Create
Notifications

5 बड़े कारणों से सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ WWE को बचा सकते हैं 

Time for the Lunatic and Architect to save this company
Ishaan Sharma
visit

पिछले हफ्ते WWE फैंस को झटका तब लगा जब रोमन रेंस ने अपनी बीमारी की बात सबके सामने बोली। सिर्फ इतना ही नहीं, शो के अंत में डीन एम्ब्रोज़ का हील टर्न भी देखने को मिला जिसने फैंस का ध्यान पल भर में ही खींच लिया।

सभी जानते थे कि एम्ब्रोज़ का हील टर्न होने वाला है लेकिन इसकी टाइमिंग ने सभी फैंस को चौंका कर रख दिया था। हालांकि, देखा जाए तो एक तरह से इसकी टाइमिंग सबसे अच्छी थी क्योंकि रॉ की शुरुआत में ही रोमन रेंस ने फैंस को भावुक किया था और इस दौरान एम्ब्रोज़ रॉलिंस के खिलाफ हील टर्न करके एक अच्छे हील बन गए। फैंस की तरफ से भी उन्हें अब नफरत मिल रही है जिसकी उम्मीद WWE एक हील रैसलर से करती है।

रोमन रेंस के जाने के बाद WWE दूसरे रैसलर्स पर भी ध्यान दे पाएगी और अब एजे स्टाइल्स, ब्रॉन स्ट्रोमैन , इलायस और ड्रू मैकइंटायर जैसे रैसलर्स को कंपनी में बड़ा पुश मिल सकता है।

हालांकि एक तरह से एम्ब्रोज़ और रॉलिंस की वजह से ही WWE को सबसे बड़ा फायदा होगा।

आइये जानें ऐसे 5 कारण जो बताते हैं कि रॉलिंस और एम्ब्रोज़ किस तरह WWE को बचा सकते हैं।

#5 दोनों की दुश्मनी में फैंस हमेशा से ही जुड़े हुए थे

Both superstars delivered feud of the year in 2014

साल 2014 में जब रॉलिंस ने द शील्ड को तोड़ा था तब रोमन रेंस ने अपनी दुश्मनी रैंडी ऑर्टन के साथ शुरू की और उस साल सबसे अच्छे सैगमेंट्स का हिस्सा रहे।

इन दोनों ने काफी लम्बे समय तक अपनी दुश्मनी जारी रखी और इससे रॉलिंस को एक बड़ा हील बनने में काफी मदद भी मिली। अब इन दोनों की दुश्मनी एक बार फिर हो रही है लेकिन फर्क सिर्फ इतना है कि इस बार रॉलिंस की जगह एम्ब्रोज़ एक हील होंगे। इन दोनों की दुश्मनी से एक बार फिर से रॉ में चीज़ें अच्छी हो सकती हैं।

youtube-cover

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

#4 डीन एम्ब्रोज़ का हील टर्न काफी कमाल का होने वाला है

The Lunatic has potential

अगर आप लोग डीन एम्ब्रोज़ के एक बड़े फैन हैं तो आप इस बात को जानते ही होंगे कि वह कितने अच्छे हील रैसलर हैं। इंडिपेंडेंट सर्किट में इन्होंने काफी अच्छा काम किया था और वो भी एक हील रैसलर होते हुए।

इस साल जबसे इन्होंने अपनी वापसी की है तबसे ही विंस मैकमैहन ने इन्हें बचा कर रखा है और इससे सिर्फ एक भी चीज़ पता चलती है कि कंपनी फिर से इन्हें एक बड़ा स्टार बनाना चाहती है।

यह काफी शर्म की बात है कि रोमन रेंस के जाने से रॉ पर बुरा असर पड़ेगा लेकिन एक हील एम्ब्रोज़ के होते हुए चीज़ें फिर से अच्छी हो सकती हैं।

डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी से ही हमें पता लगेगा कि कंपनी ने एम्ब्रोज़ का भविष्य कैसा होने वाला है। अगर WWE इन्हें एक बड़े हील रैसलर के तौर पर दिखाती है तो इससे फैंस भी हर हफ्ते रॉ देखेंगे और दोनों का करियर भी पहले से बेहतर बन जायेगा।

इस बात में कोई शक नहीं है कि एम्ब्रोज़ और रॉलिंस मिलकर कुछ ऐसा दिखा सकते हैं जो फैंस काफी लम्बे समय तक तो नहीं भूलेंगें।

youtube-cover

#3 रैसलमेनिया 35 के लिए एक अच्छी दुश्मनी पहले से बनी बनाई रखी है

This should main event WrestleMania

फैंस हमेशा से ही WWE के ऊपर गुस्सा निकालते हैं यह कहकर की कंपनी कभी भी रैसलमेनिया पे पर व्यू को ठीक तरह से बुक नहीं करती है। रॉलिंस और एम्ब्रोज़ पर ही सबकी निगाहें हैं और अब रोमन के जाने के बाद इन दोनों को ही उनकी कमी दूर करनी है।

अगर रैसलमेनिया तक इन दोनों की दुश्मनी चलती है तो यूनिवर्सल चैंपियनशिप के अलावा कंपनी को किसी और किसी और चीज़ के बारे में सोचना तक नहीं चाहिए।

इन दोनों की दुश्मनी में वो सब कुछ है जिसकी उम्मीद एक रैसलिंग फैन करेगा और ऐसे में WWE को यह मौका गँवाना नहीं चाहिए और रैसलमेनिया में इन दोनों के बीच मुकाबला करवाना चाहिए।

अगर कंपनी ने दोनों की बुकिंग अच्छी तरह से की तो इससे एम्ब्रोज़ भी अपने आप को एक बड़े हील रैसलर के तौर पर साबित कर पाएंगे।

#2 इन दोनों की दुश्मनी एक शानदार फेस बनाम हील की लड़ाई है

Destined to do this forever

अगर आपने इन दोनों की दुश्मनी के ऊपर गौर किया होगा तब आपको पता लगा होगा कि इन दोनों के बीच हमेशा से ही प्यार और नफरत बराबर है। एम्ब्रोज़ के जाने के बाद रॉलिंस ने तुरंत इनकी जगह जेसन जॉर्डन को दे दी और फिर कुछ महीनों के बाद एम्ब्रोज़ अपने शील्ड भाई रॉलिंस की मदद करने के लिए वापस आए और सही समय देखकर इन्होंने अपना हील टर्न भी किया।

फैंस ने कभी भी एम्ब्रोज़ को हील के रूप में नहीं देखा है और इसलिए रॉलिंस उनकी मदद करेंगे। रॉलिंस काफी मशहूर बेबीफेस रैसलर हैं और इनका इस्तेमाल करके कंपनी डीन को एक बड़े हील में तब्दील कर सकती है।

पिछले हफ्ते एम्ब्रोज़ ने रॉलिंस पर हमला करके यह दिखाया कि उनके मन में रॉलिंस के लिए कितनी नफरत भरी हुई है और आने वाले हफ्तों में ऐसे कई सैगमेंट्स और दिखने वाले हैं। इस तरह की दुश्मनी फैंस को भी काफी पसंद आती है जहाँ एक हील, फेस पर भारी पड़ता हुआ नज़र आता है।

youtube-cover

#1 इस टीम को फिर से मिलाने से WWE को भारी नुकसान हो सकता था

This could be huge

डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी हमेशा से ही काफी अच्छी रही है और ऐसा इस बार भी हो सकता है। हालांकि जबसे कंपनी ने मिलाया है तबसे ही फैंस का गुस्सा WWE को सहना पड़ा है। इस टीम को मिलाने से कंपनी रोमन रेंस का फायदा करना चाहती थी लेकिन इस बात से फैंस खुश नहीं थे।

अब रोमन कुछ समय के लिए कंपनी में नजर नहीं आने वाले हैं और इस कारण इन दोनों की दुश्मनी कंपनी के लिए फ़ायदेमंद साबित हो सकती है।

इन दोनों के पास एक मौका है अपने आप को साबित करने का और अगर कंपनी इन दोनों पर अपना पूरा ध्यान लगा दे तो उन्हें काफी फायदा भी हो सकता है। रॉ एक बार फिर से अच्छी बन सकती है और इससे सिर्फ इनका ही नहीं बल्कि बाकी रैसलर्स का भी फायदा हो सकता है।

youtube-cover

लेखक - आबिद खान अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now