Create
Notifications

5 बड़े कारणों से विंस ने "लूनाटिक फ्रिंज" डीन एम्ब्रोज को WrestleMania 35 में मैच नहीं दिया 

WrestleMania is just a few days away!
Ishaan Sharma
visit

रैसलमेनिया बस कुछ ही दोनों दूर है और अभी भी WWE ने अपने कुछ बड़े सुपरस्टार्स को बुक नहीं किया है। द अंडरटेकर, जॉन सीना और डीन एम्ब्रोज उन सुपरस्टार्स में से ही एक हैं जिन्हें अभी तक रैसलमेनिया में एक भी मैच नहीं मिला है। कई अफ़वाहों के अनुसार अंडरटेकर और सीना रैसलमेनिया का हिस्सा होंगे लेकिन एम्ब्रोज को लेकर ऐसी कोई अपडेट सामने नहीं आई है। वह WWE के लिए काफी सालों से काम कर रहे हैं और अपना नाम भी बना चुके हैं। लेकिन कुछ महीनों पहले यह पता लगा कि वह अप्रैल के बाद WWE छोड़ देंगे ।

कुछ हफ्तों पहले एक अफ़वाह आई थी कि एम्ब्रोज WWE में अब नजर नहीं आने वाले हैं लेकिन यह अफ़वाह गलत साबित हुई क्योंकि वह रॉ में आए और मैच भी लड़कर गए। हालाँकि ऐसा नहीं लगता कि एम्ब्रोज को रैसलमेनिया में एक मैच मिलने वाला है। आइए जानें ऐसा होने के पीछे के 5 सबसे बड़े कारण।

#5 डीन एम्ब्रोज़ WWE को छोड़ रहे हैं

Dean Ambrose will leave WWE this April

इस बात को सब जानते हैं कि डीन एम्ब्रोज़ रैसलमेनिया के बाद WWE को छोड़ देंगे। जब कंपनी ने घोषणा की थी कि उनका यह बड़ा सुपरस्टार जाने वाला है तब फैंस चौक गए थे। कुछ को तो यह भी लगा कि यह सिर्फ एक स्टोरीलाइन है और असल में ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है।

हालांकि ऐसा लगता है कि यह किसी भी तरह की कहानी नहीं बल्कि सच्चाई है। इस खबर को जानने के बाद फैंस को चौंकना नहीं चाहिए कि एम्ब्रोज रैसलमेनिया में काम नहीं करने वाले हैं। अगर वह इस शो में काम करते भी हैं तो इससे ना उन्हें कोई फायदा होगा ना किसी और रैसलर को क्योंकि वह WWE को छोड़ देंगे। इस समय कंपनी को किसी भी तरह की कहानी को दिखाने का मौका भी नहीं मिल रहा है। इस कारण जिस हिसाब से भी चीजें अभी चल रही है अगर वैसा ही चले तो बेहतर होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रैसलमेनिया में पहले ही काफी सारे मुकाबले बुक हो चुके हैं

WrestleMania is going to feature 15 matches this year

हर साल रैसलमेनिया बड़ा होता जाता है। पिछले साल यह शो काफी लंबा चला और उम्मीद की जा रही है कि इस साल पहले का रिकॉर्ड टूट जाएगा। अब तक कंपनी ने इस पे-पर-व्यू के लिए 15 बड़े मुकाबले बुक कर दिए हैं और अगर और मुकाबले इस शो में बुक होते हैं तो फैंस को बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा।

भले ही एम्ब्रोज एक शानदार रैसलर हों लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें इस शो में बुक कर देना चाहिए। रैसलमेनिया 6 से 7 घंटे लंबा चलेगा और उसमें ज्यादा मुकाबले डालने का मतलब कि ये शो 8 घंटों से भी लंबा चल सकता है और इससे फैंस को बिल्कुल अच्छा नहीं लगेगा। शायद इस कारण ही WWE ने एम्ब्रोज को रैसलमेनिया के लिए बुक नहीं किया है।

#3 डीन एम्ब्रोज के लिए अभी कोई शानदार विरोधी नहीं है

WWE could have booked Ambrose against Drew McIntyre

पिछले कुछ समय से डीन एम्ब्रोज रॉ में ड्रू मैकइंटायर के साथ दुश्मनी कर रहे थे। इन दोनों रैसलर्स के बीच मुकाबला भी हुआ जिसमें ड्रू ने बाजी मारी। हालांकि इस बड़े हील सुपरस्टार का सामना रैसलमेनिया में रोमन रेंस के साथ होने वाला है।

इनके अलावा लगभग हर बड़ा सुपरस्टार इस शो में हिस्सा लेगा और इससे एम्ब्रोज के लिए विरोधियों की कमी हो गई है। अगर ड्रू का मुकाबला रोमन के साथ ना होता तो शायद हमें एम्ब्रोज के साथ उनका मैच देखने को मिलता। हालांकि अब ऐसा नहीं हो सकता है और ये भी एम्ब्रोज के रैसलमेनिया में ना लड़ने का एक बड़ा कारण है।

#2 विंस मैकमैहन डीन एम्ब्रोज के लिए बड़ी तैयारी कर रहे हैं

Could this happen?

एम्ब्रोज के अलावा जॉन सीना भी अब तक इस शो का हिस्सा नहीं बने हैं। कई रिपोर्ट्स के अनुसार सीना इस पीपीवी में ज़रूर लड़ते हुए दिखेंगे लेकिन एम्ब्रोज की तरह उनके पास भी कोई अच्छा विरोधी नहीं है।

अगर मौजूदा अफ़वाहों की माने तो सीना का मुकाबला रैसलमेनिया में डीन एम्ब्रोज के साथ भी हो सकता है। दोनों रैसलर्स ने पहले भी एक दूसरे का सामना किया है और एक शानदार मुकाबला भी दिया था। इसके अलावा अगर दोनों का सामना होता है तो काफी अच्छा होगा क्योंकि दोनों मुकाबला करने के बाद कंपनी से चले जाएंगे।

#1 इस शो में कई फेयरवेल मुकाबले बुक हो चुके हैं

Kurt Angle will wrestle his final match at WrestleMania

रैसलमेनिया में कर्ट एंगल अपना आखिरी मुकाबला लड़ेंगे जिसके बाद वह रिटायर हो जाएंगे। अगर अफ़वाहों की माने तो ब्रॉक लैसनर और रोंडा राउजी जैसे बड़े सुपरस्टार भी इस शो में काम करने के बाद कंपनी को छोड़ देंगे।

अगर ऐसे में डीन एम्ब्रोज का मुकाबला भी बुक होता है तो चीज़ें खराब लगने लगेगी क्योंकि एम्ब्रोज भी कंपनी छोड़ने वाले हैं। इन चार मुक़ाबलों के बाद चारों रैसलर्स कंपनी को छोड़ देंगे तो रैसलमेनिया काफी बेकार लगने लगेगा। इसके अलावा जब एंगल रिटायर होंगे तब WWE यूनिवर्स काफी भावुक हो चुका होगा और ऐसे में एम्ब्रोज के मुकाबले से चीजें सिर्फ खराब होगी। शायद इस कारण ही वह इस शो में नहीं लड़ रहे हैं।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now