है। इससे पहले भी देखा गया है कि रोमन रेंस ने पिछले साल ही Elimination Chamber के अंदर अपने टाइटल को डिफेंड करने से मना कर दिया था। ब्रॉक लैसनर के पास इतनी पावर है कि जिस चीज़ की मांग वो करेंगे उसे पूरा किया जा सकता है।

# 1. Elimination Chamber मैच में अगर ब्रॉक लैसनर चोटिल हो जाते हैं, तो WWE के लिए बड़ी मुसीबत हो जाएगी

Brock Lesnar won the 2k22 Royal Rumble and chose Roman Reigns as his opponent at WrestleMania. However, can he win the Elimination Chamber match and make it a title vs title match? https://t.co/xEaaKQryXB

Elimination Chamber अपने खतरनाक इन रिंग एक्शन के लिए जाना जाता है। साथ ही इस मैच को WWE के सबसे खतरनाक मैचों में से एक गिना जाता है और इसमें सुपरस्टार्स को चोट लगने की भी काफी संभावनाएं होती हैं। ऐसे में ब्रॉक लैसनर को केज में फाइट करने का कोई भी अनुभव नहीं है। लैसनर को रिंग के अंदर चोट लग जाती है तो, WWE WrestleMania मैच के लिए सबसे बड़ा नुकसान और झटका होगा।

ऐसे में इन सभी चीज़ों से बचने के लिए WWE को ब्रॉक लैसनर को Elimination Chamber मैच से हटा देना चाहिए। वहीं इवेंट में लाइनअप को बनाए रखने के लिए फिन बैलर या रैंडी ऑर्टन को ब्रॉक लैसनर की जगह शामिल किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment