Create
Notifications

5 भारतीय जिन्हें All Elite Wrestling द्वारा भविष्य में साइन किया जाना चाहिए

गीता फोगाट और विद्युत जामवाल
गीता फोगाट और विद्युत जामवाल
Amit Shukla

AEW एक ऐसी कंपनी है जिसने अपने पहले ही शो से फैंस को काफी अच्छी रैसलिंग देखने का मौका दिया। अब कंपनी अपने अगले शो को लेकर तैयारी कर रही है। इसे फायटर फेस्ट नाम दिया गया है। अगर जॉन मोक्सली की एंट्री 'डबल और नथिंग' शो की हाइलाइट थी, तो कंपनी नए और बेहतरीन चेहरों को मौका देकर अपनी पैठ मज़बूत करना चाहेगी।

इसको ध्यान में रखते हुए ये ज़रूरी है कि वो भारतीय दर्शकों पर खासा ध्यान दें। इसको करने के लिए सबसे अच्छा तरीका होगा भारतीय रैसलर्स, हस्तियों को मौका देना। ये ज़रूरी नहीं कि सिर्फ रैसलर्स को ही मौका मिले क्योंकि ऐसे कई नाम हैं जिनके आने से शो और कंपनी को फायदा मिलेगा। जिंदर महल के आने से WWE को भारत में काफी फायदा हुआ है। भले ही परिणाम उतने अच्छे ना हों। अगर कंपनी मौके का सही इस्तेमाल करती है, तो उसे भारतीय उपमहाद्वीप में अपने लिए एक पहचान बनाने में कोई ख़ास मुश्किल नहीं आएगी।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 5 गंभीर बातें जो डीन एम्ब्रोज ने AEW में जाने के बाद बताई

ऐसा करने के लिए उन्हें ऐसे चेहरों को अपने साथ जोड़ना होगा, जो भारत या रैसलिंग में काफी लोकप्रिय हैं। इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही 5 नामों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें अपने साथ जोड़ने की कोशिश कंपनी को करनी चाहिए।

#5 द ग्रेट खली

द ग्रेट खली
द ग्रेट खली

खली ने 2014 में WWE को अलविदा बोल दिया था। वो अब कभी कभार ही कंपनी से जुड़े शोज़ का हिस्सा बनते हैं। क्या हो अगर वो दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी को छोड़कर इस नई कंपनी का हिस्सा बनें? इसकी वजह से शो को भारत में काफी लोकप्रियता मिलेगी और ये एक अच्छी बात है। इससे AEW आम भारतीयों तक पहुंचने में कामयाब हो सकती है।

WWE News in Hindi, रॉ और स्मैकडाउन के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 महाबली शेरा

क्या ये बदलाव महाबली शेरा के लिए अच्छा रहेगा?
क्या ये बदलाव महाबली शेरा के लिए अच्छा रहेगा?

महाबली शेरा 2018 से 2019 तक WWE NXT का हिस्सा थे और इस दौरान उन्होंने टीवी पर कोई प्रदर्शन नहीं किया। इस साल की शुरुआत में वो इम्पैक्ट रैसलिंग का हिस्सा बन गए और जल्द टीवी पर दिखने वाले हैं। अगर नई कंपनी और बेहतर रोमांच का हिस्सा बनने के लिए वो AEW से जुड़ जाते हैं, तो उससे उनके करियर और भारतीय फैंस को फायदा होगा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE रैसलर्स जो बड़े लैजेंड्स के रिश्तेदार हैं

हम में से ज़्यादातर नहीं जानते की उनके अंदर क्या हुनर है लेकिन उन्हें सही मौके मिलने पर कंपनी और फैंस के लिए एंटरटेनमेंट के रास्ते बढ़ जाएंगे। वैसे भी AEW के लिए हर फैन और बिज़नस का मौका महत्वपूर्ण है तो उसे भुनाने की कोशिश कंपनी ज़रूर करना चाहेगी। इस लिस्ट में अगला नाम रैसलिंग से जुड़ा नहीं है लेकिन उन्हें फैंस का समर्थन प्राप्त है।

#3 योगेश्वर दत्त

पहलवानी से प्रोफेशनल रैसलिंग में जाना योगेश्वर दत्त के लिए अच्छा रहेगा या नहीं?
पहलवानी से प्रोफेशनल रैसलिंग में जाना योगेश्वर दत्त के लिए अच्छा रहेगा या नहीं?

योगेश्वर दत्त भारत के लिए पहलवानी में मेडल लाने वाले एक जाने-माने पहलवान हैं। अपने काम से फैंस का मनोरंजन करने वाले योगेश्वर अगर पहलवानी को छोड़कर रैसलिंग की तरफ रुख करते हैं तो ये AEW के लिए एक अच्छा कदम होगा। रैसलिंग के दौरान रैसलर्स को ज़बरदस्त मूव्स करने होते हैं और ये उसमें पहले से ही महारथ रखते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय सेलेब्रिटी जो WWE का हिस्सा बनकर देश का नाम रौशन कर सकते हैं

अगर इनका मुकाबला शॉन स्पीयर्स से होता है तो आपको इन-रिंग एक्शन के तौर पर अच्छे मैच देखने को मिलेंगे। इससे आनेवाले शोज़ जिनमें वीकली शोज़ भी शामिल हैं काफी एंटेरटेनिंग हो जाएंगे।

इस लिस्ट में अगला नाम ना तो रैसलिंग या पहलवानी से जुड़ा हुआ है लेकिन फिर भी इनका कंपनी के साथ जुड़ना एक अच्छा कदम होगा।

#2 विद्युत जामवाल

क्या विद्युत जामवाल AEW का हिस्सा बनेंगे?
क्या विद्युत जामवाल AEW का हिस्सा बनेंगे?

विद्युत जामवाल रैसलिंग से ताल्लुक नहीं रखते हैं। वो एक अभिनेता हैं लेकिन उनकी कद, काठी और शारीरिक बनावट रैसलिंग को और बेहतर कर देगी और वो मार्शल आर्ट्स में बहुत ही माहिर भी हैं। एक रैसलर के तौर पर इनकी लड़ाई जॉन मोक्सली के साथ अच्छी रहेगी। वैसे अगर ये कैनी ओमेगा या क्रिस जैरिको के साथ लड़ेंगे तो भी काफी अच्छा एक्शन रिंग और माइक पर देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़े: 5 रैसलर्स जिन्हें विंस मैकमैहन आने वाले समय में पुश दे सकते हैं, और 4 जिन्हें पुश नहीं दिया जाएगा

इनकी लड़ाई की वजह से ना सिर्फ रैसलिंग बल्कि भारतीय फिल्म जगत को भी फायदा होगा क्योंकि इससे दोनों को प्रोमोशन का एक अच्छा मौका मिल जाएगा। इस लिस्ट का आखिरी नाम कुश्ती में एक मिसाल है और उनपर हाल में एक फिल्म भी बनी थी, जिसे काफी सराहा गया था जिसकी वजह से इस कंपनी से उनका जुड़ना काफी अच्छा कदम होगा।

#1 गीता फोगाट

'द दंगल गर्ल' क्या अपने काम से फैंस का मनोरंजन कर सकेंगी?
'द दंगल गर्ल' क्या अपने काम से फैंस का मनोरंजन कर सकेंगी?

गीता फोगाट एक ऐसा नाम है जो अगर पहले किसी को ना मालूम हो, तो दंगल फिल्म के बाद उनके बारे में सभी जानते हैं। जब उन्होंने कॉमनवेल्थ में स्वर्ण पदक जीता था तो किसी ने शायद उनके बारे में नहीं जाना होगा। रितु फोगाट ने हाल में कुश्ती छोड़कर MMA का रुख किया है तो ये काफी मुमकिन है कि उनकी बड़ी बहन भी उसी रास्ते पर आगे बढ़े।

ये भी पढ़ें: WWE के 8 रिकॉर्ड जिनका टूटना काफी मुश्किल है

AEW में इनका जाना एक ऐसा कदम होगा जो महिलाओं को सपने पूरे करने के लिए प्रेरित करेगा। इनका ये फैसला रैसलिंग और भारतीय महिलाओं के लिए एक ऐतिहासिक कदम होगा। ये दंगल फिल्म के डायलॉग 'मिसालें दी जाती हैं, भूली नहीं जाती' को सच साबित करेगा।

नोट: इस आर्टिकल में लिखी गई बातें लेखक के निजी विचार हैं।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...