Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 बड़े कारण जो बताते हैं कि ब्रांड विभाजन जल्द खत्म होने वाला है

  • आखिर इसकी संभावना क्यों बढ़ती जा रही है?
Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:57 IST

Lars Sullivan intimated Vince McMahon into giving him what he wanted

पिछले कुछ सप्ताह ऐसे गुजरे हैं कि कई सुपरस्टार्स WWE के दोनों ब्रांड में दिखाई दे रहे हैं। इस सप्ताह रॉ में यह स्थिति और भी साफ हो गई है कि ब्रांड विभाजन का अंत नजदीक है।

आपको याद दिला दें कि 2016 में रॉ और स्मैकडाउन को दोबारा अलग किया गया था। पिछली बार जब रॉ और स्मैकडाउन अलग हुए, तो कुछ सालों तक WWE को इस ब्रांड विभाजन का फायदा हुआ, परन्तु इस दौरान स्मैकडाउन का स्तर काफी नीचे जा पहुंचा। रॉ के सामने WWE की ब्लू ब्रांड को कम आंका जाने लगा था।

पिछले तीन सालों के दौरान यानी दूसरे ब्रांड विभाजन के बाद स्मैकडाउन, रॉ से बेहतर साबित हुई। यानी ब्रांड विभाजन का नुकसान हर बार किसी न किसी एक ब्रांड को उठाना ही पड़ा है।

लेकिन अब लगने लगा है कि एक बार फिर WWE ने इस ब्रांड विभाजन की रणनीति को छोड़ने का फैसला लिया है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही पांच कारण आपके सामने रखने वाले हैं, जो दर्शाते हैं कि रॉ और स्मैकडाउन एक बार फिर साथ आने वाली है।

# जनरल मैनेजर का दौर हुआ ख़त्म

Paige had a great but brief stint as SmackDown GM

साल 2018 के अंतिम सत्र में मैकमैहन परिवार ने घोषणा की थी कि अब वो खुद WWE का कार्यभार संभालने वाले हैं। स्मैकडाउन से जनरल मैनेजर पेज, साथ ही साथ रॉ से कर्ट एंगल और बैरन कॉर्बिन के मैनेजिंग सफर की भी समाप्ति कर दी गई।

जब भी ब्रांड विभाजन हुआ है, नियमित रूप से जनरल मैनेजर हायर किए जाते रहे हैं। मगर अब स्थिति पूरी तरह उलट है।

WWE यह साफ कर चुकी है कि अब जनरल मैनेजर के पद पर किसी को हायर नहीं किया जाएगा। यह कदम साफ दर्शाता है कि यह ब्रांड विभाजन का अंत है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 07 May 2019, 16:20 IST
Advertisement
Fetching more content...