5 कारणों से बैकी लिंच को WrestleMania के मेन इवेंट से निकाला गया 

इस हफ्ते रॉ में बैकी लिंच ने ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन से माफ़ी मांगी थी। इसके बाद उनके सस्पेंशन को हटाया गया और फिर उन्हें रैसलमेनिया के मेन इवेंट में वापस डाला गया। लेकिन इसके तुरंत बाद विंस मैकमैहन आए और उन्होंने लिंच को 60 दिनों के लिए ससपेंड किया और शार्लेट को रैसलमेनिया के मेन इवेंट में डाल दिया।

अब हमें रैसलमेनिया में शार्लेट फ्लेयर बनाम रोंडा राउजी का मैच देखने को मिलेगा। एक बार फिर से शार्लेट फ्लेयर ने किसी और रैसलर का स्पॉटलाइट छीन लिया लेकिन इस बार फैंस काफी ज्यादा गुस्सा हुए हैं। आईये जानें ऐसे 5 कारणों के बारे में जिनसे शार्लेट को बैकी लिंच की जगह रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में डाला गया।

#5 इसे एक ट्रिपल थ्रेट मैच बनाने के लिए

स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच ने बैकी लिंच से वादा किया था कि अगर लिंच उन दोनों से माफ़ी मांग लेती है तो उन्हें रैसलमेनिया के मेन इवेंट में वापस डाल दिया जाएगा। काफी सोचने के बाद लिंच ने दोनों से माफ़ी मांगी और फिर उन्हें रॉ विमेंस टाइटल मैच में डाल दिया गया। लेकिन इसके बाद मैकमैहन ने आकर उन्हें फिर ससपेंड कर दिया था।

ऐसा हो सकता है कि आने वाले कुछ समय में बैकी लिंच को इस मैच में फिर से डाल दिया जाए लेकिन विंस मैकमैहन बोले कि शार्लेट को इस मैच से नहीं हटाया जाएगा और ये एक ट्रिपल थ्रेट मैच होगा। ऐसा भी हो सकता है कि लिंच आने वाले समय में कोई मैच जीतकर अपने आप को फिर से रैसलमेनिया के मेन इवेंट में डालें।

इस समय लिंच के लिए रूबी रायट एक अच्छी विरोधी साबित होंगी क्योंकि एलिमिनेशन चैंबर में रायट का सामना रोंडा राउजी के साथ होने वाला है।

Get WWE News in Hindi here

#4 लिंच को बचाने के लिए

Image result for Becky Lynch knee injury

इस समय बैकी लिंच के घुटनो में चोट लगी हुई है। कुछ अफ़वाहों के अनुसार ये चोट सिर्फ स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं है बल्कि उन्हें सच में चोट लगी है। रॉयल रंबल के बाद से ही लिंच को चलने में दिक्कत आ रही है और अगर ये चोट असली है तो शायद रैसलमेनिया में उन्हें लड़ने ना दिया जाए।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार इस चोट की वजह से ही लिंच को स्टैफनी मैकमैहन ने ससपेंड किया था ताकि लिंच को लड़ना ना पड़े।

अगर लिंच रैसलमेनिया तक रिकवर हो जाती हैं तो उन्हें रैसलमेनिया के मेन इवेंट में डाला जा सकता है लेकिन अगर उनकी चोट ठीक नहीं होती है तो हमें रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए शार्लेट फ्लेयर बनाम रोंडा राउजी का मैच दिखेगा।

#3 ताकि मैकमैहन और बैकी लिंच के बीच चल रही दुश्मनी को और शानदार बनाया जा सके

Image result for McMahon vs Becky

स्टैफनी मैकमैहन ने रॉ में लिंच को ससपेंड किया था और फिर इसके बाद लिंच ने मैकमैहन पर हमला किया। इसके अगले ही दिन स्मैकडाउन में लिंच ने ट्रिपल एच को थप्पड़ मारा था।

इस समय लिंच और मैकमैहन के बीच चल रही है स्टोरीलाइन स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और विंस मैकमैहन के बीच चली दुश्मनी से मिलती जुलती है। इस दुश्मनी को फैंस ने काफी पसंद किया था। विंस मैकमैहन अपनी पूरी कोशिश कर रहे थे कि ऑस्टिन को किसी भी तरह से फायदा ना हो पाए लेकिन ऑस्टिन के पास फैंस का साथ था।

WWE द मैन और द अथॉरिटी के बीच दुश्मनी की तैयारी कर रही है और बीज उन्होंने बो दिए हैं। शायद हमें लिंच और स्टैफनी मैकमैहन के बीच भी एक मैच दिखेगा। इस मैच से स्टैफनी मैकमैहन एक रैसलर के तौर पर रिटायर भी हो सकती हैं।

#2 बैकी लिंच बनाम शार्लेट फ्लेयर

Image result for Becky vs Charlotte rivalry

शार्लेट फ्लेयर बनाम बैकी लिंच के बीच कुछ महीनों पहले चली दुश्मनी विमेंस डिविज़न की सबसे शानदार दुश्मनी थी। इस दुश्मनी में हमें कई शानदार मुकाबले भी देखने को मिले थे जिन्हें फैंस ने काफी पसंद किया था।

भले ही WWE एक ही दुश्मनी को बार-बार करवाती हो लेकिन को हर बार वो दुश्मनी अच्छी लगती है। अफ़वाहों के अनुसार रैसलमेनिया के बाद रोंडा राउजी WWE से एक ब्रेक ले लेंगी।

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार WWE रैसलमेनिया के मेन इवेंट में दो महिला रैसलर्स को डालना चाहती है जो आगे कंपनी में रहे। अब देखना होगा कि हमें शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच की इस दुश्मनी में क्या देखने को मिलता है।

#1 बैकी लिंच को पूरेWWE की सबसे बड़ी महिला फेस रैसलर बनाना

Image result for becky lynch fans

इस समय बैकी लिंच से बड़ा फेस रैसलर पूरे WWE में कोई नहीं है। वह कंपनी की सबसे बड़ी विमेंस रैसलर बन चुकी हैं और WWE अपनी पूरी कोशिश कर रही है कि ऐसा लंबे समय तक चले। जब भी कोई रैसलर फैंस का पसंदीदा बनता है तब अथॉरिटी की वापसी ज़रूर होती है।

ऐसा डेनियल ब्रायन के साथ भी हुआ था जब वह कंपनी के सबसे बड़े फेस रैसलर बन गए थे। अथॉरिटी और उनके बीच दुश्मनी करवाने से ब्रायन को काफी फायदा भी हुआ था। ऐसा हमें और कई बार होता हुआ भी दिख चुका है और ऐसे में सम्भावना है कि इस बार भी हमें कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा।

इस स्टोरीलाइन को फैंस स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और विंस मैकमैहन के बीच चली दुश्मनी से भी जोड़ रहे हैं। आज विंस ने लिंच को मैच से हटाकर ये संकेत दिए हैं कि लिंच को टॉप बेबीफेस जल्द ही बनाया जाएगा।