Create

5 कारण जो बताते हैं कि कोफी किंग्सटन जल्द हारने वाले हैं WWE चैंपियनशिप

There's a big chance that Kofi Kingston's days are numbered

रैसलमेनिया 35 में कोफी किंग्सटन जब WWE चैंपियन बने, तो दुनिया भर के रैसलिंग फैंस खुशी से झूम उठे थे। यह कहानी बेहद दिलचस्प रही है कि कैसे कोफ़ी किंग्सटन ने मिड-कार्ड डिवीज़न से टॉप-कार्ड डिवीज़न तक का सफर तय किया है।

अब कुछ सवाल ऐसे खड़े होने लगे हैं कि क्या रैसलमेनिया के बाद कोफ़ी किंग्सटन का किरदार शांत पड़ गया है। ऐसा हो भी क्यों ना, WWE में फिलहाल हील सुपरस्टार्स की भारी कमी है और इसका भुगतान कंपनी के सबसे बड़े चैंपियन को करना पड़ रहा है।

कड़वा सच यह भी है कि फैंस को 'द न्यू डे' को एक साथ देखने की आदत सी पड़ चुकी है। मगर अब एक महीना पूरा होने को है और बिग ई, ज़ेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन साथ में नजर नहीं आए हैं।

अब ऐसा प्रतीत होने लगा है कि कोफी किंग्सटन जल्द ही चैंपियनशिप हारने वाले हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे पाँच बड़े कारणों पर चर्चा करने वाले हैं जो साबित करते हैं कि कोफी किंग्सटन जल्द ही WWE चैंपियनशिप गंवाने सकते हैं।

5) लगातार दो बड़ी जीत

सच तो यह है कि हम में से अभी किसी को कोई अंदाज़ा नहीं है कि कोफ़ी के बाद यह टाइटल किसके हाथ लगेगा। आपको याद दिला दें कि रैसलमेनिया के बाद मौजूदा WWE चैंपियन रॉ में लगातार दो बड़े मैच जीत चुके हैं।

पहली जीत उन्हें (डिसक्वालीफिकेशन के जरिये) रैसलमेनिया 35 से अगली रॉ में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मिली। अब इस हफ्ते उन्हें डेनियल ब्रायन पर क्लीन जीत हासिल हुई है।

ये सभी चीजें दर्शाती हैं कि किंग्सटन से चैंपियनशिप छिनने से पहले उन्हें ताकतवर दिखाने का प्रयास किया जा रहा है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) व्यूअरशिप में आ रही है कमी

अब वह दौरा पुराना हो चुका है जब फैंस के पास किसी रैसलिंग इवेंट को टीवी पर देखने का WWE ही एक जरिया हुआ करता था। समय के साथ कम्पीटिशन भी बढ़ा है और अब लोगों के पास विकल्पों की कमी नहीं है।

रैसलमेनिया के बाद की WWE व्यूवरशिप पर नजर डालें, तो यह धड़ाम से नीचे आ गिरी हैं। पिछले सप्ताह स्मैकडाउन को केवल 1.83 मिलियन दर्शकों ने लाइव देखा था।

इस ख़तरे की घंटी से बचने के लिए विंस मैकमैहन संभव ही नई रणनीति अपनाने वाले हैं। ऐसा कहना भी बिलकुल गलत नहीं है कि नई रणनीति के साथ नया चैंपियन भी देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: गोल्डबर्ग की वापसी के एलान से खुश नहीं हुए रैंडी ऑर्टन

3) दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी

यह तो WWE की आधुनिक परंपरा रही है कि जब भी नुकसान हो रहा हो, दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी कराई जाती है। अगले महीने सऊदी अरब में गोल्डबर्ग, ब्रॉक लैसनर और 'द अंडरटेकर' रिंग में वापसी कर सकते हैं।

क्या होगा अगर इन तीन लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से कोई स्मैकडाउन में वापसी करता है और साथ ही साथ चैंपियन भी बन जाए।

अगर WWE लैसनर को चैंपियन बनाने के सपने देख रही है, तो उन्हें नियमित रूप से रिंग में मौजूद रहना होगा। क्योंकि FOX डील महीने दर महीने पास आ रही है।

2) नई डील के साथ आ रही नई मांग

डेव मेल्टजर की एक रिपोर्ट के अनुसार विंस मैकमैहन ने वाइल्डकार्ड रूल केवल FOX नेटवर्क के साथ डील को ध्यान में रखते हुए पेश किया है।

FOX की मांग है कि ऐसी स्टोरीलाइंस पर काम किया जाए। जिससे रॉ और स्मैकडाउन के सुपरस्टार्स साप्ताहिक इवेंट्स में एक साथ दिखाई दे सकें। इस हफ्ते रॉ में मिस्टर मैकमैहन ने इस मांग को आधिकारिक रूप से लोगों के सामने रख दिया है।

समय के साथ नए नेटवर्क की मांग भी बदलेंगी। इसलिए इस रणनीति पर भी काम किया जा सकता है कि किसी ऐसे सुपरस्टार को चैंपियन बनाया जाए, जो फैंस को अपने साथ बांधे रखे और व्यूअरशिप में भी उछाल ला सके।

1) फैंस ऊबने लगे हैं

ये हम सभी जानते हैं कि कोफ़ी किंग्सटन का रैसलमेनिया तक का सफर कितना शानदार रहा था। उस स्टोरीलाइन में ही कुछ अलग सी बात थी, मगर चैंपियन बनने के बाद सब चीजें शांत सी पड़ गई हैं।

हम कोफी किंग्सटन की ही बात नहीं कर रहे, बल्कि बैकी लिंच के पास दो चैंपियनशिप देखना भी अब किसी उबाऊ लम्हे से कम नहीं है।

अब फैंस को वो मिल चुका है जो वो चाहते थे। इसलिए यदि अब WWE ने थोड़ी भी गड़बड़ की तो किंग्सटन को बू का भी सामना करना पड़ सकता है। विंस मैकमैहन परिस्थितियों को देखते हुए रोमन रेंस जैसे अधिक लोकप्रिय सुपरस्टार को चैंपियन बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें: विंस मैकमैहन द्वारा लाए गए वाइल्डकार्ड रूल के नुकसान

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment