Create
Notifications

SmackDown में केविन ओवेंस द्वारा कोफी किंग्सटन पर हमला करने के 5 सबसे बड़े कारण

kevin owens turns heel attacking kofi kingston
Neeraj sharma

इसी वर्ष फरवरी के अंत में चोट से वापसी करने के बाद केविन ओवेंस बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन इस सप्ताह स्मैकडाउन में उन्होंने कोफ़ी किंग्सटन पर हमला करते हुए एक बार फिर हील टर्न ले लिया है।

हालांकि उन्हें कभी बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में अधिक सफलता हासिल नहीं हुई है, जिसके वो हकदार हैं। खैर! केविन ओवेन्स किसी भी किरदार को अच्छे तरीके से निभाने में पूरी तरह सक्षम हैं और उन्होंने अपना अधिकतर WWE करियर हील सुपरस्टार के रूप में गुज़ारा है।

पिछले सप्ताह स्मैकडाउन में ऐसा प्रतीत हो रहा था कि वो 'द न्यू डे' में बिग ई की जगह लेने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन ऐसी क्या जरूरत पड़ी जो उन्हें हील टर्न लेना पड़ा है। इस आर्टिकल में हम चर्चा करने वाले हैं ऐसे पाँच कारणों पर जो बताते हैं केविन ओवेंस द्वारा हील टर्न लेने की सबसे बड़ी वजह।

5) हमेशा से बेहतरीन हील सुपरस्टार रहे हैं

जब केविन ओवेंस, कोफ़ी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स के साथ डांस मूव्स करते नजर आए, ऐसा प्रतीत होने लगा था कि इस स्टोरीलाइन में कुछ न कुछ गड़बड़ चल रही है। क्योंकि हम सभी को केविन ओवेंस को एक हील रैसलर के रूप में देखने की आदत पड़ चुकी है। इसलिए 'द न्यू डे' के साथ उन्हें देखना किसी को पच नहीं रहा था।

हालांकि केविन ओवेंस एक बेबीफेस सुपरस्टार की भूमिका बेहद अच्छे तरीके से निभा सकते हैं। लेकिन स्मैकडाउन को फिलहाल हील सुपरस्टार्स की सख्त जरूरत है।

केविन ओवेंस का 'द न्यू डे' के साथ छोटा सा सफर अच्छा रहा, लेकिन अब हील टर्न लेने के बाद वो आसानी से WWE चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल हो सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) कोफ़ी किंग्सटन के सबसे अच्छे विरोधी नजर आ रहे हैं केविन ओवेंस

कोफ़ी किंग्सटन और केविन ओवेंस, ये दोनों ही बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर हैं और केविन द्वारा हील टर्न लेने की यह सबसे बड़ी वजह प्रतीत हो रही है। संभव ही यह स्टोरीलाइन मनी इन द बैंक तक इसी तरह जारी रहेगी। इस बात को बिल्कुल नकारा नहीं जा सकता कि इन दोनों के बीच मैच मैच का स्तर काफी ऊंचा होगा।

केविन ओवेंस को हम कोफ़ी किंग्सटन का सबसे अच्छा प्रतिद्वंद्वी इसलिए कह रहे हैं। क्योंकि कोफ़ी बनाम डैनियल फिउड से पहले WWE चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन बनाम केविन ओवेंस मैच का प्लान तैयार किया जा रहा था।

मगर कोफ़ी किंग्सटन का इस फ्यूड में शामिल होना केविन ओवेंस को WWE चैंपियनशिप से दूर खींच ले गया।यानी कोफ़ी किंग्सटन और केविन ओवेंस के बीच केवल चैंपियनशिप की ही लड़ाई नहीं बल्कि मौका चुराने की जंग भी शुरू हो चुकी है।

3) डेनियल ब्रायन के चोटिल होने की वजह से केविन ओवेंस को मिली जगह

रैसलमेनिया 35 के सफर में डेनियल ब्रायन केवल स्मैकडाउन के ही नहीं बल्कि WWE के सबसे बड़े हील रैसलर बन चुके थे। अब डेनियल ब्रायन की चोट को कोई संयोग कहें या फिर केविन ओवेंस की अच्छी किस्मत। केविन ओवेंस अब कुछ समय के लिए डेनियल ब्रायन के स्थान की भरपाई करते हुए नजर आएंगे।

केविन ओवेंस और डेनियल ब्रायन के बीच काफी समानताएं हैं। ओवेंस की माइक स्किल्स भी उन्हें WWE चैंपियनशिप के बेहद करीब खींच लाई है।

यह बेहद दुखद बात है कि डेनियल ब्रायन को इतने सफर रैसलमेनिया मूमेंट्स के बाद रिंग से बाहर बैठना पड़ेगा। मगर यह सच है कि केविन ओवेंस को डेनियल ब्रायन के चोटिल होने के कारण ही यह मौका मिला है। दूसरी ओर हम डेनियल ब्रायन की भी जल्द से जल्द चोट से उभरने की कामना करते हैं।

यह भी पढ़ें: WWE मनी इन द बैंक का मतलब और मुक़ाबले के नियम

2) केविन ओवेंस को है रैसलमेनिया 35 में जगह न मिलने का मलाल

केविन ओवेंस, रैसलमेनिया 35 से करीब डेढ़ महीने पहले ही वापसी कर चुके थे। डेढ़ महीना किसी स्टोरीलाइन को पुश देने के लिए काफी होता है, इस सब के बावजूद उन्हें रैसलमेनिया मैच कार्ड में जगह ही नहीं दी गई।

यह केविन ओवेंस की काबिलियत पर बड़े सवाल खड़े करने जैसा कदम था। मैच तो दूर की बात उन्हें किसी सेगमेंट का हिस्सा बनने का भी मौका नहीं मिला।

आपको याद दिला दें कि केविन ओवेंस का यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर बेहद ख़राब तरीके से समाप्त हुआ था। बेशक गोल्डबर्ग लैजेंड हैं, लेकिन केविन ओवेंस भी उस समय तक रैसलिंग की दुनिया में अच्छा ख़ासा नाम कमा चुके थे। इसके बावजूद गोल्डबर्ग से उनका मुक़ाबला पूरा एक मिनट भी जारी नहीं रहे सका।

अब केविन ओवेन्स को उस ख़राब दौर से बाहर निकलने का मौका दिया जा रहा है, देखना दिलचस्प होगा कि ओवेन्स इस मौके का कितना फायदा उठा पाते हैं।

1) लम्बे अरसे से WWE चैंपियनशिप से दूर रहे हैं

शिंस्के नाकामुरा और कोफ़ी किंग्सटन के बीच चल रहे मैच के दौरान केविन ओवेंस और ज़ेवियर वुड्स कमेंट्री कर रहे थे। तभी ज़ेवियर वुड्स ने केविन ओवेंस को पूर्व WWE चैंपियन करार दिया था, लेकिन ओवेंस ने भी बिना देरी किए वुड्स को टोकते हुए कहा कि पूर्व WWE चैंपियन नहीं पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन।

उनका यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर करीब दो वर्ष से भी अधिक पुराना हो चुका है। तभी से उनकी कमर से कोई वर्ल्ड या यूनिवर्सल चैंपियनशिप नहीं बंध पाई है।

चोटिल होने से पहले केविन ओवेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच एक ऐसी स्टोरीलाइन ने जन्म लिया था जिसका शायद कोई वजूद ही नहीं था।

अब WWE को भी इस मौके का पूरा फायदा उठाने की जरूरत है, क्योंकि ओवेंस लम्बे समय तक चैंपियनशिप के भार अपने मजबूत कंधों पर संभालने का सामर्थ्य रखते हैं।

यह भी पढ़ें: 3 बड़े कारण जो बताते हैं कि लास सुलिवन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच जरूर होना चाहिए मैच

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...