Create

डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन के Smackdown टैग टीम चैंपियन बनने के 5 कारण

daniel bryan and erick rowan smackdown tag team champions

पिछले सप्ताह जब जैफ हार्डी ने कहा कि उन्हें गंभीर चोट लगी है और दुर्भाग्यवश उन्हें चैंपियनशिप त्यागनी पड़ेगी। इस फैसले ने पूरे WWE यूनिवर्स को हैरान कर दिया था।

दूसरी सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि शेन मैकमैहन ने डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन को स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल मुफ्त में देने का निर्णय लिया था। वो तो भला हो 'द उसोज़' का, जो वो टैग टीम डिवीज़न के महत्व को देखते हुए डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन को चैलेंज करने बाहर आए।

दोनों टीमों के बीच बेहतरीन मैच हुआ, इसी के साथ एरिक रोवन और डेनियल ब्रायन नए स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बने।

इस आर्टिकल में हम ऐसे पांच कारण आपके सामने रखने वाले हैं, जो बताते हैं कि आख़िर क्यों डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन टैग टीम चैंपियन बने हैं।

# डेनियल ब्रायन फिलहाल WWE चैंपियनशिप फ्यूड से बाहर हैं

इस बात पर विश्वास कर पाना थोड़ा कठिन है कि आख़िर डेनियल ब्रायन जैसे सुपरस्टार को WWE चैंपियनशिप से दूर कैसे रखा जा सकता है। डेनियल ब्रायन के बेहतरीन सफर की शुरुआत रैसलमेनिया 30 के दौरान ही हो चुकी थी।

लेकिन ऐसा शायद किसी ने नहीं सोचा था कि शानदार सफर की शुरुआत के एक साल बाद ही उन्हें ऐसी चोट घेर लेगी। जिसके कारण उन्हें रिटायरमेंट भी लेनी पड़ेगी।

खैर वापसी के बाद डेनियल ब्रायन का क्रेज़ कम नहीं हुआ और रैसलमेनिया 35 के सफर में उन्होंने हील किरदार की भूमिका भी बहुत अच्छे तरीके से निभाई।

अब WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में उनकी जगह केविन ओवेंस ने ले ली है। मनी इन द बैंक का आयोजन भी एक एक दिन कर पास आ रहा है, इसलिए डेनियल ब्रायन को इस स्टोरीलाइन में शामिल करने का शायद WWE के पास कोई रास्ता नहीं बचा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# चोट से बचाने के लिए डेनियल ब्रायन को सिंगल्स मैचों से रखा जा रहा दूर

कुछ साल पहले एक जर्नलिस्ट ने डेनियल ब्रायन से सवाल किया था कि सिंगल्स और टैग टीम चैंपियनशिप में क्या फर्क है। डेनियल का स्पष्ट कहना था कि सिंगल्स मैचों से तुलना की जाए तो टैग टीम मैचों में चोट लगने के चांस आधे होते हैं।

हम सभी जानते हैं कि पिछले कुछ सालों में डेनियल ब्रायन लगातार चोटों से घिरे रहे हैं। अब टैग टीम डिवीज़न में आना दर्शाता है कि उन्हें चोटों से बचाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने रैसलमेनिया 35 के एक महीने बाद रिंग में वापसी की है। बेशक वहां वो हील किरदार में थे, परन्तु फैंस की प्रतिक्रियाएं देखने लायक थी। डेनियल ब्रायन चाहे बेबीफेस हों या हील, उनके चाहने वाले उनसे हमेशा उतना ही प्यार करेंगे।

यह भी पढ़ें: 5 कारण जो बताते हैं कि कोफ़ी किंग्सटन जल्द हारने वाले हैं WWE चैंपियनशिप

# स्मैकडाउन को थी बड़ी टीम की जरूरत

आमतौर पर जब कोई बड़ी टैग टीम स्टोरीलाइन चल रही होती है, तो दूसरी टीमों का कोई अधिक महत्व नहीं रह जाता। पूरा फोकस उन्हीं टीमों पर होता है जो इस स्टोरीलाइन का हिस्सा होती हैं। मगर डेनियल ब्रायन जैसे बड़े सुपरस्टार के आने से लोगों की इस मानसिकता में बदलाव आ सकता है।

एरिक रोवन जैसे हैवीवेट रैसलर की मौजूदगी भी टैग टीम डिवीज़न को मजबूती दे रही है। इसलिए अब डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन से भिड़ने से पहले कोई भी टीम दस बार सोचेगी। FOX डील को भी ध्यान में रखते हुए स्मैकडाउन को इस बड़ी टीम की सख्त जरूरत थी।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े कारण क्यों ब्रांड विभाजन जल्द ख़त्म होने वाला है

# 'द उसोज़' रॉ का हिस्सा हैं

ऐसा कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि वाइल्डकार्ड नियम के आने से सुपरस्टार शेक-अप का महत्व कम हुआ है। खैर इस नियम को किनारे रखते हुए बात करें तो 'द उसोज़' अब रॉ रोस्टर का हिस्सा है।

वैसे भी 'द उसोज़' फिलहाल रॉ में 'द रिवाइवल' को फेस कर रहे हैं। इसलिए स्मैकडाउन में आना और डेनियल ब्रायन और एरिक रोवन को चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने का कोई मतलब नहीं बन रहा था।

# हैवी मशीनरी को बड़ा पुश देने का पैंतरा

प्रतिवर्ष काफी संख्या में NXT सुपरस्टार्स अपना मेन रोस्टर डेब्यू करते हैं। लेकिन रॉ या स्मैकडाउन में आकर ऐसा लगने लगता है जैसे NXT का कुछ महत्व ही नहीं है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण नो वे जोस हैं। मेन रोस्टर में आकर उनका करियर ऐसी स्थिति में जा पहुंचा है, जहां से उभरना उनके लिए बहुत मुश्किल होगा।

खैर अभी हम टैग टीम डिवीज़न की बात कर रहे हैं और हैवी मशीनरी ने हाल ही में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया है। लगातार बेहतर प्रदर्शन के दम पर अब इस नई टीम को पुश देने का प्रयास किया जा रहा है।

हैवी मशीनरी यदि इस मौके का सही तरीके से फायदा उठाने में सफल रहती है, तो वो जल्द ही चैंपियन भी बन सकते हैं। डेनियल ब्रायन को हम सभी जानते हैं कि वो खुद के किरदार से दूसरों को फायदा पहुंचाने में पूरी तरह सक्षम है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment