5 रैसलर्स जिन्हें विंस मैकमैहन आने वाले समय में पुश दे सकते हैं, और 4 जिन्हें पुश नहीं दिया जाएगा

Who is in for a huge push?

रॉयल रंबल एक अच्छा शो था और अगर आप रैसलिंग को पसंद करते हैं तो आप ये देख सकते हैं कि ऑल एलीट रैसलिंग के आने के बाद WWE ने अपने काम और कहानियों में काफी बदलाव किया है, जिसकी वजह से हमें आनेवाले समय में काफी अच्छी लड़ाइयाँ देखने को मिलेंगी।

रैसलमेनिया में अब ज़्यादा समय नहीं बचा है, और बैकी लिंच तथा सैथ रॉलिंस के द्वारा रॉयल रंबल मैच जीतने की वजह से फैंस इस बात को लेकर काफी आश्वस्त है कि इस शो में प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा, और उन्हें काफी एंटरटेनमेंट देखने को मिलेगा।

इस प्रयास में कंपनी कुछ रैसलर्स को आगे बढ़ाएगी तो वहीँ कुछ को वो पुश नहीं मिलेगा। इस आर्टिकल में हम इसपर ही बात करने वाले हैं, तो आइए आपको बताते हैं वो नाम जो आगे बढ़ेंगे और जिन्हें शायद मौके नहीं मिलेंगे:

#1 पुश मिलेगा: शिंस्के नाकामुरा

Strong Style unleashed?

शिंस्के नाकामुरा की गिमिक और उनका काम काफी अच्छा रहा है, और इसलिए इस बात की उम्मीद की जानी चाहिए कि इन्हें आगे पुश मिले और चूंकि अब रैसलमेनिया ज़्यादा दूर नहीं है, इसलिए इसकी उम्मीद ज़्यादा है।

विंस ये नहीं चाहेंगे कि उनका एक ज़बरदस्त रैसलर ऑल एलीट रैसलिंग के साथ जुड़े इसलिए इन्हें पुश मिलना तय है।


#2 पुश नहीं मिलेगा: निकी क्रॉस

Same as SAnitY?

अब अगर सैनिटी जैसी टीम को मेन रोस्टर में कोई ख़ास मौके नहीं मिले हैं, तो ये उम्मीद करना कि निकी क्रॉस को मौके मिलेंगे एकदम बेमानी है। इनमें हुनर तो है, लेकिन एलिस्टर ब्लैक के अटैकर वाली कहानी इस समय मेन रोस्टर में नहीं है, इसलिए इनके लिए अभी कुछ ख़ास कंपनी के पास है नहीं, और ये क्रिएटिव बुकिंग का शिकार हो सकती हैं।

वैसे भी अब रैसलमेनिया में काफी कम समय बचा है तो कंपनी किसी ऐसे रैसलर को एकदम से पुश नहीं देगी जिसने अभी मेन रोस्टर में डेब्यू किया है।

Get WWE News in Hindi here

#3 पुश मिलेगा: नाया जैक्स

Are we ready for this?

नाया जैक्स को हाल में काफी पुश मिला है और उसका सबसे बड़ा उदहारण है उनका रॉयल रंबल मैच का हिस्सा बनना। अगर वो सिर्फ विमेंस मैच का हिस्सा बनतीं तो कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन उन्होंने मेंस मैच में हिस्सा लिया, और फिर डीन एम्ब्रोज़ के साथ उनका स्टेयरडाउन (घूरना) इस बात की तरफ संकेत करता है कि नाया जैक्स के लिए कंपनी कुछ बड़ा प्लान कर रही है।

इस समय कंपनी इंटेरजेंडर मैचेज को एक मौका देने की तैयारी कर रही है, तो हो सकता है नाया जैक्स उसकी शुरुआत करने वाली पहली महिला रैसलर बनें। वो वैसे भी मेंस रॉयल रंबल मैच में लड़ने वाली चौथी महिला रैसलर बन चुकी हैं।


#4 पुश नहीं मिलेगा: रुसेव और लाना

A difficult spot to be in

अब अगर रुसेव डे जैसा फेमस गिमिक रुसेव जैसे रैसलर को आगे बढ़ने का मौका ना दे सके और उसपर लाना का रॉयल रंबल मैच से बाहर किया जाना इस बात का सबूत है कि कंपनी इन दो रैसलर्स को लेकर कुछ ख़ास नहीं सोच रही है, और इसलिए इन्हें मौके या पुश मिलना असंभव है।

#5 पुश मिलेगा: डीन एम्ब्रोज़

The Lunatic is rumoured to leave WWE

इस समय अगर रैसलिंग की दुनिया में कोई खबर जंगल में आग की तरह फ़ैल रही है तो वो है डीन एम्ब्रोज़ का अप्रैल के बाद कंपनी छोड़ने की घोषणा। इस तरह की खबर कंपनी के लिए इसलिए बुरी है क्योंकि उनकी विरोधी ऑल एलीट रैसलिंग हर उस रैसलर को अपने साथ जोड़ना चाहती है जो WWE से नाराज़ है।

इस समय विंस हर वो प्रयास करेंगे जिससे पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन डीन एम्ब्रोज़ कंपनी के साथ जुड़े रहें और अगर उसके लिए ट्रिपल एच से लड़ने की कहानी बने तो भी विंस को कोई परेशानी नहीं होगी।


#6 पुश नहीं मिलेगा: अपोलो क्रूज़

Is the hype real?

2019 के आते ही इन्हें पुश मिला था, लेकिन उसके बाद ये बड़ा मैच हार गए जिसकी वजह से ये बात तो तय है कि इस टैलेंटेड रैसलर को हाल फिलहाल में कोई मौका नहीं मिलेगा।

वैसे भी इस समय रैसलमेनिया काफी नज़दीक है और इस बीच कंपनी किसी भी रैसलर को यूँ ही मौका नहीं देगी, भले ही वो काफी टैलेंटेड हों।

#7 पुश मिलेगा: मुस्तफा अली

Is he the new Underdog?

मुस्तफा अली 205 लाइव की शान थे, और जबसे उन्होंने स्मैकडाउन लाइव में कदम रखा है, उनका प्रदर्शन अच्छा ही रहा है। इसका उदाहरण हमें तब देखने को मिला जब इन्होंने स्मैकडाउन लाइव के दूसरे मैच में WWE चैंपियन को पिन कर दिया।

इस हफ्ते रॉयल रंबल में उन्होंने शिंस्के नाकामुरा और समोआ जो को रिंग से बाहर किया और उनको मिल रहे पुश को देखते हुए, ये बात मानी जा सकती है कि वो जल्द ही बड़ी और बेहतर कहानियों का हिस्सा होंगे।


#8 पुश नहीं मिलेगा: कर्ट एंगल

Kurt Angle is in the worst runs of his career

ये एक लैजेंड हैं और हॉल ऑफ़ फेमर भी, लेकिन इन्हें जिस तरह से हाल फिलहाल में बुक किया गया है वो काफी दुखद है। एक रैसलर के तौर पर इनका करियर काफी अच्छा था, लेकिन हाल में ड्रू मैकइंटायर, डॉल्फ ज़िगलर और बैरन कॉर्बिन के हाथों हारने की वजह से उनके नाम और काम को काफी नुकसान हुआ है, और कंपनी को उन्हें आगे बढ़ने के मौके देने ही चाहिए, या फिर अथॉरिटी रोल।

#9 पुश मिलेगा: बेली

Is Bayley in for a huge push?

हाल फिलहाल में बुरी बुकिंग का शिकार रहीं बेली ने इस हफ्ते रॉ में रोंडा राउजी के ओपन चैलेंज का जवाब दिया जिसमें उनके प्रदर्शन ने चैंपियन को भी हैरान कर दिया। हालांकि एक शाम पहले रोंडा ने बेली की दोस्त साशा बैंक्स के साथ लड़ाई की थी और अपनी चैंपियनशिप रिटेन करने में कामयाब रही थीं, लेकिन उसके बावजूद इनके बीच मैच देखते ही बनता था।

अब चूँकि एलिमिनेशन चैंबर में विमेंस टैग टीम टाइटल के लिए लड़ाई होने वाली है तो ये उम्मीद करनी चाहिए कि साशा बैंक्स और बेली इसको जीतकर नए दौर की टैग टीम चैंपियंस बनेंगी।

बेली को अबतक एक अच्छी कहानी का हिस्सा बनना चाहिए था, लेकिन अबतक मिली पुश भी कोई कम नहीं है, और ये भी एक इशारा है कि 2019 में बेली काफी आगे जाएंगी। हो सकता है कि वो अभी टैग टीम चैंपियन बनने के बाद आगे चलकर विमेंस चैंपियन बनें।

लेखक: आबिद खान; अनुवादक: अमित शुक्ला

Quick Links

App download animated image Get the free App now