Create
Notifications

ल्यूक हार्पर द्वारा WWE छोड़ने के 5 सबसे बड़े कारण

Enter caption
Neeraj sharma
visit

जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं, WWE के लिए मुसीबतें भी बढ़ती जा रही हैं। अब ल्यूक हार्पर वह सुपरस्टार बन गए हैं जिन्होंने WWE छोड़ने का निर्णय लिया है। पहले वायट फैमिली के साथ बेहतरीन दौर, फिर ब्लजिन ब्रदर्स की सफलता के बाद आख़िरकार ल्यूक हार्पर ने WWE से दूर जाने का बड़ा फैसला लिया है।

काफी लोगों का मानना था कि ल्यूक हार्पर WWE के मुख्य सुपरस्टार बनने में पूरी तरह सक्षम हैं। हैवीवेट होने के बाद भी वो रिंग में ऐसी चीजें करने के काबिल हैं, जो अन्य हैवीवेट सुपरस्टार्स शायद ही कर पाते हों।

हमारे साथ-साथ एक ऐसे दौर में जीवन व्यतीत कर रहे हैं, जहाँ उनके पास भी अपना करियर संवारने के लिए काफी संख्या में विकल्प मौजूद हैं। इस आर्टिकल में हम आपके सामने रख रहे हैं पाँच ऐसे सबसे बड़े कारण, जो बताते हैं कि क्यों ल्यूक हार्पर ने WWE छोड़ने का फैसला लिया है।

#5 उम्र बढ़ रही है और परिवार को अधिक समय देना चाहते हैं

कुछ समय पहले ल्यूक हार्पर ने खुद कहा था कि उनकी उम्र बढ़ रही है, वो रैसलिंग से भी प्यार करते हैं और अपने परिवार से भी। किसी हैवीवेट सुपरस्टार के लिए ज्यादा उम्र मतलब फ़िटनेस के स्तर में गिरावट।

वो चोट से काफी समय पहले उबर चुके हैं लेकिन उन्हें किसी लाइव शो में परफॉर्म करने का मौका नहीं मिला है। किसी भी रैसलर के लिए करियर बनाने के लिए WWE से अलग भी विकल्प मौजूद हैं।

जिस तरह जॉनी इम्पैक्ट और क्रिस जैरिको ने WWE से बाहर भी सफलता हासिल की है, तो आख़िर ल्यूक हार्पर ऐसा क्यों नहीं कर सकते। उन्हें ऐसा कॉन्ट्रैक्ट चाहिए जिससे उन्हें अपने परिवार के साथ समय बिताने के भी समय मिले और WWE में तो ऐसा कभी नहीं हो सकता।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 उस तरह की वापसी नहीं हुई जिसके वो हकदार हैं

youtube-cover

ल्यूक हार्पर जैसे सुपरस्टार की वापसी फैंस को कई मायनों में खुश कर सकती है। उन्हें रैसलमेनिया 35 में केवल आन्द्रे द जाइंट बैटल रॉयल का हिस्सा बनने का मौका मिला। यह चीज अच्छी तरह दर्शाती है कि किसी रैसलर का WWE में क्या औधा है।

ल्यूक हार्पर जो भी चीज करते हैं उसे बड़ी शिद्दत से करते हैं और ये सभी चीजें उनकी ट्विटर पोस्ट से अच्छी तरह पता चलती हैं। डॉक्टरों द्वारा रिंग में लड़ने की अनुमति मिलने के बाद भी उन्हें कई महीनों तक वापसी के लिए केवल इंतज़ार ही करना पड़ा है। ये सभी चीजें WWE की रणनीतियों पर बड़े सवाल खड़ा करती है।

किसी भी व्यक्ति की सहनशीलता की कोई सीमा होती है। शायद ऐसा ही कुछ ल्यूक हार्पर के साथ हुआ है और उन्होंने WWE छोड़ने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार जिन्हें जल्द छोड़ देनी चाहिए WWE

#3 ऑल एलीट रैसलिंग (AEW)

youtube-cover

जो भी रैसलर WWE छोड़ने के बारे में सोचता भी है, अगले ही पल उसके AEW में एंट्री लेने की ख़बरें आग की लपटों की तरह फैलती चली जाती हैं। यह ऐसा समय है, जब WWE ही अकेली कंपनी नहीं है जो रैसलिंग की दुनिया पर राज करने को आतुर है।

कोडी रोड्स और 'द यंग बक्स' द्वारा संचालित AEW धीरे-धीरे WWE के लिए बहुत बड़ी मुसीबतें खड़ी कर रही है। AEW लगातार बेहतरीन रैसलर्स को अपने साथ जोड़ने में लगी है। जिम रॉस और क्रिस जैरिको पहले ही AEW से जुड़ने के प्रति खुशी जाहिर कर चुके हैं।

संभव है कि AEW रैसलर्स को वह देने में सक्षम है जो WWE नहीं दे पा रही है। ल्यूक हार्पर भी यह जानते हैं कि उन्हें ऑल एलीट रैसलिंग में WWE से अधिक सफलता हासिल हो सकती है।

यह भी पढ़ें: एजे स्टाइल्स के रॉ में आने के 5 सबसे बड़े कारण

#2 लॉकर रूम का वातावरण अच्छा नहीं है

after dean ambrose and sasha banks luke harper is on his way to leave wwe

हम ऐसा नहीं कह रहे कि WWE अच्छी चीजें करने के काबिल नहीं है। WWE काबिल न होती तो दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी न बनी होती।

लेकिन रोस्टर में कुछ सुपर स्टार्स ऐसे भी होते हैं, जिन्हें बैकअप प्लान के रूप में प्रयोग किया जाता है। पिछले कुछ समय में यह संख्या बढ़ी है इसी कारण सुपरस्टार्स WWE छोड़ने की मांग उठा रहे हैं। इनमें सबसे बड़े और सबसे नए नाम डीन एम्ब्रोज़ और साशा बैंक्स हैं। ऐसा कहना गलत नहीं है कि ल्यूक हार्पर भी उसी राह पर चल रहे हैं।

डीन एम्ब्रोज़ और साशा बैंक्स यहाँ ल्यूक हार्पर को प्रोत्साहित करने का काम कर रहे हैं। 'द रिवाइवल' को भी जिस तरह अभी तक बुक किया गया है, यह टीम भी उससे खुश नहीं है।

#1 वायट फैमिली के साथ आने की नहीं बची है कोई उम्मीद

youtube-cover

ल्यूक हार्पर ने अपने करियर में काफी बेहतरीन सिंगल्स मैच भी लड़े हैं। लेकिन WWE उनके किरदार को समझने में असमर्थ ही रही है। वायट फैमिली के बिखराव के बाद ल्यूक हार्पर के करियर की मनोदशा बिगड़ती ही नजर आई है। या यूं कहें कि WWE दिशा से भटक चुकी है।

अब एरिक रोवन, डेनियल ब्रायन के साथ टीम बनाए हुए हैं और ब्रे वायट की वापसी भी महीनों से लटक रही हैं। जिस तरह एरिक रोवन को सिंगल्स पुश देने का प्रयास किया जा रहा है, उससे तो यही लगता है कि अब वायट फैमिली के साथ आने की सभी उम्मीदें ख़त्म हो चुकी हैं।

ब्रे वायट की इन रिंग स्किल्स बेहतरीन हैं और वापसी के बाद संभव ही उन्हें सिंगल्स पुश दिया जाएगा। अभी तक तो आप भी समझ ही गए होंगे कि ल्यूक हार्पर के लिए यहाँ कोई जगह बची ही नहीं है।

Edited by विजय शर्मा

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now