Create
Notifications

5 कारण जो बताते हैं कि क्यों केविन ओवेंस ने डॉल्फ जिगलर को Extreme Rules में कुछ सेकेंड्स में हराया

आखिरकार इस जीत के क्या मायने हैं?
आखिरकार इस जीत के क्या मायने हैं?
Amit Shukla
visit

केविन ओवेंस ने मात्र 17 सेकेंड्स में डॉल्फ ज़िगलर को हरा दिया। जी हाँ, आपने सही पढ़ा सिर्फ 17 सेकेंड में प्राइज़फाइटर के नाम से जाने जानेवाले केविन ने शोऑफ के नाम से जाने जानेवाले डॉल्फ को हरा दिया। इसके लिए उन्हें सिर्फ एक स्टनर का इस्तेमाल करना पड़ा और वो मैच को जीतने में कामयाब हुए।

ये देखने, सुनने और पढ़ने में अजीब लग सकता है लेकिन इसके बाद केविन ने माइक पर शेन मैकमैहन के खिलाफ एक प्रोमो कट किया जिसको किसी ने कट नहीं किया। दरअसल, पिछले हफ्ते स्मैकडाउन के दौरान हुए प्रोमो को शेन ने माइक बंद करके रोक दिया था।

इस जीत और प्रोमो ने फैंस को हैरान कर दिया कि आखिरकार ऐसा क्यों हुआ, लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको उससे जुड़े कारण बताते हैं:

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज: रॉक ने अपने दादा और आंद्रे द जाइंट से जुड़ी एक तस्वीर साझा की

#5 शो के दौरान दो मेन इवेंट्स को मौका देने के लिए

एक बदलाव की शुरुआत हुई है
एक बदलाव की शुरुआत हुई है

इस शो के दौरान चूँकि समय की दिक्कत थी और ऐसी खबरें भी हैं कि डब्लू डब्लू ई (WWE) छोटे स्तर के शोज़ का समय कम करने का प्लान बना रही है। अगर ये सच है तो ये प्रयास कारगर था और कंपनी को इस प्रयास के लिए तारीफ मिलनी ही चाहिए। यही वजह था कि रेसलमेनिया 35 के दौरान समोआ जो और रे मिस्टीरियो के बीच मैच मात्र एक मिनट का हुआ था।

इस बार मैच इतनी बारीकी से हुआ और उसका इतना अच्छा प्रभाव था कि कंपनी जो इम्पैक्ट देना चाहती थी वो उसमें कामयाब रही। इसे एक अच्छा कदम ही माना जाना चाहिए और ये एक नए शुरुआत की दस्तक है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 UFC की तर्ज पर हो रहा है मैच

कम समय में अच्छा इम्पैक्ट
कम समय में अच्छा इम्पैक्ट

UFC 239 के दौरान फाइटर्स ने मात्र पांच सेकेंड्स में अपना मैच खत्म कर दिया था क्योंकि घुटने से मारी गई एक चोट की मदद से जीतने वाले ने जीत दर्ज की थी। इसकी वजह से विजेता के काम और नाम को फायदा हुआ था और उसी तर्ज पर कंपनी ने भी ये प्रयास किया है। वैसे भी WWE और UFC एक दूसरे से सीखते हैं और काम करते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज़: केविन ओवेंस के प्रोमो और शेन मैकमैहन के प्लान को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई

#3 डॉल्फ ज़िगलर को WWE प्रोग्रामिंग से दूर करना

क्या ये बाहर करने का तरीका है?
क्या ये बाहर करने का तरीका है?

डॉल्फ कंपनी में आते और जाते रहते हैं और इसको ध्यान में रखते हुए ये माना जा सकता है कि ये कंपनी में डॉल्फ का आखिरी रन होगा। वैसे भी डॉल्फ कंपनी से बाहर काफी सारा काम कर रहे हैं तो ये उनकी एग्जिट स्ट्रेटेजी भी हो सकती है।

#2 केविन ओवेंस के फेस टर्न को फायदा पहुँचाना

किसी ने उम्मीद नहीं की होगी कि ये फेस टर्न इतना अच्छा जाएगा
किसी ने उम्मीद नहीं की होगी कि ये फेस टर्न इतना अच्छा जाएगा

केविन ओवेंस ने ये पहले भी कहा है कि वो एक बेबीफेस बनना चाहते थे लेकिन उन्हें कभी उसके मौके नहीं मिले। दरअसल, कंपनी में भी कई लोग इस बात को लेकर कुछ ख़ास उत्साहित नहीं थे कि उन्हें एक फेस बनना चाहिए। उनके सुझाव को आखिरकार मानते हुए कंपनी ने जैसे ही उन्हें फेस बनाया तो उसके परिणाम ने सबको हैरान कर दिया।

उनके काम को पसंद किया गया और ना केवल ये बल्कि प्रोमो ने उसे और बेहतर कर दिया।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय जिन्हें All Elite Wrestling द्वारा भविष्य में साइन किया जाना चाहिए

#1 फैंस को चौंकाने के लिए

इस बात में कोई दोराय नहीं कि अगर कंपनी चाहे तो फैंस को चौंका सकती है। अब कंपनी के तरीके आसानी से समझ में आ जाते हैं लेकिन इस तरह के पल ना सिर्फ अच्छे होते हैं बल्कि यही वजह है कि हम उसके बारे में यहाँ बात कर रहे हैं।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now