5 कारणों से फिन बैलर ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीती

एलिमिनेशन चैंबर में फिन बैलर का मैच बॉबी लैश्ले और लियो रश से हुआ। यह एक हैंडीकैप मैच था और इसमें लड़ते हुए बैलर को काफी परेशानियां होने वाली थी। हालाँकि इन सभी की परवाह ना करते हुए बैलर ने काम किया और वह इस मैच को जीतकर ही लौटे।

ऐसा करने के लिए उन्होंने लैश्ले को पिन नहीं किया बल्कि लियो रश को किया। लेकिन आखिर क्यों लैश्ले इतनी जल्दी अपनी चैंपियनशिप हार गए? क्यों WWE ने लैश्ले और रश को अलग करदिया?

क्या बैलर को नया इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाना चाहिए था? आईये जानें ऐसे 5 कारणों के बारे में जो बताते हैं कि फिन बैलर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन क्यों बने हैं।

#5 इस टाइटल को फिर से शानदार बनाने के लिए

फिन बैलर रिंग में वो कर सकते हैं जो शायद बॉबी लैश्ले नहीं कर सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि लैश्ले को ऐसा करने नहीं दिया जा रहा है क्योंकि वह TNA में काफी शानदार तरीके से लड़ते थे। उनके मुकाबले फैंस को काफी पसंद आते थे लेकिन WWE में ऐसा नहीं हो रहा है।

वह यहाँ पर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन ज़रूर थे लेकिन उन्होंने चैंपियन रहते हुए कोई कमाल नहीं किया था। वह हर हफ्ते अपने टाइटल को डिफेंड भी नहीं कर रहे थे लेकिन फिन बैलर ऐसा हर हफ्ते कर सकते हैं।

डीन एम्ब्रोज़ जब चैंपियन थे तो उन्होंने भी कई मिड कार्ड रैसलर्स और यहाँ तक कि मेन इवेंट रैसलर्स के खिलाफ भी अपना टाइटल डिफेंड किया था। लेकिन ऐसा लैश्ले ने नहीं किया।

फिन बैलर के चैंपियन बनने से उम्मीद की जा सकती है कि हमें उनके मुकाबले इलायस और केविन ओवेंस जैसे रैसलर्स के खिलाफ होते हुए दिखेंगे। इससे ये चैंपियनशिप एक बार फिर से शानदार बन सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 फिन बैलर को शानदार काम करने का इनाम दिया गया है

फिन बैलर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप साल 2016 में जीती थी। वह WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन थे लेकिन सिर्फ 1 दिन तक ही उन्होंने इस टाइटल को अपने पास रखा था क्योंकि उन्हें चोट लग गई थी। इस चोट के कारण ही उन्हें कुछ महीनों तक WWE से दूर रहना पड़ा था।

अपनी वापसी करने के बाद से ही बैलर को ख़राब दुश्मनियो में डाला गया लेकिन उनके काम में कभी कोई कमी नजर नहीं आई। बैलर को जिस भी तरह का काम दिया गया, उन्होंने उसे पूरा किया।

फिन बैलर ने बड़े शोज में कई बड़े मुकाबले ही हारे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने WWE का काम किया। अब WWE ने भी बैलर को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाकर इनाम दे दिया है। अब इससे बैलर का करियर भी शानदार बन जाएगा और उनकी बुकिंग भी अच्छी होने लगेगी।

#3 हारने के बावजूद बॉबी लैश्ले को ताक़तवर दिखाने के लिए

बॉबी लैश्ले एलिमिनेशन चैंबर में भले ही अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को हार गए हों लेकिन इस मैच में उन्हें पिन नहीं किया गया था। बैलर ने उनकी जगह लियो रश को पिन करके इस मैच में जीत दर्ज की थी।

शायद लियो रश को इस मैच में डाला ही इसलिए गया था ताकि लैश्ले को नुकसान ना हो सके। इन दोनों की जोड़ी भी फैंस को ज्यादा पसंद नहीं आ रही थी। रश को पिन करने के साथ-साथ ना केवल बैलर ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की है बल्कि इन दोनों रैसलर्स को अलग भी कर दिया है।

ऐसा हो सकता है कि लियो रश भी रॉ के एक बड़े रैसलर बन जाएं। मुस्तफा अली को भी स्मैकडाउन में पुश दिया जा रहा है तो ऐसा रश के साथ क्यों नहीं हो सकता। अगर कंपनी अब लैश्ले को ताक़तवर दिखाना चाहती है तो उनकी दुश्मनी ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे किसी रैसलर के खिलाफ हो सकती है।

#2 ताकि बॉबी लैश्ले और बैरन कॉर्बिन को मिलाया जा सके

बॉबी लैश्ले और लियो रश एक साथ काफी अच्छे थे। लेकिन जब उन्हें मैकइंटायर और कॉर्बिन के साथ मिलाया गया था तो वह कई गुना ज्यादा ताक़तवर नजर आ रहे थे। लियो रश के साथ होते हुए लैश्ले को फायदा कम और नुकसान ज्यादा हुआ है।

अब उन्हें फिर से मैकइंटायर और कॉर्बिन के साथ मिला दिया है और उम्मीद की जा सकती है कि अब लैश्ले को एक ताक़तवर रैसलर के तौर पर ही बुक किया जाएगा। एलिमिनेशन चैंबर में मैकइंटायर और लैश्ले ने मिलकर स्ट्रोमैन पर हमला किया था और इस करना कॉर्बिन को जीत मिली थी।

इससे लैश्ले को काफी नफरत मिल रही है और क्योंकि वह एक हील रैसलर हैं, ये उनके लिए काफी अच्छी बात है। अब देखना होगा कि आने वाले समय में WWE लैश्ले को किस रैसलर के खिलाफ बुक करती है।

#1 ताकि फिन बैलर को AEW में जाने से रोका जा सके

फिन बैलर WWE के सबसे शानदार रैसलर्स में से एक हैं। हालाँकि इसके बावजूद कंपनी ने उन्हें ख़राब तरीके से बुक किया है। पिछले कुछ समय में WWE की दुश्मन कंपनी AEW ने कई बड़े सुपरस्टार्स को साइन कर लिया है।

भले ही WWE इस समय दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी क्यों ना हो लेकिन AEW के आने से सभी चीज़ें बदल चुकी हैं। ये कोई छोटी कंपनी नहीं है।

इस नई रैसलिंग प्रमोशन में कई शानदार पूर्व WWE सुपरस्टार्स भी शामिल हैं। पिछले कुछ समय में जिन भी रैसलर्स का करियर WWE में अच्छ नहीं चल रहा था, AEW ने उनमें से कई रैसलर्स को साइन कर लिया है। बैलर का करियर भी पिछले कुछ समय में ऐसा ही था और शायद उन्हें चैंपियन इसलिए बनाया गया है ताकि बैलर WWE को ना छोड़ सके।

Quick Links

App download animated image Get the free App now